Bipasha Basu की बेटी Devi के दिल में थे दो छेद, संघर्ष के दिनों को याद करके अभिनेत्री का छलका दर्द

Bipasha Basu opens up about her daughter's health struggle: बिपाशा बसु ने अपनी बेटी के स्वास्थ्य संघर्ष के बारे में की खुलकर बातचीत।
Bipasha Basu की बेटी Devi के दिल में थे दो छेद, संघर्ष के दिनों को याद करके अभिनेत्री का छलका दर्द 24012

Bipasha Basu opens up about her daughter’s health struggle: बॉलीवुड जगत की खुबसूरत अभिनेत्री बिपाशा बसु (Bipasha Basu) ने हाल ही में, अपनी बेटी देवी की प्रेरक यात्रा को सार्वजनिक करने का फैसला किया, जो जन्म के समय हृदय रोग से पीड़ित थी। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, स्नेहमयी मां ने उन चुनौतियों के बारे में खुलकर बात की, जब उन्हें पता चला कि देवी के दिल में दो छेद हैं, जिसके लिए ओपन हार्ट सर्जरी की आवश्यकता है।

इंस्टाग्राम लाइव के दौरान अभिनेत्री नेहा धूपिया के साथ बिपाशा ने कहा, “हमारी यात्रा किसी भी सामान्य मां-पिता से बहुत अलग रही है, यह उस मुस्कान से कहीं अधिक कठिन है जो अभी मेरे चेहरे पर है। मैं नहीं चाहूंगी कि किसी मां के साथ ऐसा हो.’ एक नई माँ के लिए, जब आपको यह पता चलता है… मुझे मेरे बच्चे के जन्म के तीसरे दिन पता चला कि हमारा बच्चा उसके दिल में दो छेदों के साथ पैदा हुआ है। मैंने सोचा था कि मैं इसे साझा नहीं करूंगा, लेकिन मैं इसे साझा कर रहा हूं क्योंकि मुझे लगता है कि बहुत सारी मांएं हैं, जिन्होंने इस यात्रा में मेरी मदद की, और उन माताओं को ढूंढना बहुत मुश्किल था… ”

इसके अलावा, बिपाशा ने बताया कि कैसे उन्होंने सर्जरी के लिए खुद को तैयार किया और बताया कि करण शुरू में तैयार नहीं थे। “पहले पांच महीने हमारे लिए बहुत कठिन रहे हैं। लेकिन देवी पहले दिन से ही शानदार रही हैं। हमें बताया गया कि हर महीने हमें यह जानने के लिए स्कैन कराना होगा कि यह अपने आप ठीक हो रहा है या नहीं। लेकिन उसमें जिस तरह का बड़ा छेद था, हमें बताया गया कि यह संदिग्ध है, आपको सर्जरी करानी होगी। और सर्जरी तब करना सबसे अच्छा होता है, जब बच्चा तीन महीने का हो जाए।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे तीसरा महीना याद है जब हम स्कैन के लिए गए थे, मैंने काफी शोध किया, सर्जनों से मुलाकात की, अस्पतालों में गई, डॉक्टरों से बात की और मैं एक तरह से तैयार थी, करण तैयार नहीं था। मुझे पता था कि उसे ठीक होना ही होगा और मुझे पता था कि वह ठीक हो जायेगी। और वह अब ठीक है
लेकिन कठिन निर्णय यह था कि आप अपने बच्चे का सही जगह और सही समय पर ऑपरेशन कराएं।”

बिपाशा ने नेहा को यह भी बताया कि देवी छह घंटे तक सर्जरी में रहीं, उन्होंने कहा, ”वह 40 दिन और 40 रातों तक सोई नहीं थीं। मैं झूठ नहीं बोल रहा हूं। मैं भगवान की कसम खाती हूं।”

मनीषा सुथार: अभी तक गतिशील गतिशील, मनीषा सथुर व्यावसायिकता और सही मूल्यों का एक आदर्श मिश्रण है। नेटवर्क के लिए योग्यता के साथ खबर के लिए भूख, मनीषा जूनियर्स को प्रेरित करती है और वरिष्ठों का समर्थन करती है। एक मास मीडिया स्नातक, वह रूढ़ियों को तोड़ने और अपने स्वयं के आला को तराशने में विश्वास करती है। जब वह व्यस्त नहीं होता है, तो वह गाना, नृत्य करना और मीरा बनाना पसंद करता है।