जावेद अख्तर-कंगना रनौत की कानूनी लड़ाई में आया एक नया मोड़, जाने पुरी हकीकत

Javed Akhtar – Kangana Ranaut legal battle: जावेद अख्तर-कंगना रनौत की कानूनी लड़ाई की नवीनतम समाचार पढ़िए।
जावेद अख्तर-कंगना रनौत की कानूनी लड़ाई में आया एक नया मोड़, जाने पुरी हकीकत 22604

Javed Akhtar – Kangana Ranaut legal battle: जैसा कि हमें पता हैं, बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने प्रसिद्ध बॉलीवुड गीतकार जावेद अख्तर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (आपराधिक धमकी) और 509 (एक महिला की विनम्रता का अपमान) के तहत शिकायत दर्ज करवाई थीं, जिसके बाद मुंबई की एक मजिस्ट्रेट अदालत ने अख्तर को तलब किया है। कोर्ट ने शिकायत के जवाब में अख्तर को 5 अगस्त को पेश होने का आदेश दिया है।

आपको बता दें, दोनों सितारों की लड़ाई लगभग 2 वर्ष पुरानी हैं, जो अख्तर के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज करने से‌ शुरू हुई। एक इंटरव्यू के दौरान यह खुलासा हुआ हैं,कि रानौत ने अख्तर के खिलाफ कुछ आरोप लगाए थे, जिसमें दावा किया गया था कि उन्होंने 2016 में कुछ ईमेल पर उनके सार्वजनिक झगड़े के दौरान अभिनेता ऋतिक रोशन से माफी मांगने के लिए उन पर दबाव डाला था।

रानौत के खिलाफ अख्तर की शिकायत की कार्यवाही उस स्तर पर पहुंच गई है जहां गवाहों को उनकी गवाही के लिए बुलाया जा रहा है। सोमवार को, अख्तर, रनौत और रोशन परिवार के डॉक्टर डॉ. रमेश अग्रवाल 10वें मजिस्ट्रेट की अदालत के सामने गवाह के रूप में पेश हुए। अग्रवाल ने गवाही दी कि अख्तर ने रोशन और रनौत के बीच मामले को शांत और दोनों पक्षों के बीच समझौते का सुझाव दिया था। उन्होंने आगे कहा कि वह मार्च 2016 में हुई बैठक में मौजूद थे, जहां रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल भी मौजूद थीं।

बैठक के दौरान कहे गए कथित अपमानजनक शब्दों के बारे में पूछे जाने पर, अग्रवाल ने कहां कि उन्होंने ऐसे कोई शब्द नहीं सुने हैं क्योंकि वह उनसे थोड़ा दूर थे और उस समय मरीजों के साथ फोन पर बातचीत कर रहे थे। उन्होंने याद किया कि बैठक लगभग 20-30 मिनट तक चली, और जाने से पहले, अख्तर ने रानौत से कहा, “आपको माफ़ी मांगनी पड़ेगी,” जिसका अर्थ था कि उसे माफ़ी मांगनी होगी, जैसा कि इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट में जानकारी साझा की गई है।

जिरह में, रानौत के वकील, वकील रिजवान सिद्दीकी ने अग्रवाल से सवाल किया कि क्या अभिनेता ने रोशन के साथ अपने विवाद में उनसे या अख्तर से मध्यस्थता करने के लिए कहा था। अग्रवाल ने रानौत के ऐसे किसी भी अनुरोध से इनकार किया।

अदालत की कार्यवाही मनोरंजन उद्योग में दो प्रमुख हस्तियों के बीच चल रही कानूनी लड़ाई पर प्रकाश डालती है, और यह देखना बाकी है कि आने वाले दिनों में मामला कैसे सामने आएगा। तब तक के लिए जुड़े रहे मनोरंजन न्यूज़ के साथ।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।