अक्षय कुमार, आर. माधवन और अनन्या पांडे ने करण जौहर के अनाम प्रोडक्शन के लिए टीम बनाई; रिलीज डेट की घोषणा

करण सिंह त्यागी द्वारा निर्देशित और करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा सह-निर्मित, यह फिल्म वास्तविक घटनाओं से प्रेरणा लेती है और जलियांवाला बाग नरसंहार के बारे में द केस दैट शुक द एम्पायर: वन मैन्स फाइट फॉर द ट्रुथ नामक पुस्तक से ली गई है।
अक्षय कुमार, आर. माधवन और अनन्या पांडे ने करण जौहर के अनाम प्रोडक्शन के लिए टीम बनाई; रिलीज डेट की घोषणा 52881

अक्षय कुमार और करण जौहर जलियांवाला बाग नरसंहार की अवधि के दौरान सी. शंकरन नायर के जीवन पर आधारित एक बहुप्रतीक्षित फिल्म के लिए हाथ मिला रहे हैं। फिल्म, जिसके बारे में पहले ज़ूम द्वारा विकास में होने की सूचना दी गई थी, अब आधिकारिक रिलीज़ की तारीख आ गई है। यह 14 मार्च, 2025 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

इस अनाम परियोजना में अक्षय कुमार, अनन्या पांडे और आर माधवन प्रमुख भूमिकाओं में हैं। करण सिंह त्यागी द्वारा निर्देशित और करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा सह-निर्मित, यह फिल्म वास्तविक घटनाओं से प्रेरणा लेती है और जलियांवाला बाग नरसंहार के बारे में द केस दैट शुक द एम्पायर: वन मैन्स फाइट फॉर द ट्रुथ नामक पुस्तक से ली गई है। शंकरन नायर के परपोते रघु पलाट और पुष्पा पलाट द्वारा लिखित यह किताब फिल्म की कहानी की नींव के रूप में काम करती है।

अक्षय कुमार ने सी. शंकरन नायर की भूमिका निभाई है, जो एक प्रमुख व्यक्ति थे जिन्होंने ब्रिटिश साम्राज्य को चुनौती दी थी और जलियांवाला बाग नरसंहार के अत्याचारों को उजागर करने की मांग की थी। प्रोजेक्ट से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, फिल्म न्याय पाने और भारत में औपनिवेशिक शासन की भयावहता को उजागर करने के लिए नायर के अथक प्रयासों को दर्शाएगी।

प्रोडक्शन टीम ने फिल्म के लिए ऐतिहासिक सेटिंग्स को फिर से बनाने के लिए बड़े पैमाने पर काम किया है, जिसमें गोरेगांव, मुंबई में बड़े पैमाने पर जलियांवाला बाग का सेट और दिल्ली की जामा मस्जिद के स्थान शामिल हैं। वर्तमान में पोस्ट-प्रोडक्शन चरण चल रहा है, जिसमें उस युग के दौरान भारत और लंदन का सटीक चित्रण सुनिश्चित करने पर विशेष ध्यान दिया गया है।

उम्मीद है कि फिल्म ब्रिटिश शासन के खिलाफ एक व्यक्ति के साहसी रुख के बारे में एक सम्मोहक कहानी पेश करेगी, जिसमें अक्षय कुमार एक मजबूत कलाकारों की भूमिका निभाएंगे। प्रशंसक मार्च 2025 में फिल्म की रिलीज का इंतजार कर सकते हैं।