आदिपुरुष पोस्टर रिलीज: फिल्म निर्देशक व निर्माता ओम राउत के खिलाफ शिकायत दर्ज

Adipurush Poster Out: फिल्म निर्देशक व निर्माता ओम राउत के खिलाफ शिकायत हुआ दर्ज।
Adipurush poster release: complaint filed against film director and producer Om Raut 9991

Adipurush Poster Out: पिछले साल इसके टीज़र के लिए कड़ी निंदा प्राप्त करने के बाद फिल्म के व्यावसायिक अभियान की शुरुआत करते हुए, प्रभास और कृति सेनन की विशेषता वाले आदिपुरुष ने राम नवमी पर एक नए पोस्टर का अनावरण किया। हालाँकि, आदिपुरुष क्रू के लिए नई समस्याएँ खड़ी हो गई हैं, क्योंकि निर्देशक और निर्माता के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

फिल्मफेयर की रिपोर्ट के मुताबिक, नए बिलबोर्ड के खिलाफ हिंदू पौराणिक कथाओं के एक चरित्र को अनुचित तरीके से चित्रित करके लोगों की धार्मिक भावनाओं का उल्लंघन करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। सनातन धर्म के प्रचारक संजय दीनानाथ तिवारी ने मुंबई के साकीनाका पुलिस स्टेशन में मुंबई उच्च न्यायालय के वकील आशीष राय और पंकज मिश्रा के माध्यम से मामला उठाया।

संजय ने अपने मुकदमे में दावा किया कि आदिपुरुष धार्मिक उपन्यास रामचरितमानस से मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की जीवनी पर आधारित है। उन्होंने दावा किया कि फिल्म के नए पोस्टर में भगवान राम को एक ऐसे परिधान में दिखाया गया है जो रामचरितमानस की प्राकृतिक भावना और चरित्र के विपरीत है।

उनका यह भी दावा है कि रामायण में कोई भी पात्र हिंदू सनातन धर्म में विशेष महत्व वाला जनेऊ धारण नहीं कर रहा है। नतीजतन, भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (ए), 298, 500 और 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

30 मार्च को, राम नवमी के शुभ दिन, आदिपुरुष के निर्माताओं ने प्रभास, कृति सनोन, सनी सिंह और देवदत्त नाग की विशेषता वाले एक नए पोस्टर का अनावरण किया। ओम राउत ने फिल्म का निर्देशन किया है, जिसमें सैफ अली खान भी हैं। फिल्म दर्शकों को मनोरंजीत करने के लिए 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।