मनोज मुंतशिर की माफी पर ‘हनुमान’ विंदू दारा सिंह ने दी प्रतिक्रिया

Manoj Muntashir On Why He Apologized, ‘Hanuman’ Vindoo Dara Singh Responds: मनोज मुंतशिर की माफी पर बार-बार 'हनुमान' का किरदार निभाने वाले विंदू दारा सिंह ने प्रतिक्रिया दी है।
मनोज मुंतशिर की माफी पर 'हनुमान' विंदू दारा सिंह ने दी प्रतिक्रिया 20771

Manoj Muntashir On Why He Apologized, ‘Hanuman’ Vindoo Dara Singh Responds: लेखक मनोज मुंतशिर ने आदिपुरुष की लिखावट के लिए जनता से कई दफा माफ़ी मांगी है। लेखक ने मिश्रित भावनाओं के साथ माफी प्राप्त हुई है। कुछ लोगों का कहना हैं, कि यह बहुत कम-बहुत देर का मामला है। वहीं अन्य लोगों का मानना हैं, कि मनोज की माफी को शालीनता से स्वीकार किया जाना चाहिए और सभी को आगे बढ़ना चाहिए।

जिसपर कई बार हनुमान का किरदार निभाने वाले विंदू दारा सिंह ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहां, “मुझे लगता है कि मनोज अपनी माफ़ी के लिए बधाई के पात्र हैं। यह सबसे अच्छा है कि उसने अपनी गलती स्वीकार कर ली है। मुझे उम्मीद है कि उसने सबक सीख लिया है और वह गलती कभी नहीं दोहराएगा।”

विंदू को भी लगता है कि अब समय आ गया है कि आदिपुरुष को कोसना बंद कर दिया जाए। “उन्होंने कुछ बनाने की कोशिश की। और अब हम सबको आगे बढ़ना है. ऐसा नहीं है कि उन्होंने कोई अपराध किया है जिसके लिए उन्हें उम्रकैद की सज़ा काटनी होगी. सब खत्म हो गया। फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई है और यही सब कुछ कहता है।”

जब मैंने मनोज मुंतशिर से उनकी माफ़ी का कारण पूछा तो उन्होंने कहा, “भावनाएँ आहत हुई थीं इसलिए मैंने माफ़ी मांगी। बस, इतनी वजह काफी है।”

खैर, देवियों और सज्जनों, इस बारे में आपकी क्या राय है? हमें अपनी राय नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं और अधिक अपडेट प्राप्त करने हेतु जुड़े रहे हमारे साथ।

सुभाष के झा: सुभाष के. झा पटना, बिहार से रिश्ता रखने वाले एक अनुभवी भारतीय फिल्म समीक्षक और पत्रकार हैं। वह वर्तमान में टीवी चैनलों जी न्यूज और न्यूज 18 इंडिया के अलावा प्रमुख दैनिक द टाइम्स ऑफ इंडिया, फ़र्स्टपोस्ट, डेक्कन क्रॉनिकल और डीएनए न्यूज़ के साथ फिल्म समीक्षक हैं।