जैसे ही ‘सिंघम’ दोबारा रिलीज हुई, काजल अग्रवाल ने फिल्म के प्रभाव के बारे में खुलकर बात की जो आज भी है

सिंघम से हिंदी फिल्म में डेब्यू करने वाली काजल अग्रवाल ने दोबारा रिलीज के बारे में अपना उत्साह साझा करते हुए कहा कि यह दर्शकों के लिए उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म को फिर से देखने का एक शानदार अवसर था, जो 2011 में एक बड़ी हिट बन गई थी।
जैसे ही 'सिंघम' दोबारा रिलीज हुई, काजल अग्रवाल ने फिल्म के प्रभाव के बारे में खुलकर बात की जो आज भी है 52950

यह ज्ञात है कि इस शुक्रवार की शुरुआत में, 18 अक्टूबर, 2024 को, ‘सिंघम’ को आगामी ‘सिंघम अगेन’ से पहले सिनेमाघरों में फिर से रिलीज़ किया गया था, जो एक मेगा दिवाली रिलीज़ के लिए तैयार है। 19 अक्टूबर को एक विशेष स्क्रीनिंग आयोजित की गई, जहां अजय देवगन और रोहित शेट्टी ने प्रशंसकों के साथ बातचीत की। मूल रूप से 2011 में रिलीज़ हुई, ‘सिंघम’ ने बॉलीवुड के सबसे प्रतिष्ठित पुलिस अधिकारी पात्रों में से एक बाजीराव सिंघम को पेश किया, और काजल अग्रवाल की हिंदी सिनेमा में शुरुआत भी हुई।

News18 के साथ एक साक्षात्कार में, काजल अग्रवाल ने पुनः रिलीज़ के बारे में अपना उत्साह साझा करते हुए कहा कि यह दर्शकों के लिए उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म को फिर से देखने का एक शानदार अवसर था, जो 2011 में एक बड़ी हिट बन गई थी। उन्होंने एक परियोजना का हिस्सा होने पर गर्व व्यक्त किया जिसने इतना वफादार प्रशंसक आधार प्राप्त किया और एक सफल फ्रेंचाइजी के रूप में विकसित हुआ। फिल्म की विरासत पर विचार करते हुए, काजल ने टिप्पणी की कि इसने बॉलीवुड में एक चलन स्थापित किया और उन्हें यह देखकर खुशी हुई कि प्रशंसक अभी भी इसके प्रति उत्साहित हैं।

काजल ने यह भी साझा किया कि कई प्रशंसक उन्हें बताते रहते हैं कि जब भी टेलीविजन पर ‘सिंघम’ प्रसारित होता है तो उन्हें इसे देखने में कितना आनंद आता है। उन्होंने उल्लेख किया कि दर्शक विशेष रूप से एक्शन दृश्यों और हास्य को पसंद करते हैं, जो रोहित शेट्टी की फिल्मों के ट्रेडमार्क बन गए हैं। अभिनेता ने स्वीकार किया कि ‘सिंघम’ अभी भी लोगों को पसंद है, कई लोगों ने आकर्षक कहानी, हास्य और उच्च-ऊर्जा एक्शन के संतुलन की प्रशंसा की, जिन्होंने फिल्म को कालातीत बना दिया।

‘सिंघम’ में अपनी भूमिका से पहले, काजल ने पहले ही तमिल और तेलुगु सिनेमा में अपना नाम बना लिया था। हालाँकि, उन्होंने कहा कि ‘सिंघम’ ने उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्धि दिलाई और उन पर इस तरह से प्रकाश डाला जैसा पहले किसी अन्य परियोजना ने नहीं किया था। उन्होंने इस फिल्म को अपनी व्यापक पहचान दिलाने और बॉलीवुड में नए अवसरों के द्वार खोलने का श्रेय दिया। इसकी सफलता के बाद, काजल को कई प्रस्ताव मिले और उन्होंने ‘सिंघम’ को अपने करियर में एक निर्णायक क्षण के रूप में देखा।

अभिनेत्री ने फिल्म की सफलता का श्रेय इसकी मनोरंजक कहानी को दिया, जो भद्दे हास्य और अपमानजनक टिप्पणियों से दूर रही। उनका मानना ​​था कि कानून प्रवर्तन में न्याय और सत्यनिष्ठा पर फिल्म का फोकस दर्शकों को पसंद आया। काजल ने स्वीकार किया कि हालांकि उन्हें पता था कि फिल्म खास है, लेकिन उन्होंने इसकी भारी सफलता और स्थायी लोकप्रियता की उम्मीद नहीं की थी।

वर्तमान में, काजल सलमान खान की आगामी परियोजना ‘सिकंदर’ की शूटिंग कर रही हैं, लेकिन वह अपने करियर पर ‘सिंघम’ के प्रभाव के लिए आभारी हैं। जैसा कि फ्रेंचाइजी 1 नवंबर को ‘सिंघम अगेन’ की रिलीज के लिए तैयार है, अजय देवगन और रोहित शेट्टी दोनों उस उत्साह को फिर से जगाने के लिए उत्सुक हैं जो ‘सिंघम’ ने पहली बार भारतीय सिनेमा पर एक स्थायी छाप छोड़ते हुए पैदा किया था।