जैकलीन फर्नांडीज ने ईडी मामले के खिलाफ खटखटाया दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा

Jacqueline Fernandez moves Delhi High Court against ED in extortion case: जैकलीन फर्नांडीज ने जबरन वसूली मामले में ईडी के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।
जैकलीन फर्नांडीज ने ईडी मामले के खिलाफ खटखटाया दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा 38459

Jacqueline Fernandez moves Delhi High Court against ED in extortion case: हिंदुस्तान टाइम्स की नई रिपोर्ट के मुताबिक, बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज ने कथित 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग वाले मामले के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के खिलाफ कदम उठाने का फैसला किया है। डीवा प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर एक आपराधिक मामले और पूरक आरोप पत्र को रद्द करने की मांग करने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। गौरतलब है, कि इस मामले में कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर भी शामिल है। जैसा कि आप सभी को पता है, कि फर्नांडीज पर कथित ठगी के लिए सह-अभियुक्त के रूप में नामित किया गया है। हालांकि, अभिनेत्रियों का मानना है, कि वह चंद्रशेखर के दुर्भावनापूर्ण लक्षित हमले की एक निर्दोष शिकार हैं।

ईडी की एफआईआर दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा पिछले साल अगस्त में सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज जबरन वसूली मामले से जुड़ी है। चंद्रशेखर के खिलाफ आरोपों में रेलिगेयर एंटरप्राइजेज के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह से धोखाधड़ी और पैसे ऐंठना शामिल है।

दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष दायर अपनी याचिका में, जैकलीन ने 8 अगस्त, 2021 की प्रवर्तन मामले की सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर), 17 अगस्त, 2022 की दूसरी पूरक शिकायत और उनसे उत्पन्न कार्यवाही को रद्द करने की मांग की है। अभिनेत्री का तर्क है कि ईडी द्वारा पेश किए गए सबूत चंद्रशेखर द्वारा रचित कथित मनी लॉन्ड्रिंग योजना में उनकी बेगुनाही को दर्शाते हैं।

याचिका में इस बात पर जोर दिया गया है कि फर्नांडीज की कथित तौर पर गलत तरीके से कमाई गई संपत्ति को सफेद करने में चंद्रशेखर की मदद करने में शामिल होने का कोई संकेत नहीं है। याचिका में कहा गया है, “कथित तौर पर गलत तरीके से कमाई गई संपत्ति को सफेद करने में उसकी मदद करने में उसकी संलिप्तता का कोई संकेत नहीं है।” उन्होंने याचिका में यह भी कहा कि उन्हें ईओडब्ल्यू मामले में अभियोजन पक्ष के गवाह के रूप में पेश किया गया था। इसके अलावा याचिका में कहा गया है, कि “अपनी बातचीत के दौरान, मुख्य आरोपी ने लगातार खुद को एक स्वतंत्र व्यक्ति के रूप में प्रस्तुत किया। याचिकाकर्ता के पास यह जानने का कोई तरीका नहीं था कि मुख्य आरोपी वास्तव में कैद में था, क्योंकि उसका आचरण हमेशा एक स्वतंत्र व्यक्ति जैसा था।”

मनीषा सुथार: अभी तक गतिशील गतिशील, मनीषा सथुर व्यावसायिकता और सही मूल्यों का एक आदर्श मिश्रण है। नेटवर्क के लिए योग्यता के साथ खबर के लिए भूख, मनीषा जूनियर्स को प्रेरित करती है और वरिष्ठों का समर्थन करती है। एक मास मीडिया स्नातक, वह रूढ़ियों को तोड़ने और अपने स्वयं के आला को तराशने में विश्वास करती है। जब वह व्यस्त नहीं होता है, तो वह गाना, नृत्य करना और मीरा बनाना पसंद करता है।