जिशु सेनगुप्ता की सास अंजना भौमिक का हुआ निधन, 79 साल की उम्र में दुनिया को कहां अलविदा

Jisshu Sengupta’s mother-in-law Anjana Bhowmick passes away: जिशु सेनगुप्ता की सास अंजना भौमिक का हुआ निधन।
जिशु सेनगुप्ता की सास अंजना भौमिक का हुआ निधन, 79 साल की उम्र में दुनिया को कहां अलविदा 41810

Jisshu Sengupta’s mother-in-law Anjana Bhowmick passes away: बंगाली सिनेमा से बेहद दुखदाई और दिल दुखाने वाली खबर सुनने को मिल रही है। बंगाली सिनेमा की दिग्गज हस्तियों में से एक अंजना भौमिक अब इस दुनिया में नहीं रही, अभिनेत्री ने 79 वर्ष की आयु में कोलकाता में आखिरी सांसें ली। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, अपने मनमोहक अभिनय और पर्दे पर उल्लेखनीय उपस्थिति के लिए जानी जाने वाली अनुभवी अभिनेत्री ने शनिवार सुबह दक्षिण कोलकाता के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली, जहां उन्हें सांस की समस्याओं के कारण भर्ती कराया गया था।

प्रशंसित अभिनेता जिशु सेनगुप्ता की सास अंजना कुछ समय से बुढ़ापे से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रही थीं। पिछले कुछ महीनों में उनकी हालत खराब हो गई थी और वह अपनी बेटियों नीलांजना और चंदना की देखभाल में थीं। उनकी समर्पित देखभाल के बावजूद, अंजना के स्वास्थ्य में गिरावट जारी रही, जिससे उनकी मृत्यु हो गई।

दिसंबर 1944 में जन्मी अंजना ने कम उम्र में बंगाली सिनेमा की दुनिया में कदम रखा। 20 साल की उम्र में 1964 की फ़िल्म अनुस्तुप चंदा से अपनी शुरुआत करने के बाद, वह जल्द ही उद्योग में एक प्रमुख हस्ती बन गईं। दिवंगत अभिनेता उत्तम कुमार के साथ अपनी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री के लिए प्रसिद्ध अंजना ने थाना थेके अस्ची, चौरंगी, नायिका संबाद और कभी मेघ जैसी फिल्मों में यादगार अभिनय किया। महेश्वेता (1967) में सौमित्र चटर्जी के साथ उनके सहयोग ने भी दर्शकों और आलोचकों से समान रूप से प्रशंसा अर्जित की।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।