नहीं रहे महमूद जूनियर, 67 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Mehmood Junior passes away due to stage four cancer at 67: महमूद जूनियर का 67 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है।
Auto Draft 37842

Mehmood Junior passes away due to stage four cancer at 67: टाइम्स ऑफ इंडिया की नई रिपोर्ट के मुताबिक, हिंदी सिनेमा के अनुभवी अभिनेता महमूद जूनियर, जिन्होंने कारवां, हाथी मेरे साथी और मेरा नाम जोकर जैसी क्लासिक फिल्मों में अपनी प्रतिभा का सबूत दिया और लोगो को प्रभावित करने में महारत हासिल किया, दुर्भाग्य से अब वह इस दुनिया में नहीं रहे। वह पेट के कैंसर से जूझ रहे थे और कैंसर के चौथे स्टेज पर होने से उन्होने 67 की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा।

अभिनेता के करीबी दोस्त सलाम काज़ी ने इस दुखद समाचार की पुष्टि की, जिसे सुनते ही हिंदी सिनेमा में शोक की लहर दौड़ गई है।कैंसर के खिलाफ उनकी बहादुरी भरी लड़ाई के दौरान महमूद के स्वास्थ्य में गंभीर गिरावट आई थी, यह लड़ाई केवल एक महीने पहले ही सामने आई थी, जिससे उनके दोस्त, प्रशंसक और सहकर्मी आश्चर्यचकित रह गए थे। दुर्भाग्य से, बीमारी पहले ही बढ़ चुकी थी, जिससे उनके फेफड़ों और अन्य महत्वपूर्ण अंगों पर गहरा प्रभाव पड़ रहा था, केवल 40 दिनों की गंभीर भविष्यवाणी के साथ।

महमूद जूनियर के करीबी दोस्त, उद्योग जगत के दिग्गज जॉनी लीवर, चुनौतीपूर्ण समय में उनके साथ मजबूती से खड़े रहे। लीवर ने न केवल बीमार अभिनेता से प्रतिदिन मुलाकात की, बल्कि अटूट समर्थन भी प्रदान किया, उस एकजुटता का प्रदर्शन किया जो अक्सर मनोरंजन की दुनिया में बने गहरे संबंधों की विशेषता होती है।

जूनियर महमूद के छोटे बेटे हसनैन ने पीटीआई को जानकारी देते हुए कहा कि, “मेरे पिता का पेट के कैंसर से लड़ाई के बाद देर रात 2 बजे निधन हो गया। पिछले 17 दिनों से उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। ”एक महीने में उनका वजन 35-40 किलोग्राम कम हो गया था।” आपको बता दें, अभिनेता के परिवार में पत्नी और दो बेटे हैं।

इसके अलावा उनके करीबी दोस्त सलाम काजी ने पीटीआई को बताया कि सैय्यद का दफ़नाना समारोह आज सांताक्रूज़ कब्रिस्तान में निर्धारित किया गया है, जहां उन्हें उनकी मां के बगल में दफनाया जाएगा। कब्रिस्तान में मोहम्मद रफ़ी और दिलीप कुमार के अवशेष भी हैं। हिंदी सिनेमा के एक अनुभवी कलाकार के निधन पर उद्योग शोक मना रहा है और सभी ओर से श्रद्धांजलि दी जा रही है। मनोरंजन की दुनिया में महमूद की यात्रा ने एक अमिट छाप छोड़ी है और उनकी कमी को गहराई से महसूस किया जाएगा।

मनीषा सुथार: अभी तक गतिशील गतिशील, मनीषा सथुर व्यावसायिकता और सही मूल्यों का एक आदर्श मिश्रण है। नेटवर्क के लिए योग्यता के साथ खबर के लिए भूख, मनीषा जूनियर्स को प्रेरित करती है और वरिष्ठों का समर्थन करती है। एक मास मीडिया स्नातक, वह रूढ़ियों को तोड़ने और अपने स्वयं के आला को तराशने में विश्वास करती है। जब वह व्यस्त नहीं होता है, तो वह गाना, नृत्य करना और मीरा बनाना पसंद करता है।