आर माधवन, धनेश्वर, सिद्धार्थ से श्रिया शरण और रश्मिका मंदाना तक : जानिए वह दक्षिण के सितारे जिन्होंने बॉलीवुड में बिखेरा अपना जलवा

साउथ के स्टार के बॉलीवुड में प्रसिद्धि प्राप्त करने के बारे में जानिए यहां
From R Madhavan, Dhaneshwar, Siddharth to Shriya Sharan and Rashmika Mandanna: South stars who made it big in Bollywood 5759

साउथ इंडियन अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के करिश्मे को अक्सर बॉलीवुड में भी भारी संख्या में फॉलोअर्स मिले हैं !! दक्षिण भारत से कई खूबसूरत अभिनेत्रियां और डैशिंग अभिनेता हैं जिन्हें बॉलीवुड में उनके काम के लिए जाना जाता है और स्वीकार भी किया गया है। यह चलन पुराने समय से चला आ रहा है जब श्रीदेवी और जया प्रदा जैसी अभिनेत्रियां, जो क्रमशः तमिल और तेलुगु उद्योगों बड़ी नाम थीं, बॉलीवुड में भी बड़ी हस्तियां बन गईं। दक्षिण के शानदार अभिनेता की बात करें तो कमल हसन, रजनीकांत और नागार्जुन जैसे दिग्गजों ने हिंदी सिनेमा में भी एक बड़ा प्रभाव पैदा किया।

साउथ इंडियन अभिनेताओं का बॉलीवुड में लोकप्रिय पैर जमाने का यह चलन आज भी जारी है। तो हम आज के उन अभिनेताओं को देखते हैं जो अपनी साउथ और बॉलीवुड कमिटमेंट के बीच आसानी से बाजी मारते हैं।

देखिए!!

आर माधवन:

आर माधवन ने बॉलीवुड में अपना बड़ा नाम किया है !! बहुमुखी अभिनेता जिन्होंने तमिल सिनेमा को अपने चॉकलेटी-बॉय लुक्स और अलाई पयुथे, मिननाले, डम डम डम, कन्नथिल मुथमित्तल आदि जैसी फिल्मो mr शानदार प्रदर्शन के साथ फैंस को इंप्रेस किया वही बॉलीवुड में दक्षिण की सबसे सफल हस्तियों में से एक के रूप में उभर कर आए। 3 इडियट्स, तनु वेड्स मनु, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स, रंग दे बसंती हिंदी में उनकी कुछ बड़ी टिकट वाली फिल्में उनके नाम हैं। माधवन हिंदी ओटीटी में दिलचस्प और बहुमुखी भूमिकाओं के लिए जाने जाते है।

सिद्धार्थ:

सिद्धार्थ, तमिल उद्योग का एक तेजतर्रार अभिनेता, बॉयज़, अज़ुथा एज़ुथु, जिगर्थंडा आदि फिल्मों में अपने अद्भुत चित्रण के लिए जाने जाते है। आमिर खान और आर माधवन के साथ रंग दे बसंती के साथ हिंदी मुख्यधारा के सिनेमा में उनका प्रवेश उनके लिए बहुत बड़ा था। वह अब भी हिंदी सिनेमा और ओटीटी में अपनी किस्मत को आजमा रहे हैं। उन्हें हाल ही में डिज्नी + हॉट स्टार सीरीज एस्केप लाइफ में देखा गया था।

श्रुति हासन:

वह अपने अभिनेता पिता कमल हासन के नक्शेकदम पर चलती हैं। उसके पास अन्वेषण करने और बड़ा अन्वेषण करने के जीन हैं !! एक अनूठी आवाज के साथ एक गायिका, श्रुति एक मल्टी-टास्कर है !! उन्होंने अपने करियर की शुरुआत क्रमशः तेलुगु और तमिल फिल्मों अनगनागा ओ धेरुडु और 7आम अरिवु से की। गब्बर सिंह, रेस गुर्रम, वेदलम आदि उनकी कुछ उल्लेखनीय फिल्में हैं। उन्होंने डी-डे, रमैया वस्तावैया, गब्बर इज बैक और कई अन्य फिल्मों से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई। वह हिंदी मनोरंजन जगत में ओटीटी बूम में भी सक्रिय रूप से शामिल हैं।

धनुष:

धनुष जो तमिल उद्योग में एक शानदार अभिनेता, निर्माता, निर्देशक, गीतकार और प्लेबैक सिंगर हैं, ने दक्षिण में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए सभी पहचान और प्रशंसा हासिल की है। यारादी नी मोहिनी, आदुकलम, असुरन, मारी आदि उनकी कुछ उल्लेखनीय फिल्में हैं। उनका लोकप्रिय गीत व्हाई दिस कोलावेरी डी, एक प्लेबैक सिंगर के रूप में उनके लिए एक बड़ी सफलता की कहानी थी। धनुष को शमिताभ में अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करने का बड़ा अवसर मिला और उन्होंने एक राजा की तरह प्रभावित किया। रांझणा, अतरंगी रे बॉलीवुड में उनकी अन्य सफल कहानियों में से कुछ हैं।

श्रिया शरण:

डांसर से अभिनेत्री बनी अद्भुत ने पोक्किरी राजा, नुव्वे नुव्वे, मनम, पवित्रा, चंद्रा और कई और दक्षिण की फिल्मों में अभिनय किया है। श्रिया ने हिंदी मुख्यधारा के सिनेमा में अपने प्रवेश के साथ बड़ा नाम कमाया। उनकी हिंदी फिल्मों में आवारापन, मिशन इस्तांबुल, लक्ष्य आदि शामिल हैं। हिंदी में उनकी हालिया सफलता की कहानी अजय देवगन स्टारर दृश्यम और दृश्यम 2 के साथ रही है।

राणा दग्गुबाती:

बेहद खूबसूरत तेलुगू स्टार राणा दग्गुबती को उनके काम लीडर, कृष्णम वंदे जगद्गुरुम, गाज़ी, नेने राजू नेने मंत्री आदि के लिए जाना जाता है। उन्होंने दम मारो दम में बिपाशा बसु के साथ अभिनय किया। उन्होंने ये जवानी है दीवानी में भी अभिनय किया है। वह नेटफ्लिक्स पर राणा नायडू के साथ हिंदी ओटीटी स्ट्रीम हिट करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

प्रभु देवा:

कधलन, लव बर्ड्स, मिनसारा कनवु, काथला काथला आदि फिल्मों में अपने प्रभावशाली चित्रण और शानदार डांस मूव्स से तमिल दर्शकों को चकित करने वाले जाने-माने डांस कोरियोग्राफर, अभिनेता और निर्माता ने एक डांसर और कलाकार के रूप में अपनी अद्भुत क्षमताओं से बॉलीवुड में सुर्खियां बटोरी। उन्होंने स्ट्रीट डांसर, एबीसीडी: एनी बॉडी कैन डांस और कई अन्य फिल्मों में अभिनय किया है।

रश्मिका मंदाना:

प्रतिभाशाली अभिनेत्री ने तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में अपने अभिनय के लिए काफी सुर्खियां बटोरी हैं। किरिक पार्टी, अंजनी पुत्र, यजमान, भीष्म, पुष्पा: द राइज, सीता रमम, वरिसु आदि दक्षिण में उनकी उल्लेखनीय फिल्में हैं। रश्मिका ने अलविदा में अमिताभ बच्चन के साथ सह-अभिनीत हिंदी की शुरुआत की। रश्मिका अब बॉलीवुड में एक बड़ा नाम हैं और उनके पास कई प्रोजेक्ट हैं।

जबकि ये कई नाम हैं जो हमने आपके लिए यहां लिस्ट किए गए हैं जो अभी बॉलीवुड में बड़ा नाम कमा रहे हैं, इसमें असिन थोट्टुमकल (गजनी), प्रकाश राज (सिंघम), प्रभास (साहो), विजय देवराकोंडा (लिगर) जैसे सितारे हैं। ), और कई अन्य जिन्होंने हिंदी इंडस्ट्री में बहुत शोर मचाया है।

दक्षिण सितारों का बॉलीवुड में बड़ा होने का यह चलन एक ऐसी घटना है जो आने वाले वर्षों में बढ़ती रहेगी !! बॉलीवुड में कुछ वास्तविक प्रतिभाओं को अपनी शक्ति दिखाते हुए देखिए।

श्रीविद्या राजेश: श्रीविद्या राजेश, IWMBuzz के सह संस्थापक और सहयोगी संपादक, सोते, खाते और पीते हैं। चीता जैसे गति और एक हर्कुलियन दिल के साथ, श्रीविद्या (दोस्तों और बिरादरी द्वारा श्री को प्यार से बुलाया जाता है) निस्संदेह भारतीय टेलीविजन उद्योग में ब्रेकिंग न्यूज और नवीनतम अपडेट की रानी है। 12 साल से अधिक के करियर के साथ, भारत-मंचों पर संपादकीय कर्तव्यों को पूरा करने के बाद, श्री ने Tellychakkar.com को एक मुख्य सदस्य के रूप में शामिल किया। चेन्नई से संचालित, श्री ने मुंबई में आंदोलनों पर अपनी आँखें और कान लगाए हैं। निडर और भयंकर, श्री उद्योग में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति है। टीम लीडर, मोटिवेटर और गो गेटर, श्री IWMBuzz में संपादकीय फाउंडेशन में स्तंभ हैं और समाचार पाइपलाइन के सुचारू संचालन के लिए जिम्मेदार हैं।