लगान के आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने की खुदकुशी

Lagaan Art Director Nitin Desai Dies By Suicide: नहीं रहे लगान के आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई, कर्जत में फांसी लगाकर समाप्त की अपनी जीवन लीला।
लगान के आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने की खुदकुशी 23431

Lagaan Art Director Nitin Desai Dies By Suicide: मनोरंजन उद्योग से एक चौंकाने वाली और दुखद घटना आईं है। फिल्म उद्योग के बेहद प्रतिभाशाली कला निर्देशक नितिन देसाई अब दुर्भाग्य से नहीं रहे। इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने बुधवार सुबह कर्जत में अपने ही एनडी स्टूडियो में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, देसाई ने अपने स्टूडियो में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। खालापुर पुलिस मामले की जांच कर रही है। वह 58 वर्ष के थे। उनके असामयिक निधन की खबर से देश भर में शोक की लहर दौड़ गई है, प्रशंसकों और सहकर्मियों को एक सच्चे दूरदर्शी के खोने का दुख है।

लगान और देवदास जैसी प्रतिष्ठित बॉलीवुड फिल्मों में अपने असाधारण काम के लिए जाने जाने वाले नितिन ने अपने उत्कृष्ट सेट डिजाइन और रचनात्मक प्रतिभा से भारतीय सिनेमा पर एक अमिट छाप छोड़ी। कला निर्देशन में उत्कृष्टता का पर्याय कहे जाने वाले नाम नितिन देसाई का जन्म 15 सितंबर 1946 को महाराष्ट्र के सांगली में हुआ था।

नितिन की कलात्मक यात्रा 1970 के दशक में फिल्म उद्योग में शुरू हुई, जहां उन्होंने एक कला निर्देशक के रूप में सिनेमा में कदम रखा। आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित महाकाव्य खेल नाटक लगान में उनके मंत्रमुग्ध कर देने वाले काम ने उन्हें व्यापक प्रशंसा और प्रशंसा अर्जित की। इसी तरह, देवदास पर संजय लीला भंसाली के साथ उनके सहयोग ने भव्य सेट की भव्यता को जीवंत कर दिया, जो उस अवधि के उत्साह को दर्शाता है।

मनोरंजन न्यूज़ खोई हुई आत्मा के शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता है। आगे की खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ।

मनीषा सुथार: अभी तक गतिशील गतिशील, मनीषा सथुर व्यावसायिकता और सही मूल्यों का एक आदर्श मिश्रण है। नेटवर्क के लिए योग्यता के साथ खबर के लिए भूख, मनीषा जूनियर्स को प्रेरित करती है और वरिष्ठों का समर्थन करती है। एक मास मीडिया स्नातक, वह रूढ़ियों को तोड़ने और अपने स्वयं के आला को तराशने में विश्वास करती है। जब वह व्यस्त नहीं होता है, तो वह गाना, नृत्य करना और मीरा बनाना पसंद करता है।