करण जौहर ने भावुक पोस्ट में ‘कुछ कुछ होता है’ के 26 साल पूरे होने का जिक्र किया

एक उदासीन पोस्ट में, करण जौहर ने प्रतिष्ठित फिल्म को याद किया, सेट पर काम करने के अपने अनुभव की यादें साझा कीं और कलाकारों और चालक दल के प्रति आभार व्यक्त किया जिन्होंने इसे संभव बनाया।
करण जौहर ने भावुक पोस्ट में 'कुछ कुछ होता है' के 26 साल पूरे होने का जिक्र किया 52811

मशहूर फिल्म निर्माता करण जौहर ने हाल ही में अपने निर्देशन की पहली फिल्म कुछ कुछ होता है पर विचार करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया, क्योंकि फिल्म ने अपनी रिलीज के 26 साल पूरे कर लिए हैं। एक उदासीन पोस्ट में, जौहर ने प्रतिष्ठित फिल्म को याद किया, सेट पर काम करने के अपने अनुभव की यादें साझा कीं और कलाकारों और चालक दल के प्रति आभार व्यक्त किया जिन्होंने इसे संभव बनाया।

अपने पोस्ट में, जौहर ने लिखा, “कूल नेक चेन, नियॉन शर्ट, गुलाबी हेडबैंड, समर कैंप जिसमें केवल डांसिंग शामिल है, टोटा तारास की शुभकामनाएं, बास्केटबॉल में धोखा, दोस्ती जो प्यार में बदल जाती है, और ऐसे किरदार जो समय और उससे आगे तक जीवित रहते हैं! !” निर्देशक के शब्दों ने फिल्म के सार को पकड़ लिया, जो 1990 के दशक के अंत में बॉलीवुड में एक निर्णायक क्षण बन गया।

केकेएचएच, जैसा कि इसे प्यार से कहा जाता है, में शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी ने मुख्य भूमिकाएँ निभाईं, जबकि सलमान खान एक विशेष भूमिका में थे। प्यार, दोस्ती और दूसरे मौके के इर्द-गिर्द घूमती यह कहानी दर्शकों को पसंद आई और तुरंत सफल हो गई। फिल्म के यादगार संवाद, आकर्षक गाने और प्रतिष्ठित किरदार आज भी प्रशंसकों के बीच गूंजते हैं।

अपने संदेश में, जौहर ने कलाकारों और चालक दल द्वारा साझा किए गए बंधन पर भी प्रकाश डाला और कहा, “निर्देशक के रूप में मेरी पहली फिल्म के लिए। सेट पर सर्वश्रेष्ठ कलाकारों और क्रू के लिए। पहले दिन की उस भावना को लेने और उसे जीवित रखने के लिए…26 साल बाद!” यह पोस्ट फिल्म के स्थायी प्रभाव का एक प्रमाण है, जिसे पीढ़ियों तक याद रखा जाता है।

जैसा कि ज्ञात है, कुछ कुछ होता है ने न केवल एक निर्देशक के रूप में करण जौहर के शानदार करियर की शुरुआत की, बल्कि भावनाओं और रिश्तों की गहरी समझ रखने वाले कहानीकार के रूप में भारतीय फिल्म उद्योग में अपनी जगह भी मजबूत की। यह फिल्म एक सांस्कृतिक कसौटी बनी हुई है, जो जौहर के लिए एक लंबी और सफल यात्रा की शुरुआत का प्रतीक है।