सोमेन मिश्रा ने वासन बाला के दावों पर सफाई देते हुए कहा, ”हम ‘जिगरा’ में आलिया भट्ट को शामिल करने के लिए बेताब थे।”

एक प्रमोशनल इंटरव्यू क्लिप ने ऑनलाइन बहस छेड़ दी थी, जिसमें कुछ लोगों ने आरोप लगाया था कि जब करण जौहर ने भट्ट के साथ स्क्रिप्ट का शुरुआती ड्राफ्ट साझा किया था तो वासन बाला "नाखुश" थे। सोमेन मिश्रा ने सीधे रिकॉर्ड बनाया।
सोमेन मिश्रा ने वासन बाला के दावों पर सफाई देते हुए कहा, ''हम 'जिगरा' में आलिया भट्ट को शामिल करने के लिए बेताब थे।'' 52454

सोमेन मिश्रा ने हाल ही में वासन बाला की आगामी फिल्म जिगरा में आलिया भट्ट की कास्टिंग को लेकर हुए विवाद को संबोधित किया, जो करण जौहर द्वारा सह-निर्मित एक भावनात्मक थ्रिलर है। यह फिल्म भट्ट द्वारा अभिनीत एक साहसी युवती के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने भाई को बचाने के लिए लड़ती है, जिसका किरदार नवागंतुक वेदांग रैना ने निभाया है। एक प्रमोशनल इंटरव्यू क्लिप ने ऑनलाइन बहस छेड़ दी थी, जिसमें कुछ लोगों ने आरोप लगाया था कि जब करण जौहर ने भट्ट के साथ स्क्रिप्ट का शुरुआती ड्राफ्ट साझा किया था तो वासन बाला “नाखुश” थे।

ट्राइड एंड रिफ्यूज्ड प्रोडक्शंस के साथ बातचीत में बाला ने स्पष्ट किया कि क्या हुआ था। उन्होंने साझा किया कि उन्होंने करण को स्क्रिप्ट का एक मोटा मसौदा-अनिवार्य रूप से “चेतना की धारा” संस्करण भेजा था। बाला ने बताया, “सिर्फ छह या सात घंटे बाद, करण ने मुझे फोन किया और कहा, ‘मैंने इसे पहले ही आलिया को भेज दिया है।’ मैं रोमांचित नहीं था क्योंकि मैंने वर्तनी जांच भी नहीं की थी या इसे ठीक नहीं किया था।” “मैंने करण से पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया, और उसने कहा, ‘नहीं, नहीं, हम इसे इसी तरह करते हैं।'”

इस घटना से अटकलें लगाई जाने लगीं कि इस भूमिका के लिए भट्ट कभी भी बाला की पहली पसंद नहीं थे, अफवाहें थीं कि सोमेन मिश्रा ने जल्दी ही इसे बंद कर दिया था। सोशल मीडिया पर मिश्रा ने बताया, “अभिनेताओं को शुरुआती ड्राफ्ट या पिच भेजा जाना सामान्य बात है। अगर उन्हें कॉन्सेप्ट पसंद आता है तो आप फाइनल स्क्रिप्ट के साथ आगे बढ़ें। कभी-कभी स्क्रिप्ट क्लिक होती है, और कभी-कभी नहीं। लेकिन केवल सोशल मीडिया पर ही लोग चीज़ों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करते हैं।”

मिश्रा ने भट्ट की प्रशंसा करते हुए कहा, “जब आप फिल्म देखेंगे, तो आप समझ जाएंगे कि हम उसे पाने के लिए इतने उत्सुक क्यों थे। वह स्क्रीन पर शुद्ध जादू हैं। अगर उसने हमें मना कर दिया होता, तो मैं किसी और को सत्या का किरदार निभाने की कल्पना नहीं कर सकता। बाकी बकबक अप्रासंगिक है।”

जहां तक ​​वायरल क्लिप का सवाल है, जिसमें कहा गया है कि बाला भट्ट को फिल्म में नहीं चाहते थे, तो मिश्रा ने इन अफवाहों पर हंस दिया। “जब वासन, करण और मैंने पहली बार इस परियोजना पर चर्चा की, तो हम आलिया को इसमें शामिल करने के लिए बेताब थे। कोई भी फिल्म निर्माता होगा. हम भाग्यशाली थे कि वह सहमत हो गई,” उन्होंने कहा, यह देखते हुए कि “रफ ड्राफ्ट” टिप्पणियाँ केवल उस समय पिच की स्थिति के बारे में थीं।

मिश्रा ने कहा कि बाला खुद इस विवाद से अनभिज्ञ थे, वह फिल्म को पूरा करने में बहुत व्यस्त थे और उन सभी को ऑनलाइन अटकलें मनोरंजक लगीं।