धोखाधड़ी के शिकार हुए अभिनेता विवेक ओबेरॉय, बिजनेस पार्टनर्स के खिलाफ 1.55 करोड़ रुपये का धोखाधड़ी का मामला दर्ज

Vivek Oberoi files fraud case against business partners: धोखाधड़ी के शिकार हुए अभिनेता विवेक ओबेरॉय।
धोखाधड़ी के शिकार हुए अभिनेता विवेक ओबेरॉय, बिजनेस पार्टनर्स के खिलाफ 1.55 करोड़ रुपये का धोखाधड़ी का मामला दर्ज 22192

Vivek Oberoi files fraud case against business partners: बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने अपने तीन बिजनेस साथियों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कानूनी कार्रवाई की है। रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता 1.55 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी के शिकार हुए है। अभिनेता का आरोप हैं, कि आरोपी व्यक्तियों ने उन्हें आकर्षक रिटर्न का वादा करते हुए एक इवेंट और फिल्म निर्माण कंपनी में निवेश करने के लिए धोखा दिया। हालाँकि, उन्होंने कथित तौर पर अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए धन का उपयोग किया, जिससे ओबेरॉय को काफी तगड़ी वित्तीय नुकसान को झेलना पड़ा। द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) पुलिस वर्तमान में मामले की जांच में जुटी हुई है।

रिपोर्टों के मुताबिक, ओबेरॉय मेगा एंटरटेनमेंट एलएलपी ने आनंदिता एंटरटेनमेंट एलएलपी के फंसे हुए साझेदारों के संबंध में अपनी कंपनी की ओर से पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के लिए चार्टर्ड अकाउंटेंट देवेन बाफना की सेवाएं ली हैं। ये साझेदार, जिनमें संजय शाह, नंदिता शाह, राधिका नंदा और अन्य शामिल हैं, कथित तौर पर मामले में शामिल हैं। अप्रैल 2017 में, विवेक ओबेरॉय और उनकी पत्नी प्रियंका ने संयुक्त रूप से ओबेरॉय ऑर्गेनिक एलएलपी की स्थापना की, जो जैविक उत्पादों पर केंद्रित एक कारोबार है। इसके बाद, उन्होंने इवेंट संगठन और फिल्म निर्माण के विशेषज्ञ संजय के साथ सहयोग किया और साथ में, उन्होंने फिल्म उद्योग के भीतर कार्यक्रम आयोजित करने की शुरुआत की।

हालाँकि, उनकी साझेदारी ने कथित तौर पर एक धोखाधड़ी का रूप लिया। जब ओबेरॉय की फर्म को आनंदिता एंटरटेनमेंट एलएलपी के रूप में पुनः ब्रांड किया गया, जिसका ध्यान इवेंट संगठन और फिल्म निर्माण की ओर स्थानांतरित हो गया। संजय और उनकी मां को साझेदार के रूप में शामिल किया गया था, जबकि अभिनेता की पत्नी ने फर्म से इस्तीफा दे दिया था।

ओबेरॉय के लिए मुसीबतें तब बढ़ गईं जब उन्हें पता चला कि उनके निवेश का एक बड़ा हिस्सा व्यक्तिगत खर्चों, जैसे बीमा भुगतान, आभूषण खरीद और वेतन वितरण के लिए दुरुपयोग किया गया था। बाद की जांच से पता चला कि संजय ने एक और कंपनी आनंदिता स्टूडियोज प्राइवेट लिमिटेड बनाई थी। लिमिटेड, एक ऐसी फिल्म का निर्माण करने का झूठा दावा कर रही है जिसका वित्त पोषण ओबेरॉय की फर्म द्वारा किया जा रहा था।

पुलिस शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया कि आरोपी व्यक्तियों ने विभिन्न कार्यक्रमों और आयोजनों में ओबेरॉय की अतिथि भूमिका के लिए भुगतान के रूप में प्राप्त 60 लाख रुपये हड़प लिए। इन निष्कर्षों के आलोक में, अभिनेता ने “भारतीय दंड संहिता की धारा 406, 409, 420 और 34” के तहत पुलिस शिकायत दर्ज करने के लिए आरोपी पक्षों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया। जांच जारी है, और मामले ने मनोरंजन उद्योग का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है, जिससे फिल्म उद्यमों में वित्तीय पारदर्शिता और नैतिक प्रथाओं पर सवाल उठ रहे हैं।

मनोरंजन उद्योग की तमाम बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहे मनोरंजन न्यूज़ के साथ।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।