दिल-लुमिनाती कॉन्सर्ट के लिए कीमतों में कथित हेरफेर के लिए दिलजीत दोसांझ को कानूनी नोटिस भेजा गया

दिलजीत दोसांझ समेत अन्य पार्टियों को दिल्ली में कानून की छात्रा रिद्धिमा कपूर की ओर से कानूनी नोटिस भेजा गया है, जिन्होंने टिकट की कीमतों में हेरफेर और अनुचित प्रथाओं के कारण टिकट खरीदने में असमर्थ होने के बारे में कई दावे किए थे।
दिल-लुमिनाती कॉन्सर्ट के लिए कीमतों में कथित हेरफेर के लिए दिलजीत दोसांझ को कानूनी नोटिस भेजा गया 52016

आप अभिनेता दिलजीत दोसांझ को नकारात्मक सुर्खियों या विवादों से बिल्कुल नहीं जोड़ते हैं, क्योंकि वह आदमी अक्सर खबरों में रहता है, लेकिन एक नई उपलब्धि हासिल करता है या सिर्फ एक नया मील का पत्थर हासिल करता है। हालाँकि, भारत में उनका बहुप्रचारित और बहुप्रतीक्षित संगीत कार्यक्रम दिल-लुमिनाती अब गलत कारणों से चर्चा में है।

अभिनेता और गायक के साथ-साथ अन्य पार्टियों को भी दिल्ली में कानून की छात्रा रिद्धिमा कपूर ने कानूनी नोटिस भेजा है, जिन्होंने टिकट की कीमतों में हेरफेर और अनुचित प्रथाओं के कारण टिकट खरीदने में असमर्थ होने के बारे में कई दावे किए थे।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बुकिंग का समय 12 सितंबर को दोपहर 1 बजे सूचीबद्ध किया गया था और पास उससे कुछ मिनट पहले ही बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिए गए थे, जो लगभग तुरंत ही बिक गए। उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम, 2019 को ध्यान में रखते हुए, उन्होंने कहा कि टिकटों की अचानक उपलब्धता ने हेरफेर और स्कैल्पिंग प्रथाओं का दृढ़ता से सुझाव दिया है, और इस अचानक लेनदेन से संकेत मिलता है कि संगठन कृत्रिम रूप से मांग बढ़ा सकता है और कीमतों के साथ खेल सकता है।

जैसा कि ऊपर बताया गया है, दोसांझ के अलावा, ज़ोमैटो, एचडीएफसी बैंक और सारेगामा लिमिटेड को भी कानूनी नोटिस भेजा गया है। लेकिन अभी तक किसी भी पक्ष ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

दिल-लुमिनाती कॉन्सर्ट अक्टूबर में भारत में शुरू होने वाला है, जहां दोस्नाज़ 10 से अधिक शहरों का दौरा करेंगे। वह इस समय यूरोप में हैं।