करण जौहर के लिए बेहद खास है ‘ऐ दिल है मुश्किल‘, रणबीर कपूर के साथ अनदेखी फोटो शेयर कर दी दिलचस्प जानकारी

Karan Johar on ‘Ae Dil Hai Mushkil’: करण जौहर के लिए बेहद खास है ‘ऐ दिल है मुश्किल‘।
करण जौहर के लिए बेहद खास है ‘ऐ दिल है मुश्किल‘, रणबीर कपूर के साथ अनदेखी फोटो शेयर कर दी दिलचस्प जानकारी 46593

Karan Johar on ‘Ae Dil Hai Mushkil’: करण जौहर फिल्म जगत के जाने माने चेहरे है, जो नई-नई कहानियां के साथ दर्शको का मनोरंजन करते हैं। जौहर हमेशा से प्यार से जुड़े फिल्मों के लिए जाने जाते हैं, जिसके कारण उन्हें खास प्रसिद्धि मिली। गौरतलब है, कि कभी खुशी कभी गम के बाद, जौहर ने फिल्मों की नई दिशा की ओर रुख किया था। उन्होंने अपने फिल्मी प्रयोग के लिए कभी अलविदा ना कहना और माई नेम इज खान जैसी कहानियां प्रस्तुत कीं। इसके बाद, उन्होंने स्टूडेंट्स ऑफ द ईयर के साथ नए लोगों को पेश किया। हालांकि, कहीं न कहीं वह अपनी सबसे बेहतरीन फिल्मों के किस्से आज भी याद करते हैं, जिसमें से एक है ‘ऐ दिल है मुश्किल‘। इस फिल्म में रणबीर कपूर ने ऐश्वर्या राय के साथ रोमांस किया था, जो जौहर के लिए बेहद खास है।

फिल्म निर्माता ने हाल ही में, अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर ‘ऐ दिल है मुश्किल‘ की कुछ अनदेखी यादगार पलों को शेयर किया है। जौहर ने पोस्ट के जरिए यूजर्स को बताया कि फिल्म उनके लिए बेहद खास है और हमेशा उनके लिए निजी रहेगी। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने लिखा, ‘ऐ दिल है मुश्किल मेरे लिए हमेशा पर्सनल रहेगी…इसमें मेरी पूरी जिंदगी के सबक हैं कि प्यार में पड़ना, एक तरफा प्यार से निपटना और हम कितने लचीले हो सकते हैं जब दिल टूटना आखिरी लगता है।‘ इसके अलावा उन्होंने लिखा, ‘’ये दिल है मुश्किल मेरे सबसे बेहतरीन एक्सपीरियंस में रहा है…मुझे रणबीर की प्रक्रिया को जानने और समझने का मौका मिला और मैं इसका गहरा सम्मान करता हूं…उन्होंने कभी भी अपने होमवर्क या अपनी कड़ी मेहनत को जाहिर नहीं होने दिया. किसी के लिए भी…मैंने उन्हें एक व्यक्ति के रूप में जाना और उनसे प्यार किया. स्टारडम और फिल्म स्टार ट्रैपिंग्स से उनके डिटैचमेंट को सरहाया…एक टूटे दिल वाले प्रेमी का उनका बच्चे जैसा चित्रण शब्दों से परे था…अनुष्का और उन्हें डायरेक्ट करना एक ट्रीट की तरह था…दोनों एक म्यूचुअल फ्रेंडशिप और रिस्पेक्ट रखते हैं. अनुष्का सच्चे दिल की है और उसी तरह स्क्रीन पर आती हैं…मैं हमेशा ऐश्वर्या को डायरेक्ट करना चाहता था और उन्होंने सबा को बहुत इज्जत दी. उनका हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा…’

जैसा कि आप सभी को पता है, कि फिल्म में पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान के शामिल होने से काफी बखेड़ा खड़ा हुआ था, जिसके बाद ऐ दिल है मुश्किल 28 अक्टूबर 2016 को रिलीज हुई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की। इसके बाद, जौहर ने पिछले साल रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के साथ अपनी वापसी की।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।