आमिर खान जैन सिद्धांतों की प्रशंसा करते हैं और उनका पालन करते हैं – निर्माता महावीर जैन

Know more about what Producer Mahaveer Jain has to say about Aamir Khan following Jain principles: जानिए जैन सिद्धांतों पर चलने वाले आमिर खान के बारे में निर्माता महावीर जैन का क्या कहना है।
Aamir Khan admires and follows Jain principles - Producer Mahavir Jain 10621

Know more about what Producer Mahaveer Jain has to say about Aamir Khan following Jain principles: आमिर खान ने रविवार, 9 अप्रैल को प्रसिद्ध जैन संत वैज्ञानिक प्रोफेसर डॉ महेंद्र कुमार को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर, निर्माता महावीर जैन ने साझा किया, “आमिर खान अनेकांतवाद (विभिन्न दृष्टिकोणों का सम्मान), अहिंसा और अपरिग्रह (अपरिग्रह का गुण, केवल आपको जो चाहिए उसका उपयोग करने के लिए) जैसे जैन सिद्धांतों की प्रशंसा करते हैं और उनका पालन करते हैं।”

कुछ महीने पहले अभिनेता आमिर खान ने मुनि (तपस्वी) महेंद्र कुमार से मुलाकात की थी और निर्माता महावीर जैन के साथ जैन दर्शन, अध्यात्म और विज्ञान के बारे में गहन बातचीत की थी। उन्होंने चर्चा की कि आज विज्ञान और अध्यात्म को एक करने के लिए सामंजस्य की तत्काल आवश्यकता है।

मुनि महेंद्र कुमार को अक्सर एक मानव कंप्यूटर के रूप में जाना जाता है, जिन्होंने अवधना विद्या, स्मृति शक्ति और मौखिक गणितीय गणना के दुर्लभ प्राचीन विज्ञान का प्रदर्शन किया – कई विश्वविद्यालयों और अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों में।

प्रसिद्ध वैज्ञानिक प्रोफेसर स्टीफन हॉकिन्स के गुरु और संरक्षक सर रोजर पेनरोज़ की जैन संत डॉ महेंद्र कुमार के साथ घनिष्ठ चर्चा हुआ करती थी। आमिर महेंद्र कुमार के प्रशंसकों में से एक हैं।

आमिर के घर में परिवार का हर सदस्य किसी भी धर्म को मानने के लिए स्वतंत्र है। उनकी अब तक की दो पत्नियां हिंदू रही हैं। और उनके बच्चों को परमेश्वर की एकता में विश्वास करने के लिए बड़ा किया गया है।

सुभाष के झा: सुभाष के. झा पटना, बिहार से रिश्ता रखने वाले एक अनुभवी भारतीय फिल्म समीक्षक और पत्रकार हैं। वह वर्तमान में टीवी चैनलों जी न्यूज और न्यूज 18 इंडिया के अलावा प्रमुख दैनिक द टाइम्स ऑफ इंडिया, फ़र्स्टपोस्ट, डेक्कन क्रॉनिकल और डीएनए न्यूज़ के साथ फिल्म समीक्षक हैं।