अयोध्यावासी बने महानायक अमिताभ बच्चन, अयोध्या में खरीदी करोड़ों की जमीन

Amitabh Bachchan buys land in Ayodhya: अयोध्यावासी बने महानायक अमिताभ बच्चन।
अयोध्यावासी बने महानायक अमिताभ बच्चन, अयोध्या में खरीदी करोड़ों की जमीन 40135

Amitabh Bachchan buys land in Ayodhya: एनडीटीवी की नई रिपोर्ट के मुताबिक, बॉलीवुड के महानायक उर्फ अमिताभ बच्चन ने कथित तौर पर राम मंदिर के भव्य उद्घाटन से ठीक पहले, उत्तर प्रदेश के पवित्र शहर अयोध्या में एक सात सितारा एन्क्लेव में एक भूखंड को अपने नाम करवाया है। मुंबई स्थित डेवलपर, द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा, (HoABL) ने खरीद की पुष्टि की है, और अनुमान लगाया है कि यह प्लॉट लगभग 10,000 वर्ग फुट का होगा और इसकी कीमत करीब साढ़े 14 करोड़ रुपए होगी।

द सरयू नाम का यह परिक्षेत्र 51 एकड़ में फैला है और इसका उद्घाटन 22 जनवरी को श्री राम जन्मभूमि मंदिर के अभिषेक समारोह के साथ होने वाला है। रणनीतिक रूप से मंदिर से 15 मिनट की दूरी पर और हवाई अड्डे से आधे घंटे की दूरी पर स्थित, सरयू मार्च 2028 की निर्धारित समाप्ति तिथि के साथ एक प्रमुख परियोजना बनने के लिए तैयार है, जिसमें एक पांच सितारा महल होटल होगा।

उद्यम के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए, अमिताभ ने कहा, “मैं अयोध्या में सरयू के लिए अभिनंदन लोढ़ा के घर के साथ इस यात्रा को शुरू करने के लिए उत्सुक हूं, एक ऐसा शहर जो मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है।” अमिताभ ने आगे बताया, “यह अयोध्या की आत्मा में एक हार्दिक यात्रा की शुरुआत है, जहां परंपरा और आधुनिकता मूल रूप से सह-अस्तित्व में हैं, एक भावनात्मक टेपेस्ट्री का निर्माण करती है जो मेरे साथ गहराई से जुड़ती है। मैं वैश्विक आध्यात्मिक राजधानी में अपना घर बनाने की आशा कर रहा हूं।” HoABL के अध्यक्ष अभिनंदन लोढ़ा ने कहा कि बिग बी सरयू के “प्रथम नागरिक” थे और उनका निवेश इस परियोजना को “अयोध्या के वैश्विक आध्यात्मिक महत्व के प्रतीक” में बदल देगा।

अपने ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व के लिए मशहूर अयोध्या अमिताभ बच्चन के दिल में एक खास जगह रखती है। अभिनेता का जन्मस्थान, प्रयागराज, अयोध्या से मात्र चार घंटे की ड्राइव पर है।

मनीषा सुथार: अभी तक गतिशील गतिशील, मनीषा सथुर व्यावसायिकता और सही मूल्यों का एक आदर्श मिश्रण है। नेटवर्क के लिए योग्यता के साथ खबर के लिए भूख, मनीषा जूनियर्स को प्रेरित करती है और वरिष्ठों का समर्थन करती है। एक मास मीडिया स्नातक, वह रूढ़ियों को तोड़ने और अपने स्वयं के आला को तराशने में विश्वास करती है। जब वह व्यस्त नहीं होता है, तो वह गाना, नृत्य करना और मीरा बनाना पसंद करता है।