Mr. & Mrs. Mahi Review: पति-पत्नी और क्रिकेट प्रेम का अद्भुत मिश्रण

Mr. & Mrs. Mahi Review: राजकुमार राव और जान्हवी कपूर की मिस्टर एंड मिसेज माही की समीक्षा पढ़िए।
Mr. & Mrs. Mahi Review: पति-पत्नी और क्रिकेट प्रेम का अद्भुत मिश्रण 47846

Mr. & Mrs. Mahi Review: भारत में क्रिकेट प्रेमियों की कोई कमी नहीं है, मगर जब पति और पत्नी दोनों में क्रिकेट के लिए काफी प्यार हो, तो यह जोड़ी कुछ शानदार करने की सोचती है और बिल्कुल ऐसी ही कहानी है राजकुमार राव और जान्हवी कपूर की मिस्टर एंड मिसेज माही (Mr. & Mrs. Mahi ) की। दोनों क्रिकेट के प्रेमी हैं और इसे अपने जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा मानते हैं। उनकी यह जोड़ी न सिर्फ फील्ड पर बल्कि वास्तविक जीवन में भी साथ खड़ी है। माही और महिमा की शुरुआत एक झूठ से होती हैं, मगर एक हकीकत दोनों में समान होती हैं, जो उन्हें बेहतरीन जोड़ी बनाने में मददगार साबित होती है। फिल्म अपनी शुरुआत से ही दर्शको को पर्दे से बांधे रखने की कोशिश करता है और मुझे लगता है, कि फिल्म की कोशिश सफल रही। बेहतरीन शब्दो में बोली गई डायलॉग्स जीवन की बड़ी बात सीखते हैं, जिसे सुनकर बेहद अच्छा महसूस होता है।

फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी जयपुर के महेंद्र अग्रवाल (राजकुमार राव) से शुरू होती हैं, जो भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने के लिए काफी मेहनत करता है, मगर साधारण क्रिकेट प्रतिभा उसे ऐसा करने की इजाजत नहीं देती है। आखिर में, उसे पिता के दबाव में आकर दुकान की जिम्मेदारी संभाली पड़ती है। जल्दी महेंद्र अग्रवाल यानी माही की शादी महिमा (जान्हवी कपूर) के साथ तय की जाती हैं, मगर काफी झूठ बोलकर। माही महिमा को सारी सच्चाइयां बताता है और बाद में, महिमा उसके साथ शादी करने के लिए तैयार हो जाती है। शादी के बाद दोनों को पता चलता है, कि ये जोड़ी एक कट्टर क्रिकेट प्रेमी है। माही को प्रसिद्धि हासिल करनी है, जिससे उसके पिता यानी कुमुद मिश्रा उसकी इज्जत करने लगे। हालांकि, साधारण क्रिकेट प्रतिभा के चलते उसकी दुसरी कोशिश भी नाकाम होती हैं, मगर जब उसे पता चलता है, कि उसकी पत्नी भी एक बेहतरीन खिलाडी बन सकती हैं, तो वह क्रिकेट कोच बनने का विकल्प चुनता है और पत्नी को क्रिकेट से जुड़े जाती अहम ज्ञान देना शुरू करता है। इस क्रिकेट ज्ञान से लेकर मिस्टर एंड मिसेज माही का प्रसिद्धि तक का सफर बेहद निराला है, जिसमें कई उतार-चढ़ाव दर्शको के बीच पेश किए गए है।

कैसी है मिस्टर एंड मिसेज माही

शरण शर्मा के निर्देशन में बनी फिल्म कहीं-कहीं मुझे कमजोर लगी, खासकर भावनाओं से जुड़े पल के दौरान। वहीं फिल्म स्त्री के बाद दर्शको को दोबारा राजकुमार राव और जान्हवी कपूर की केमस्ट्री देखने को मिली है, जो बेहद लाजवाब है। अभिनेता बेहद शानदार प्रदर्शन करते हुए दर्शको को लुभाने में कामयाबी हासिल करते हैं, जबकि कपूर की अभिनय क्षमता थोड़ी फीकी नजर आईं, जब उन दोनों के बीच भावुक पल शुरू थे। इसके अलावा सारे कलाकारों ने अपने किरदार के साथ पूरी ईमानदारी की है। कूल मिलाकर फिल्म बेहद शानदार है, जिसकी रचना बेहतरीन तरीके से की गई है।

फिल्म की रेटिंग

अगर आप संघर्ष वाले फिल्मों को पसंद करते हैं, तो यह फिल्म खास आपके लिए ही है। इस फिल्म को मनोरंजन न्यूज द्वारा 4 स्टार दिए जाते हैं। फिल्म के ऐसे ही रिव्यू पढ़ने के लिए जुड़े रहे हमारे साथ।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।