मैं प्रदीप दा को उनकी नटखट मासूमियत के लिए हमेशा याद रखूंगा – नील नितिन मुकेश

Neil Nitin Mukesh mourns loss of filmmaker Pradeep Sarkar: नील नितिन मुकेश ने फिल्म निर्माता प्रदीप सरकार के निधन पर शोक व्यक्त की।
I will always remember Pradeep da for his mischievous innocence - Neil Nitin Mukesh 8094

Neil Nitin Mukesh mourns loss of filmmaker Pradeep Sarkar: नील नितिन मुकेश ने प्रदीप सरकार के साथ अपने करियर की बेहतरीन फिल्मों में से एक की थी । “यह एक बड़ी सफलता नहीं थी। लेकिन लफंगे परिंदे एक ऐसा अनुभव था जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगा। यह न केवल मेरी सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है, बल्कि दीपिका पादुकोण की भी है, हालांकि यह उनकी सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक नहीं है।

नील को याद है कि उन्होंने लफंगे परिंदे में अपने करियर का पहला किस किया था। “मैं बहुत घबराया हुआ था और मैंने वास्तव में दृश्य करने से इनकार कर दिया था। इससे पहले जॉनी गद्दार में भी मैंने एक अंतरंग दृश्य के दौरान चुंबन करने से इनकार कर दिया था। दीपिका पादुकोण ने पर्दे पर किसिंग सीन किया था। मैं कैमरे पर वर्जिन किसर थी। मेरे सहमत होने से पहले प्रदीपदा को मनाने की हर संभव शक्ति का उपयोग करना पड़ा। उन्होंने पहले चुम्बन का सुझाव दिया। लेकिन आखिरकार मुझे एक लंबा, तेज़ चुंबन करने के लिए राजी कर लिया गया। अगर मैं इसे करने में सहज महसूस करता, तो इसके लिए प्रदीपदा जिम्मेदार थे।

प्रदीप सरकार को याद कर भावुक हुए नील “मैं उन्हें हमेशा उस बड़े बच्चे के रूप में याद रखूंगा, जिसके पास प्रतिभा की दृष्टि है। वह जीवन, ऊर्जा, सकारात्मकता से भरे हुए थे। वह एक समर्पित पति और भाई थे। इस कठिन समय में मेरी प्रार्थना उनके परिवार के साथ है। उनकी दिवंगत आत्मा के लिए मेरी प्रार्थना। भगवान हमारे सबसे शानदार सिनेमाई रचनाकारों में से एक को अपने साथ ले गए हैं।

नील नितिन मुकेश,

सुभाष के झा: सुभाष के. झा पटना, बिहार से रिश्ता रखने वाले एक अनुभवी भारतीय फिल्म समीक्षक और पत्रकार हैं। वह वर्तमान में टीवी चैनलों जी न्यूज और न्यूज 18 इंडिया के अलावा प्रमुख दैनिक द टाइम्स ऑफ इंडिया, फ़र्स्टपोस्ट, डेक्कन क्रॉनिकल और डीएनए न्यूज़ के साथ फिल्म समीक्षक हैं।