यशराज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स में प्रमुख किरदार में नजर आएंगी आलिया भट्ट

Alia Bhatt to join Yash Raj Film’s Spy Universe: यशराज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स में शामिल हुईं आलिया भट्ट, प्रमुख किरदार में आएंगी नजर।
यशराज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स में प्रमुख किरदार में नजर आएंगी आलिया भट्ट 21331

Alia Bhatt to join Yash Raj Film’s Spy Universe: बॉलीवुड की खुबसूरत अभिनेत्री आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने सभी को लुभाने में महारत हासिल किया है। वह यशराज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स में पहली महिला मुख्य भूमिका के रूप में शामिल हुईं है। उम्मीदें हैं, कि फिल्म की शूटिंग 2024 में शुरू होगी। फिल्म में, भट्ट को “सुपर-एजेंट” के रूप में देखा जाएगा। आमतौर पर पुरुषों के वर्चस्व वाली शैली में महिलाओं के लिए समान अवसरों की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है।

आलिया भट्ट के लिए 2022 एक शानदार वर्ष रहा और उन्होंने खुद को भारत के शीर्ष सितारों की लिस्ट में शामिल किया है। “गंगूबाई काठियावाड़ी” में उनके अभिनय को प्रशंसा मिली और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही। इसका प्रीमियर प्रतिष्ठित बर्लिनेल समारोह में भी हुआ और 25 देशों में नेटफ्लिक्स पर नंबर एक स्थान पर रहा। ब्लॉकबस्टर “आरआरआर” में भट्ट की भूमिका ने इसकी सफलता में योगदान दिया और फिल्म ने ऑस्कर और गोल्डन ग्लोब पुरस्कार को अपने नाम किया।

भट्ट न केवल एक कुशल अभिनेत्री हैं, बल्कि उन्होंने अपनी कंपनी, इटरनल सनशाइन प्रोडक्शंस के साथ निर्देशन की दुनिया में भी कदम रखा है। उनकी नेटफ्लिक्स फिल्म “डार्लिंग्स” सफल रही। उन्होंने डिज्नी की महत्वाकांक्षी परियोजना “ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा” में भी अभिनय किया, जिसे आलोचकों की प्रशंसा मिली और व्यावसायिक सफलता मिली। भट्ट की आगामी परियोजनाओं में करण जौहर की “रॉकी और रानी की प्रेम कहानी” और टॉम हार्पर द्वारा निर्देशित और गैल गैडोट और जेमी डोर्नन की सह-कलाकार फिल्म “हार्ट ऑफ स्टोन” में उनकी हॉलीवुड की पहली फिल्म शामिल है।

वैरायटी के एक करीबी सूत्र ने कहा है, ”आलिया आज हमारे देश की सबसे बड़ी सुपरस्टार्स में से एक हैं और वह YRF स्पाई यूनिवर्स में शाहरुख खान, सलमान खान और ऋतिक रोशन की तरह एक सुपर-एजेंट की भूमिका निभाएंगी। यह एक और महाकाव्य एक्शन तमाशा होगा जो लोगों को अपनी सीटों से आश्चर्यचकित कर देगा। आलिया एक ऐसे मिशन पर उतरेगी जो उसे किनारे तक ले जाएगा और यह गंभीर एक्शन फिल्म यशराज फिल्म्स की स्पाई यूनिवर्स का और विस्तार करेगी।

इसमें कहा गया है, “आलिया को इस अभी तक बिना शीर्षक वाली फिल्म में बिल्कुल नए, पहले कभी न देखे गए तरीके से प्रस्तुत किया जाएगा। वाईआरएफ जासूस ब्रह्मांड में उनका शामिल होना यह दर्शाता है कि आदित्य चोपड़ा इस फ्रेंचाइजी के समीकरण से कोई भी दर्शक वर्ग नहीं छोड़ रहे हैं। आलिया भारत के युवाओं और जेन जेड के बीच सबसे बड़ी सुपरस्टार हैं और वह हमारी पीढ़ी की सबसे पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक भी हैं। एक संपूर्ण एड्रेनालाईन पंपिंग एंटरटेनर में एक जासूस की भूमिका निभाना सभी दर्शकों के लिए एक बड़ी नवीनता है, जिसे वह पसंद करती है।”

जानकारी में आगे कहा गया, ”आलिया हमारे समय के सबसे बड़े नायकों जितनी बड़ी हैं और वह एक वाईआरएफ जासूसी ब्रह्मांड फिल्म का नेतृत्व कर रही हैं। इस धारणा को काफी हद तक पुष्ट करता है। आदित्य चोपड़ा एक ऐसी अभिनेत्री के रूप में आलिया को लेकर बहुत उत्साहित हैं जो अपने दम पर जासूसी जगत के भीतर एक फ्रेंचाइजी का संचालन और शुरुआत कर सकती है और वह इस परियोजना को इतने बड़े पैमाने पर आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे जो आश्चर्यचकित कर देने वाला होगा।”

निर्माता आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित स्पाई यूनिवर्स की शुरुआत लोकप्रिय टाइगर फ्रेंचाइजी से हुई, जिसमें सलमान खान और कैटरीना कैफ थे। फ्रेंचाइजी की शुरुआत 2012 में “एक था टाइगर” के साथ हुई और 2017 में “टाइगर जिंदा है” के साथ जारी रही। सीरीज को 2019 में “वॉर” के साथ अधिक लोकप्रियता मिली, जिसमें ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ ने अभिनय किया। शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम अभिनीत ब्रह्मांड की नवीनतम फिल्म, “पठान” 130 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ साल की सबसे बड़ी हिट बन गई है। जासूसी जगत की चारों फिल्मों ने मिलकर लगभग 300 मिलियन डॉलर की कमाई की है।

यशराज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स में मुख्य भूमिका के रूप में आलिया भट्ट की भूमिका भारतीय फिल्म उद्योग में महिलाओं के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। खैर, देवियों और सज्जनों, क्या आप इस बात से सहमत हैं? हमें अपनी राय नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं और अधिक अपडेट प्राप्त करने हेतु जुड़े रहे हमारे साथ।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।