अली अब्बास जफर की वाशु भगनानी के खिलाफ भुगतान न करने की शिकायत के बाद FWICE का कहना है, ‘निर्माता को भुगतान करना होगा’

एक रिपोर्ट में सुझाव दिया गया है कि कैसे वाशु भगनानी ने अभी भी फिल्म निर्माताओं, कलाकारों और अन्य दिहाड़ी मजदूरों का भुगतान नहीं किया है, जो कि बड़े मियां छोटे मियां, मिशन रानीगंज और गणपथ जैसी फिल्मों के खराब प्रदर्शन के कारण 250 करोड़ रुपये है। अन्य.
अली अब्बास जफर की वाशु भगनानी के खिलाफ भुगतान न करने की शिकायत के बाद FWICE का कहना है, 'निर्माता को भुगतान करना होगा' 52169

बड़े मियां छोटे मियां की पराजय ने वास्तव में तब से आक्रोश पैदा किया है जब से यह अप्रैल में हुआ था और आज भी है। फिल्म के निर्माता, वाशु भगनानी और उनके बेटे, जैकी भगनानी के बारे में कई रिपोर्टों के उपहास के बाद, ऐसा प्रतीत होता है कि उन्हें कई कर्ज चुकाने हैं, इस गाथा को अब नया नोटिस मिला है।

एक रिपोर्ट में सुझाव दिया गया है कि कैसे भगनानी ने अभी भी फिल्म निर्माताओं, कलाकारों और अन्य दिहाड़ी मजदूरों का भुगतान नहीं किया है, जो कि बड़े मियां छोटे मियां, मिशन रानीगंज और गणपथ जैसी अन्य फिल्मों के खराब प्रदर्शन के कारण 250 करोड़ रुपये है। .

इसके बाद, फिल्म निर्माता टीनू देसाई और अली अब्बास जफर, जिन्होंने क्रमशः मिशन रानीगंज और बीएमसीएम का निर्देशन किया था, ने भगनानी के खिलाफ बकाया राशि के संबंध में शिकायत दर्ज कराई। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) ने अब भगनानी से इन बकाया बकाए का भुगतान करने का आग्रह किया है।

22 सितंबर, 2024 को, फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) ने कथित तौर पर निर्माता वाशु भगनानी से जुड़े अवैतनिक बकाया के बारे में चिंताओं को संबोधित किया। संगठन ने स्पष्ट किया कि उसे आधिकारिक तौर पर तकनीशियनों, श्रमिकों, कलाकारों और विक्रेताओं सहित विभिन्न पेशेवरों से भुगतान न करने से संबंधित कई शिकायतें मिली हैं।

शिकायत दर्ज कराने वालों में फिल्म निर्माता टीनू देसाई भी शामिल हैं, जिन्होंने पिछले साल अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा को लेकर मिशन रानीगंज का निर्देशन किया था। बयान के मुताबिक, मुद्दे को सुलझाने के लिए चल रहे प्रयासों के बावजूद, देसाई को अभी भी अपने शेष भुगतान का इंतजार है।

इसके अतिरिक्त, निर्देशक अली अब्बास जफर ने बड़े मियां छोटे मियां में अपने काम के लिए अवैतनिक फीस के बारे में शिकायत की, जो इस साल की शुरुआत में रिलीज़ हुई थी और इसमें अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ ने अभिनय किया था।

विकास बहल द्वारा निर्देशित और टाइगर श्रॉफ और कृति सेनन अभिनीत फिल्म गणपथ के तकनीकी दल और विक्रेताओं की ओर से और भी दावे आए हैं, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन कर रही थी। दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों का प्रतिनिधित्व करने वाले एक प्रमुख संगठन एफएसएसएएमयू ने भी अपने सदस्यों की ओर से अवैतनिक वेतन के संबंध में एक शिकायत प्रस्तुत की है।

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) ने आदेश दिया है कि वाशु भगनानी को श्रमिकों, तकनीशियनों, कलाकारों और विक्रेताओं के सभी लंबित भुगतानों का समाधान करना होगा। संगठन ने कहा, “सभी प्रासंगिक अनुबंधों की समीक्षा करने के बाद, हमने निर्धारित किया है कि हमारे कर्मचारियों, तकनीशियनों, कलाकारों और विक्रेताओं को एक महत्वपूर्ण राशि देय है, जिसे निर्माता भुगतान करने के लिए बाध्य है।”

एफडब्ल्यूआईसीई ने आशा व्यक्त की कि भगनानी फिल्म उद्योग में इन बकाया राशि को तुरंत संबोधित करेंगे और निपटान करेंगे।

जून 2024 के एक पूर्व अपडेट में, FWICE के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने खुलासा किया कि भगनानी पर मिशन रानीगंज के निदेशक टीनू सुरेश देसाई का 33.13 लाख रुपये बकाया है। जैसा कि भगनानी की पूजा एंटरटेनमेंट के साथ देसाई के अनुबंध में बताया गया है, निर्देशक को कुल सहमत राशि 4,03,50,000 रुपये में से 3,70,36,092 रुपये मिले थे। तिवारी ने स्वीकार किया कि भगनानी की प्रोडक्शन कंपनी के साथ लगातार अनुवर्ती कार्रवाई के बावजूद, शेष भुगतान अभी तक नहीं किया गया है।