धर्मा प्रोडक्शंस ने आदर पूनावाला को 50% स्वामित्व बेचा; करण जौहर होंगे कार्यकारी अध्यक्ष

दोनों कंपनियों, सेरेन प्रोडक्शंस और धर्मा प्रोडक्शंस के एक बयान ने डिजिटल विस्तार और विविध दर्शकों के कारण भारत के मनोरंजन क्षेत्र में उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री की बढ़ती मांग पर प्रकाश डाला।
धर्मा प्रोडक्शंस ने आदर पूनावाला को 50% स्वामित्व बेचा; करण जौहर होंगे कार्यकारी अध्यक्ष 52966

अदार पूनावाला के सेरेन प्रोडक्शंस ने करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस और धर्माटिक एंटरटेनमेंट में 1,000 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की है। इस सौदे के तहत, सेरेन प्रोडक्शंस धर्मा में 50% हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगा, जबकि करण जौहर अन्य 50% हिस्सेदारी अपने पास रखेंगे। जौहर कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में कंपनी की रचनात्मक दिशा का नेतृत्व करना जारी रखेंगे, जबकि सीईओ अपूर्व मेहता रणनीतिक योजना और संचालन पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

कंपनियों के एक बयान में डिजिटल विस्तार और विविध दर्शकों के कारण भारत के मनोरंजन क्षेत्र में उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री की बढ़ती मांग पर प्रकाश डाला गया। साझेदारी का उद्देश्य कहानी कहने में धर्मा की विशेषज्ञता को पूनावाला के संसाधनों और व्यावसायिक अंतर्दृष्टि के साथ जोड़ना, सामग्री निर्माण, वितरण और दर्शकों की व्यस्तता को बढ़ाने के लिए उन्नत तकनीक का लाभ उठाना है। यह सहयोग डिजिटल उपभोक्ताओं की बदलती प्राथमिकताओं को संबोधित करना चाहता है और इसका उद्देश्य भारतीय और वैश्विक दोनों दर्शकों के लिए नवीन सामग्री तैयार करना है।

पूनावाला ने करण जौहर के साथ जुड़ने को लेकर उत्साह व्यक्त किया और विकास की संभावनाओं पर जोर देते हुए कहा, “भारत के सबसे प्रतिष्ठित प्रोडक्शन हाउस में से एक के साथ साझेदारी करना एक शानदार अवसर है, और मैं करण के साथ धर्मा की सफलता को आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक हूं।” जौहर ने इस भावना को दोहराया, यह देखते हुए कि साझेदारी धर्म के भविष्य के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है। उन्होंने प्रभावशाली कहानी कहने के अपने पिता के दृष्टिकोण पर जोर देते हुए कंपनी की उत्पत्ति पर विचार किया और सहयोग को रचनात्मक और व्यावसायिक नवाचार दोनों के लिए एक कदम आगे बताया।

यह साझेदारी करण जौहर द्वारा धर्मा प्रोडक्शंस में बहुमत हिस्सेदारी बेचने पर विचार करने की खबरों के बाद हुई है। 2019 में, ऐसी अफवाहें थीं कि अदानी समूह कंपनी में हिस्सेदारी हासिल करने के लिए बातचीत कर रहा था, हालांकि बाद में धर्मा प्रोडक्शंस ने उन चर्चाओं का खंडन किया था।