अरबपति उदय कोटक के बेटे जय कोटक ने अदिति आर्य संग रचाई शादी, मिस इंडिया का खिताब जीत चुकी है दुल्हन

Billionaire Uday Kotak’s son Jay Kotak gets married to Aditi Arya: अरबपति उदय कोटक के बेटे जय कोटक ने वर्ष 2015 में मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली अदिति आर्य संग शादी रचा ली है।
अरबपति उदय कोटक के बेटे जय कोटक ने अदिति आर्य संग रचाई शादी, मिस इंडिया का खिताब जीत चुकी है दुल्हन 35742

Billionaire Uday Kotak’s son Jay Kotak gets married to Aditi Arya: बैंकर और अरबपति उदय कोटक के बेटे जय कोटक ने वर्ष 2015 में मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली अदिति आर्य संग शादी कर ली है। बीते मंलवार को मुंबई के जियो कन्वेंशन सेंटर में जोड़ो ने एक दूसरे को अपना हमसफर चुना।

सांस्कृतिक लालित्य और आधुनिक परिष्कार से चिह्नित इस समारोह में जय और अदिति शुभचिंतकों से घिरे हुए प्रतिज्ञाओं का आदान-प्रदान करतं नजर आए। इस अवसर की खास झलक को खुद जय ने साझा किया है, जिसके बाद इंटरनेट पर सनसनी मच गई है। दूल्हे जय ने पारंपरिक शेरवानी पहन रखी थी, जबकि दुल्हन अदिति आर्य लाल लहंगे में बेहद खूबसूरत लग रही थीं।

जय ने कोलंबिया विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री हासिल करते हुए, अपने स्नातक अध्ययन के दौरान इतिहास और अर्थशास्त्र में अपनी विशेषज्ञता को निखारा। उनकी शैक्षणिक यात्रा प्रतिष्ठित हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में समाप्त हुई, जहां उन्होंने एमबीए पूरा किया। वर्तमान में कोटक महिंद्रा बैंक द्वारा स्थापित एक डिजिटल-प्रथम मोबाइल बैंक, कोटक811 के उपाध्यक्ष के रूप में कार्यरत, जय कोटक वित्तीय दुनिया को निपुणता और नवीनता के साथ संचालित करते हैं।

दूसरी ओर, दिल्ली विश्वविद्यालय के शहीद सुखदेव कॉलेज की पूर्व छात्रा अदिति ने एक ऐसे करियर की शुरुआत की, जो बहुमुखी प्रतिभा को दर्शाता है। शुरुआत में अर्न्स्ट एंड यंग में एक शोध विश्लेषक के रूप में काम करते हुए, उनकी राह में एक शानदार मोड़ आया जब उन्होंने 2015 में मिस इंडिया का खिताब जीता। इस जीत ने उन्हें वैश्विक मंच पर पहुंचा दिया क्योंकि उन्होंने प्रतिष्ठित मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व किया। सिनेमा की दुनिया में उनका प्रवेश, हिंदी और तेलुगु दोनों फिल्मों में काम करना, जिसमें रणवीर सिंह अभिनीत फिल्म ’83’ में एक भूमिका भी शामिल थी, ने उनकी बहुमुखी प्रतिभा को प्रदर्शित किया। इसके बाद, उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका में उच्च शिक्षा प्राप्त की और इस साल मई में येल विश्वविद्यालय से एमबीए की उपाधि प्राप्त की।

मनीषा सुथार: अभी तक गतिशील गतिशील, मनीषा सथुर व्यावसायिकता और सही मूल्यों का एक आदर्श मिश्रण है। नेटवर्क के लिए योग्यता के साथ खबर के लिए भूख, मनीषा जूनियर्स को प्रेरित करती है और वरिष्ठों का समर्थन करती है। एक मास मीडिया स्नातक, वह रूढ़ियों को तोड़ने और अपने स्वयं के आला को तराशने में विश्वास करती है। जब वह व्यस्त नहीं होता है, तो वह गाना, नृत्य करना और मीरा बनाना पसंद करता है।