बॉबी देओल ने एनिमल में स्त्रीद्वेषी होने के आरोपों के बारे में की बात, जाने अभिनेता क्या कहां

Bobby Deol Finally Addresses Charges Of Animal Being Toxic & Misogynistic: बॉबी देओल ने एनिमल में स्त्रीद्वेषी होने के आरोपों के बारे में की बात।
बॉबी देओल ने एनिमल में स्त्रीद्वेषी होने के आरोपों के बारे में की बात, जाने अभिनेता क्या कहां 39088

Bobby Deol Finally Addresses Charges Of Animal Being Toxic & Misogynistic: संदीप वांगा रेड्डी के निर्देशन में बनी फिल्म एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर काफी तगड़ी कमाई की है, इस फिल्म में देओल ने खलनायक की भूमिका निभाई है, जिसके कारण उन्हें काफी तारीफों के साथ आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा। अभिनेता ने अपनी प्रशंसा से चकित हैं। “मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि अभी क्या हो रहा है। मैं बाहर जाता हूं, लोग तस्वीरें लेने के लिए दौड़ते हैं। एक आदमी मुझे आशीर्वाद देने के लिए रुका..इतना प्यार…हे भगवान!”
लेकिन फिर कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सोचते हैं कि फिल्म जहरीली और स्त्रीद्वेषी है।

बॉबी विरोधियों को संबोधित करने में अनिच्छुक है। “देखिए, मैं एक अभिनेता हूं, कोई कार्यकर्ता नहीं। हर अभिनेता को अलग-अलग किरदार निभाने में खुशी मिलती है। मैं यहां किसी विचारधारा को बढ़ावा देने के लिए नहीं हूं।”
ऐसा कहने के बाद बॉबी को लगता है कि एनिमल वही दिखा रहा है जो हमारे सामाजिक दायरे की वास्तविकता है। “फिल्मों में कहानियाँ हमारे समाज में क्या हो रहा है, उसके प्रतिबिंब के रूप में लिखी जाती हैं। वे हवा से नहीं गढ़े गए हैं। समाज में जो कुछ भी हो रहा है, वह हमारे सिनेमा में प्रतिबिंबित होता है। जो सच है उस पर लोग विश्वास नहीं करना चाहते।”

गौरतलब है कि बॉबी को अपने करियर का एक पुराना विवाद याद है। “जब मैंने आश्रम किया था तब भी काफी विवाद हुआ था। लेकिन मेरा किरदार एक वास्तविक व्यक्ति पर आधारित था। लोग ऐसे किरदारों से क्यों जुड़ते हैं? क्योंकि वे हमारे समाज में मौजूद हैं। अच्छाई और बुराई का सह-अस्तित्व होना चाहिए। इसके अलावा मैं इस चर्चा में नहीं पड़ना चाहता। मैं सिर्फ ऐसे किरदार निभाना चाहता हूं जो मुझे चुनौती दें।”

सुभाष के झा: सुभाष के. झा पटना, बिहार से रिश्ता रखने वाले एक अनुभवी भारतीय फिल्म समीक्षक और पत्रकार हैं। वह वर्तमान में टीवी चैनलों जी न्यूज और न्यूज 18 इंडिया के अलावा प्रमुख दैनिक द टाइम्स ऑफ इंडिया, फ़र्स्टपोस्ट, डेक्कन क्रॉनिकल और डीएनए न्यूज़ के साथ फिल्म समीक्षक हैं।