नहीं रहीं बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सीमा देव, 83 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Bollywood actress Seema Deo passes away at 83: नहीं रहीं बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सीमा देव।
नहीं रहीं बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सीमा देव, 83 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा 25780

Bollywood actress Seema Deo passes away at 83: हिंदी फिल्म जगत से बेहद दिल दहलाने वाली समाचार प्राप्त हुई है। बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री सीमा देव दुर्भाग्य से अब नहीं रही। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, दिग्गज अभिनेत्री ने 83 साल की उम्र में अंतिम सांसें ली। उनके निधन की खबर ने प्रशंसकों और फिल्म बिरादरी को एक असाधारण प्रतिभा के निधन पर शोक व्यक्त किया है, जिन्होंने अपने उल्लेखनीय प्रदर्शन से पर्दे पर धूम मचाई थी।

उनके बेटे और फिल्म निर्माता अभिनय देव ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत के दौरान बताया कि उनकी मां ठीक थीं, लेकिन अल्जाइमर से पीड़ित थीं और प्राकृतिक कारणों से उनका निधन हो गया। सीमा के पति अनुभवी अभिनेता रमेश देव थे, जिनका पिछले साल दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

“आनंद” और “कोशिश” जैसी प्रतिष्ठित फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए याद की जाने वाली सीमा ने अपने बहुमुखी अभिनय कौशल से भारतीय सिनेमा पर एक अमिट छाप छोड़ी। 31 जनवरी, 1940 को मुंबई में जन्मी, अभिनेत्री ने बेहद कम उम्र में अपना फिल्मी सफर शुरू किया और दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई।

सिनेमा की दुनिया में उनका सफर 1958 में मराठी फिल्म “शोभा” से शुरू हुआ। हालांकि, 1971 की फिल्म “आनंद” में एक सहायक बहन की उनकी भूमिका ने उन्हें सुर्खियों में शामिल किया। अभिनेत्री कई प्रतिभाओं की मालकिन थी, वह जब भी पर्दे पर दस्तक देती थी, तो दर्शकों की निगाहें उनपर टिकी रहती थी। अभिनेत्री की कमी मनोरंजन उद्योग को खलेगी।

मनीषा सुथार: अभी तक गतिशील गतिशील, मनीषा सथुर व्यावसायिकता और सही मूल्यों का एक आदर्श मिश्रण है। नेटवर्क के लिए योग्यता के साथ खबर के लिए भूख, मनीषा जूनियर्स को प्रेरित करती है और वरिष्ठों का समर्थन करती है। एक मास मीडिया स्नातक, वह रूढ़ियों को तोड़ने और अपने स्वयं के आला को तराशने में विश्वास करती है। जब वह व्यस्त नहीं होता है, तो वह गाना, नृत्य करना और मीरा बनाना पसंद करता है।