हिमेश रेशमिया के पिता और संगीत निर्देशक, विपिन रेशमिया का निधन

एक रिपोर्ट में बताया गया कि श्री रेशमिया का निधन कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में हुआ, जहां वह सांस लेने में कठिनाई और स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं का इलाज करा रहे थे।
हिमेश रेशमिया के पिता और संगीत निर्देशक, विपिन रेशमिया का निधन 52057

दिन की शुरुआत एक दुखद समाचार के साथ हुई, जब लोकप्रिय संगीत निर्देशक हिमेश रेशमिया के पिता, विपिन रेशमिया का 18 सितंबर, 2024 को 87 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

श्री विपिन रेशमिया स्वयं एक प्रसिद्ध संगीत निर्देशक थे, जिनका करियर पीछे मुड़कर देखने लायक था।

रेशमिया परिवार ने एक हार्दिक बयान साझा करते हुए पुष्टि की, “गहरे दुख के साथ हम घोषणा करते हैं कि हमारे प्यारे पिता, श्री विपिन रेशमिया का 18 सितंबर, 2024 को शांतिपूर्ण निधन हो गया। प्यार से भरे दिल वाली एक दयालु आत्मा, उनकी उपस्थिति उन सभी के जीवन को रोशन कर दिया जो उसे जानते थे। वह अपने पीछे दयालुता, बुद्धिमत्ता, यादगार यादें और कालातीत संगीत की विरासत छोड़ गए हैं।”

उनका अंतिम संस्कार आज सुबह 11:30 बजे मुंबई के ओशिवारा श्मशान घाट पर होना है।

एक रिपोर्ट में बताया गया कि श्री रेशमिया का निधन कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में हुआ, जहां वह सांस लेने में कठिनाई और स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं का इलाज करा रहे थे।

विपिन ने न केवल हिमेश के पिता की भूमिका निभाई बल्कि उनके गुरु के रूप में भी काम किया। एक साक्षात्कार में, उन्होंने व्यक्त किया कि उन्हें छोटी उम्र से ही हिमेश की संगीत क्षमताओं पर कितना गर्व था। इस गौरव ने विपिन को संगीत निर्देशक बनने की अपनी आकांक्षाओं को अलग करने के लिए प्रेरित किया, और इसके बजाय खुद को हिमेश की प्रतिभा को निखारने के लिए समर्पित कर दिया।

विपिन ने सलमान खान की एक फिल्म के लिए संगीत तैयार किया था, जहां सलमान पहली बार हिमेश से मिले और उनके संगीत से मंत्रमुग्ध हो गए। यह मुलाकात हिमेश के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ बन गई, जिसके बाद उन्हें सलमान की फिल्म प्यार किया तो डरना क्या के लिए संगीतकार के रूप में बड़ा ब्रेक मिला, जिसमें सलमान ने उनके करियर को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।