पिता की फिल्म के बजाय मिस्टर इंडिया को देखने चले गए थे करण जौहर, जौहर ने की स्वंय पुष्टि

When Karan Johar Preferred Mr India To His Father’s Film: जब करण जौहर ने अपने पिता की फिल्म के बजाय मिस्टर इंडिया को देखने चले गए थे।
पिता की फिल्म के बजाय मिस्टर इंडिया को देखने चले गए थे करण जौहर, जौहर ने की स्वंय पुष्टि 18790

When Karan Johar Preferred Mr India To His Father’s Film: करण जौहर (Karan Johar) के पिता यश जौहर (Yash Johar) 1970 और 80 के दशक में एक प्रमुख निर्माता थे। लेकिन,1980 में उन्होंने महेश भट्ट की गुमराह (श्रीदेवी और संजय दत्त अभिनीत) और डुप्लिकेट (शाहरुख खान अभिनीत) जैसी बड़े बजट की फिल्मों ने उन्हें काफी वित्तीय हानि पहुंचाई।

हालांकि, यश को सबसे ज्यादा झटका राज कुमार, राज बब्बर, राखी गुलज़ार, मीनाक्षी शेषाद्रि और टीना मुनीम की विशाल स्टारकास्ट वाली मुकद्दर का फैसला के फैसला से लगी थी। निर्माता को इस फिल्म के चलते काफी नुकसान हुआ था।

यश जौहर के लिए हालात और खराब करने वाला उनका अपना बेटा करण था।

“यहां तक कि मैंने मुकद्दर का फैसला देखने से भी इनकार कर दिया! मिस्टर इंडिया उसी सप्ताह रिलीज़ हुई थी। मैंने यह स्पष्ट कर दिया था कि किसी भी परिस्थिति में मैं मुकद्दर का फैसला देखने के लिए मिस्टर इंडिया को मिस नहीं करूँगा। मेरे पिता निराश थे। मैं इसे उसके चेहरे पर देख सकता था। लेकिन 16 साल की उम्र में, आप केवल वही करने में रुचि रखते हैं जो आप करना चाहते हैं। अपने पिता की फिल्म के बजाय मिस्टर इंडिया को चुनने के अगले दिन भी, मैं बी सुभाष का डांस देखने गया,” करण याद करते हुए कहते हैं।

मुकद्दर का फैसला ने धर्मा प्रोडक्शन की आर्थिक स्थिति खराब कर दी थी।

1998 में करण जौहर ने अपने पिता के प्रोडक्शन हाउस को किया था पुनर्जीवित।

करण भावनात्मक रूप से याद करते हुए कहते हैं, कि “जब कुछ कुछ होता है इतना हिट हो गया तो मैं अपने पिता के चेहरे पर मुस्कान वापस देखकर बहुत खुश हुआ। यह मेरे जीवन का सबसे गौरवपूर्ण क्षण था।”

खैर, देवियों और सज्जनों, इस बारे में आपकी क्या राय है? हमें अपनी राय नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं और अधिक अपडेट प्राप्त करने हेतु जुड़े रहे हमारे साथ।

सुभाष के झा: सुभाष के. झा पटना, बिहार से रिश्ता रखने वाले एक अनुभवी भारतीय फिल्म समीक्षक और पत्रकार हैं। वह वर्तमान में टीवी चैनलों जी न्यूज और न्यूज 18 इंडिया के अलावा प्रमुख दैनिक द टाइम्स ऑफ इंडिया, फ़र्स्टपोस्ट, डेक्कन क्रॉनिकल और डीएनए न्यूज़ के साथ फिल्म समीक्षक हैं।