Tejas Review: सनी पाजी के बाद कंगना रनौत भी पहुंची पाकिस्तान, आतंकवादियों को दिया मुंह तोड़ जवाब

Tejas Review: कंगना रनौत की तेजस की समीक्षा पढ़िए।
Tejas Review: सनी पाजी के बाद कंगना रनौत भी पहुंची पाकिस्तान, आतंकवादियों को दिया मुंह तोड़ जवाब 34121

Tejas Review: फिल्म: तेजस
कलाकारों की टोली: कंगना रनौत , अंशुल चौहान , वरुण मित्रा , विशाक नायर और आशीष विद्यार्थी।
निर्देशक और लेखक: सर्वेश मेवाड़ा
निर्माता: रॉनी स्क्रूवाला
स्टार: 3.5

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘तेजस’ (Tejas) ने सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है। फिल्म में कंगना ने विंग कमांडर के किरदार को चुना है, जो देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी के इर्द गिर्द घूमती है। लेखक और निर्देशक सर्वेश मेवाड़ा ने फिल्म को बिल्कुल अभिनेत्री के व्यक्ति से मिलता- जुलता आकर दिया है। फिल्म में भारतीय वायु सेना में शामिल तेजस गिल की कहानी को बताया गया है, जो एक काल्पनिक कहानी और चरित्र है। गौरतलब है, कि अभिनेत्री कई प्रतिभाओं की मालकिन है, मगर इस फिल्म में उनका प्रदर्शन थोड़ा फिका- फिका सा रह गया। फीका रहने की सबसे बड़ी वजह फिल्म की कहानी है।

तेजस फिल्म की कहानी

फिल्म की शुरुआत कंगना के निडर प्रदर्शन से होता है, जहा वह निडरता से अपने साथी विंग कमांडर को बचाने के लिए एक आदिवासी द्वीप पर जाती है, जहा जाना मना है। अपने अफसरों के मनाई के बाद भी तेजस गिल उस द्वीप पर उतरती है और अपने साथी को बचाती है। इस मिशन में अभिनेत्री बुरी तरह घायल भी हो जाती है और उनकी नौकरी भी खतरे में आ जाती है। कंगना ने एक जिद्दी लड़की और एक निडर विंग कमांडर के किरदार को अपनाया है, जो बेहद शानदार है। जल्दी ही अभिनेत्री को उनका प्यार मिलता है और वह उसे अपने परिवार से मिलाती है। लेकिन, 26/11 मुंबई हमले में उनका प्यार और परिवार दोनों तबाह हो जाता है। बस यही से तेजस आतंकवाद को खत्म करने की ठान लेती है। जल्दी ही फिल्म में एक दमदार ड्रामे की एंट्री होती है, जहा आतंकादियों द्वारा एक इंजिनियर को अगवा कर लिया जाता है। परंतु, तेजस उस इंजिनियर को पहचान लेती है और वह समझ जाती है, कि वह उसके साथ का अफसर है। इस बड़े ज़िम्मेदारी को तेजस के कंधो पर रखा जाता है और इस मिशन के लिए अभिनेत्री को पाकिस्तान जाना पड़ता है। इस दौरान आने वाले सारे दिक्कतो को देखने में काफी मजा है।

सितारों का प्रदर्शन

बेहद खूबसूरत अभिनेत्री कंगना का अभिनय जनता को थोड़ा फीका लगा। इसके अलावा अंशुल चौहान ने अपने किरदार के साथ पूरी वफादारी की है। दर्शकों ने फ़िल्म के सारे सितारों के प्रदर्शन का लुफ्त उठाया।

निर्देशक और लेखक की बागडोर

लेखक और निर्देशक सर्वेश मेवाड़ा ने जनता को एक शानदार कहानी से मुलाकात करवाया है। मगर फिल्म ने कहीं ना कहीं जनता की मायूस किया है, जिसकी सबसे बड़ी वजह फिल्म में हल्की फुल्की क्लाइमैक्स है। जनता ने फिल्म से काफी उम्मीदें की थी, मगर फिल्म थोड़ी सी हल्की रही।

निष्कर्स

फिल्म एक अच्छी कहानी के इर्द- गिर्द घूमती है। इस फिल्म में देशभक्ति कुट- कुट कर भरी है। थोड़ा समय लगेगा, मगर फिल्म आपकी बांधने में सक्षम रहेगा। कुल मिलाकर कंगना रनौत की तेजस एक एवरेज फिल्म की सूची के शामिल हो सकती है। मनोरंजन न्यूज द्वारा इस फिल्म को 3.5 स्टार दिए जाते है।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।