भारत के महान जासूस रवींद्र कौशिक की आधिकारिक बायोपिक के निर्देशन की बागडोर संभालेंगे अनुराग बसु, जाने पुरी हकीकत

Know more about Anurag Basu and his upcoming project: भारत के महान जासूस रवींद्र कौशिक की आधिकारिक बायोपिक की निर्देशन करेंगे अनुराग बसु।
भारत के महान जासूस रवींद्र कौशिक की आधिकारिक बायोपिक के निर्देशन की बागडोर संभालेंगे अनुराग बसु, जाने पुरी हकीकत 1498

Know more about Anurag Basu and his upcoming project: एंटरटेनमेंट जगत के दिग्गज फिल्म निर्देशक अनुराग बसु (Anurag Basu) कितनी फिल्मों की तैयारी कर रहे हैं? गौरतलब हैं, कि बसु जल्दी ही ‘लाइफ इन ए मेट्रो’ के सीक्वल को दर्शकों से रूबरू करवाएंगे। लेकिन, उसके पहले ही दर्शक कार्तिक आर्यन के साथ उनकी आशिकी 3 का इंतजार काफी बेसब्री से कर रहे है।

मिली जानकारी के अनुसार, अब निर्देशक भारतीय इतिहास के सबसे महान जासूस रवींद्र कौशिक उर्फ ​​’द ब्लैक टाइगर’ की आधिकारिक बायोपिक के निर्देशन की बागडोर संभालेंगे।

महज़ 20 साल की आयु में रवींद्र कौशिक ने पहली बार रॉ के लिए अंडरकवर गए थे। कौशिक को पाकिस्तानी सेना के उच्चतम रैंकों में प्रवेश करने में उनकी अविश्वसनीय सफलता के लिए भारत का अब तक का सबसे अच्छा जासूस माना जाता है, जिससे भारत की तत्कालीन प्रधान मंत्री सुश्री इंदिरा गांधी से “द ब्लैक टाइगर” उपनाम प्राप्त हुआ। महत्वपूर्ण सूचनाओं की उनकी सहज और समय पर रिपोर्टिंग ने सुनिश्चित किया कि 1974 से 1983 के बीच भारतीय सुरक्षा बल, पाकिस्तान द्वारा किए जाने वाले किसी भी कदम से लगातार आगे थे।

निर्देशक अनुराग बसु बायोपिक पर टिप्पणी करते हैं, “रवींद्र कौशिक की कहानी साहस और वीरता की है। 20 साल की छोटी उम्र में, उन्होंने 70 और 80 के दशक के कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा मामलों में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जो भारत के साथ-साथ दक्षिण एशिया के भू-राजनीतिक चरित्र को परिभाषित करने के लिए चला गया। हमारा इतना सारा इतिहास या तो छिपा हुआ है या भुला दिया गया है… हमें इस गुमनाम नायक को पहचानना और सीखना चाहिए।’

किशोर कुमार की बायोपिक के विपरीत, जिसे अनुराग बसु गायक के परिवार के हस्तक्षेप के कारण नहीं बना सके, रवींद्र कौशिक के परिवार ने बायोपिक के लिए सहमति दे दी है और कहानी के अलावा सभी जानकारी को अपने लेंस से साझा करके निर्माताओं का समर्थन कर रहे हैं।

रवींद्र कौशिक की बायोपिक, अनुराग बसु, आर विवेक, अश्विन श्रीवत्संगम और दिव्य धमीजा द्वारा निर्मित होंगी।

अपने पसंदीदा सितारों के बारे में और अधिक अपडेट प्राप्त करने हेतु जुड़े रहे हमारे साथ।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।