अनुपम खेर ने किरण खेर के साथ अपने बच्चे के होने की बात स्वीकार की

जबकि यह ज्ञात है कि अनुपम ने अभिनेत्री किरण खेर से शादी की है, कम ही लोग जानते हैं कि वह उनकी दूसरी पत्नी हैं क्योंकि उनकी शादी 1985 से हो रही है।
अनुपम खेर ने किरण खेर के साथ अपने बच्चे के होने की बात स्वीकार की 52953

अभिनेता अनुपम खेर को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है, जहां उनकी विविध भूमिकाएं चार दशकों के करियर में फैली हुई हैं और जबकि यह ज्ञात है कि उन्होंने अभिनेत्री किरण खेर से शादी की है, कम ही लोग जानते हैं कि वह उनकी दूसरी पत्नी हैं क्योंकि उनकी शादी 1985 से हो रही है। किरण की पिछली शादी से उनका एक सौतेला बेटा, अभिनेता सिकंदर भी है।

शुभंकर मिश्रा के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में, अनुपम खेर ने कभी-कभार अपने बच्चे के न होने की भावना पर विचार किया। हालाँकि यह उनके जीवन में पहले एक प्रमुख विचार नहीं था, उन्होंने स्वीकार किया कि पिछले सात से आठ वर्षों में, यह भावना समय-समय पर सामने आई है। हालाँकि वह सिकंदर के साथ अपने रिश्ते से संतुष्ट हैं, लेकिन खेर ने साझा किया कि उन्हें कभी-कभी आश्चर्य होता है कि अपने बच्चे को बड़ा होते देखना और एक बंधन बनाते देखना कैसा होता।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह गहरे अफसोस या त्रासदी का स्रोत नहीं है, बल्कि एक विचार है जो कभी-कभी उनके दिमाग में आता है।

अनुपम ने बताया कि वह अपने जीवन के ज्यादातर समय अपने काम में गहराई से डूबे रहे, लेकिन 50-55 साल के होने के बाद उन्हें खालीपन का एहसास होने लगा। यह बदलाव तब हुआ जब किरण और सिकंदर दोनों अपने-अपने करियर और प्रतिबद्धताओं में व्यस्त हो गए।

इसके अतिरिक्त, अपने संगठन, अनुपम खेर फाउंडेशन के माध्यम से बच्चों के साथ काम करते हुए, उन्होंने अक्सर यह सोचने पर मजबूर किया है कि अपने बच्चे होने पर उन्हें कैसा महसूस होता होगा। हालाँकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि जब वह कभी-कभी अपने दोस्तों के बच्चों को देखते हैं तो उन्हें इस अनुपस्थिति का एहसास होता है, लेकिन वह इसे एक महत्वपूर्ण नुकसान के रूप में नहीं देखते हैं।

कम ही लोग जानते हैं कि अनुपम और किरण ने एक साथ बच्चा पैदा करने की कोशिश की थी, लेकिन चिकित्सा सहायता लेने के बावजूद भी वे असफल रहे। बता दें, अनुपम की शादी पहले अभिनेत्री मधुमती कपूर से हुई थी, जबकि किरण की शादी गौतम बेरी से हुई थी।