द केरला स्टोरी जैसी फिल्में हमेशा नहीं बनतीं; मैं वर्तमान में इसका लुत्फ उठा रही हूं: अदा शर्मा

Adah Sharma: अदा शर्मा ने 'द केरल स्टोरी' के भूमिका और उसके भविष्य के बारे में साझा की दिलचस्प जानकारियां।
Films like The Kerala Story don't always get made; I am currently enjoying it: Adah Sharma 16999

Adah Sharma: भारतीय मनोरंजन उद्योग की सबसे खूबसूरत और बोल्ड अभिनेत्रियों में से एक हैं अदा शर्मा (Adah Sharma), जो अपने शानदार प्रदर्शन द्वारा दर्शकों के दिलों में राज कर रही है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने हालिया फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ (The Kerala Story) द्वारा अभिनेत्री ने काफी लोकप्रियता बटोरी है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाई है और धमाकेदार कमाई के साथ फिल्म ने कई बड़ी बजट की फिल्मों को पिछे छोड़ा। ‘द केरला स्टोरी’ को सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित और विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित किया गया है।

अदा शर्मा ने मनोरंजन न्यूज़ के साथ एक स्पष्ट और दिल को छू लेने वाले इंटरव्यू में शामिल हुईं। जहां वह फिल्म, उसकी भूमिका और उसके भविष्य के बारे में दिलचस्प जानकारियां साझा करती है। एक नजर नीचे डालें-

द केरल स्टोरी, क्या आपको इस तरह के शानदार परिणाम की उम्मीद थी?

नहीं, मुझे नहीं लगता कि इन चीजों की भविष्यवाणी की जा सकती है..कम से कम मेरे द्वारा तो नहीं।

भूमिका के लिए आपने कैसे तैयारी की, इसके बारे में हमने कहानियां पढ़ी हैं। इस भूमिका की तैयारी में सबसे बड़ी चुनौती क्या थी?

जब मैं एक फिल्म में होती हूं तो मुझे चुनौतियों का आनंद मिलता है। मुझे फिल्म निर्माण की प्रक्रिया पसंद है। मुझे अपने दिमाग और शरीर को उन जगहों पर धकेलना पसंद है जिसकी मैं कभी कल्पना भी नहीं कर सकती। सबसे अच्छी बात यह है कि इसे इतना वास्तविक बनाया जा रहा है कि यह अभिनय जैसा नहीं लगता।

फिल्म के लिए आपको सबसे बड़ी तारीफ क्या मिली है?

एक जाने-माने निर्देशक ने मुझे बताया कि उन्हें लगा कि मेरा प्रदर्शन इतना वास्तविक था कि ऐसा नहीं लगा कि मैं अदाह हूं जो सेट पर आई, वैनिटी वैन (ट्रेलर) में तैयार हुई और फिर शूटिंग के लिए सेट पर आई। उन्होंने कहा कि मैं जेल में असली लग रही थी, जैसे मैंने कुछ दिनों तक नहाया नहीं था, कॉलेज के दृश्यों आदि में उतना ही वास्तविकता थी। यह एक तारीफ है जिसे मैं संजोती हूं। एक अभिनेत्री के रूप में, यह बहुत मायने रखता है।

दर्शक मुझे सोशल मीडिया पर हर दिन अपने पसंदीदा दृश्य भेजते रहते हैं..सबसे अच्छी बात यह है कि हर किसी का पसंदीदा दृश्य दूसरे से अलग होता है! फिल्म देखने वाले असली बचे और मुझे बताते हैं कि उन्होंने क्या सोचा था, इसका मतलब दुनिया भी है।

केरल स्टोरी तमाम विवादों के बीच अपनी जमीन पर खड़ी है। इस बारे में आपकी क्या राय है?

हमारे निर्देशक सुदीप्तो सर और निर्माता विपुल सर द्वारा हाल ही में जारी किया गया एक वीडियो है। यह यूट्यूब पर है। इसमें सभी आँकड़े और संख्याएँ हैं। हमने असली लड़कियों के साथ भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सच्चाई के साथ खड़ा होना सरल है। यह एक ही रास्ता है।

आप इस अवधारणा को एक युवा के रूप में कैसे देखते हैं?

यह अवधारणा जब कोई एक बार फिल्म देखता है, स्पष्ट रूप से आतंकवाद की बात करता है, जिसे हम कहते हैं और हमेशा धर्म से कोई संबंध नहीं रखते हैं। केरल की कहानी इस बारे में है कि कैसे आतंकवादी धर्म का दुरुपयोग करते हैं। एक युवा के रूप में, मुझे लगता है कि यह कहने के बजाय कि हमारे देश या दुनिया भर के देशों में आतंकवाद मौजूद नहीं है, हमें यह स्वीकार करना चाहिए कि यह मौजूद है और इसके खिलाफ हमारे समाज की रक्षा करनी चाहिए। फिल्म ने अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में बहुत अच्छा काम किया है क्योंकि ISIS ब्राइड्स का कॉन्सेप्ट कुछ ऐसा है जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी मौजूद है, यूरोप, लंदन, यूएसए में देखा जाता है …

इस बड़ी हिट के बाद आप अपने करियर में क्या देख रहे हैं?

मैं वर्तमान का आनंद लेने के लिए अपने दिमाग को प्रशिक्षित कर रही हूं। मुझे लगता है कि अगर मैं अब भविष्य के बारे में सोचना शुरू कर दूं और वर्तमान में जी रहे हर पल पर ध्यान न दूं तो यह ब्रह्मांड के साथ बहुत बड़ा अन्याय होगा। द केरला स्टोरी जैसी फिल्में अक्सर नहीं बनतीं। अभी मैं जिस जगह पर हूं, वहां दर्शक हर किसी को जाने की इजाजत नहीं देते।

अगर आपको फिल्म के बारे में लोगों से फिल्म देखने के लिए कहने के लिए एक लाइन कहनी पड़े, तो वह क्या होगी?

आप द केरला स्टोरी देखने के लिए एक व्यक्ति के रूप में जाएंगे और दूसरे व्यक्ति के रूप में सामने आएंगे।

क्या आपको लगता है कि इस फिल्म से आप अपने करियर के शिखर पर पहुंच गए हैं? आपका इसे कैसे लेती है?

मैंने लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है, यह मैं जानती हूं। मैं हर फिल्म यह सोचकर करती हूं कि यह मेरी आखिरी फिल्म हो सकती है। अगर ऐसा है, तो हो। अगर मैं और फिल्में करने के लिए हूं, तो वह भी हो।

फिल्म को प्रोपगेंडा फिल्म कहे जाने के बारे में आपका क्या कहना है?

मैं अपने देश से प्यार करती हुँ। यह एक ऐसी जगह है जहां हर एक इंसान को बोलने की आजादी का समान अवसर है। हालांकि लोग इसे हर तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। ज्यादातर लोगों ने फिल्म देखी है, और इसीलिए यह इतनी सफल है, हर हफ्ते लोगों की जुबानी और यहां तक कि बैन के जरिए भी बढ़ रही है। कुछ लोग फिल्म को न देखने का विकल्प चुनते हैं और इसे प्रचार के रूप में लेबल करते हैं जो अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता भी है।

आगे की खबरों के लिए बने रहें मनोरंजन न्यूज़ के साथ।

श्रीविद्या राजेश: श्रीविद्या राजेश, IWMBuzz के सह संस्थापक और सहयोगी संपादक, सोते, खाते और पीते हैं। चीता जैसे गति और एक हर्कुलियन दिल के साथ, श्रीविद्या (दोस्तों और बिरादरी द्वारा श्री को प्यार से बुलाया जाता है) निस्संदेह भारतीय टेलीविजन उद्योग में ब्रेकिंग न्यूज और नवीनतम अपडेट की रानी है। 12 साल से अधिक के करियर के साथ, भारत-मंचों पर संपादकीय कर्तव्यों को पूरा करने के बाद, श्री ने Tellychakkar.com को एक मुख्य सदस्य के रूप में शामिल किया। चेन्नई से संचालित, श्री ने मुंबई में आंदोलनों पर अपनी आँखें और कान लगाए हैं। निडर और भयंकर, श्री उद्योग में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति है। टीम लीडर, मोटिवेटर और गो गेटर, श्री IWMBuzz में संपादकीय फाउंडेशन में स्तंभ हैं और समाचार पाइपलाइन के सुचारू संचालन के लिए जिम्मेदार हैं।