जानिए उन अभिनेताओं के बारे में जिन्होंने की शोबिज में सफल वापसी

उन अभिनेताओं की एक लिस्ट देखिए जिन्होंने ब्रेक के बाद शोबिज में सफल वापसी की
देश की 'बेशरम' लेडी या भारत की शान: जानिए क्या है दीपिका पादुकोण का ऑस्कर 2023 में असली 'रंग'? 6851

“यदि आप एक सच्चे वॉरियर हैं, तो कोई भी प्रतियोगिता आपको डरा नहीं सकती है। यह सिर्फ आपको बेहतर ही बनाएगा। वैसे प्रसिद्ध एंड्रयू व्हिटवर्थ की ये प्रसिद्ध पंक्तियाँ मानव जाति के लिए किसी भी स्थिति में सच और प्रासंगिक हैं। जिससे आप हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ करने और दिलों पर राज करने के लिए अपना बेस्ट देने के लिए प्रेरित हो सकते हैं। वैसे तो कुछ दिनों में यह वास्तव में काफी चुनौतीपूर्ण हो जाता है, आत्म-संदेह और नकारात्मक भावनाएं आ सकती हैं और आप पर हावी हो सकते हैं। हां, जीवन में यह सब उतार-चढ़ाव आते रहते है और जैसे आप आगे बढ़ेंगे वैसे ही हमेशा पूर्ण क्षण होंगे। हालाँकी जरूरी यह है कि एक झटके के बाद, आप वास्तव मे कैसे उठते हैं और अपने काम और विश्वसनीयता के साथ अपने हर आलोचक को गलत साबित करते हैं। खैर, भारतीय मनोरंजन उद्योग जैसे उद्योग में, इस तरह की भावना का अत्यधिक महत्व है। आज, आप एक के बाद एक सफलता का आनंद ले रहे होंगे और चीजें फिर से बिगड़ सकती हैं और जल्द ही खराब हो सकती हैं। यहीं पर आपको इस बात पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है कि अतीत में आपने क्या काम किया है, वहां से प्रेरणा लें और एक बार फिर सर्वश्रेष्ठ बनने का प्रयास करें। हमारे मनोरंजन उद्योग को भी ऐसे रत्न और दिग्गज मिले हैं, जिन्होंने ब्रेक के बाद वास्तव में अपने आलोचकों को गलत साबित किया। जब सभी ने सोचा कि लाइमलाइट ने खुद को उनसे दूर कर लिया है, तो उन्होंने जोरदार वापसी की और चीजों को एक बार फिर से उनके वश में आ गई। तो, यहां कुछ ऐसे अभिनेताओं की लिस्ट है जिन्होंने एक ब्रेक के बाद जबरदस्त वापसी की।

बॉबी देओल : सोल्जर’ स्टार बॉबी देओल को किसी परिचय की जरूरत नहीं है। वह 90 के दशक के दौरान काफी लंबे समय से एक उभरते हुए सितारे रहे हैं और आज भी, उन्होंने अपनी जगह और विशिष्टता स्थापित की है जैसे कोई और नहीं कर सकता। हालाँकि उन्होंने फिल्मों ने बॉक्स ऑफ़िस में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन निश्चित रूप से ओटीटी पर आश्रम, क्लास ऑफ़ 83 , लव होस्टल के साथ शानदार वापसी करने के बाद दर्शकों से उनका स्टारडम और प्यार हासिल करने में मदद करने में निश्चित रूप से बड़ी भूमिका निभाई। ओटीटी पर वापसी तो उनकी बस शुरुआत है और हम वहां हम उनकी प्रगति से प्यार कर रहे हैं।

सनी देओल: बॉलीवुड के ‘ढाई किलो का हाथ’ वाले यानी सनी देओल भले ही बूढ़े हो गए हों लेकिन इसने निश्चित रूप से उनके स्टारडम और लोकप्रियता को कम करने में बड़ी भूमिका निभाई। हालाँकि उन्हें अब तक फिल्मों में नहीं देखा गया है, फ़िलहाल, प्रशंसक गदर 2 के लिए बेहद उत्साहित हैं।गदर रिलीज़ होने के समय एक ब्लॉकबस्टर हिट थी और इसलिए, यह स्वाभाविक है कि फिल्म के चारों ओर चर्चा भी जबरदस्त होगी।

फरदीन खान: वह 2000 के दशक के आसपास सबसे तेजतर्रार और प्रतिभाशाली, होनहार अभिनेता में से एक थे। हालाँकि, जल्द ही, अनियमित जीवनशैली के बाद फिल्मों के गलत चुनाव ने उन्हें सबसे लंबे समय तक सिनेमा से दूर कर दिया। हालांकि, अब, वह रितेश देशमुख के साथ अपनी आगामी फिल्म ‘विसफोट’ और ‘हीरा मंडी’ के साथ एक विशेष वापसी करने के लिए तैयार हैं और हम इसके लिए बहुत उत्साहित हैं।

अमीषा पटेल: अमीषा ने ‘कहो ना प्यार है’ से बॉलीवुड में ड्रीम डेब्यू किया है। कहानी हो या जोड़ी, नए लोगों के लिए मनोरंजन की दुनिया में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए सब कुछ इतना सही था। जबकि उनके करियर के पहले कुछ साल बिल्कुल सही थे, आखिरकार, फ्लॉप फिल्मों की होड़ ने उसकी मदद नहीं की और जल्द ही, वह सिनेमा से गायब हो गई। अब, वह अगस्त में गदर 2 के साथ वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एनिमल के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार है।

करिश्मा कपूर : लगता है हमारी अपनी ‘लोलो’ ने कभी बूढ़ा न होने का कोई फॉर्मूला ढूंढ लिया है और कैसे। आज भी, उनकी सुंदरता आकर्षण है और वह किसी भी आधुनिक समय की अभिनेत्री को गंभीर टक्कर दे सकती है। जी 5 के ‘मेंटलहुड’ के साथ अपने अंतराल को समाप्त करने का फैसला करने से पहले वह सबसे लंबे समय तक फिल्मों और अभिनय से दूर रहीं। फिल्म में उन्हें एक बिंदास मां के रूप में दिखाया गया है जो चीज़ों को लेकर बेहद प्रोटेक्टिव है। तब से हमने करिश्मा को मिस किया है। लेकिन फिर, यहां उम्मीद है कि वह एक बार फिर से शानदार वापसी करेगी।

सुष्मिता सेन: वह आकर्षण, सुंदरता और ‘बंगाली ब्यूटी’ शब्द के साथ कोई चेहरा जुड़ा होता, तो वह निश्चित रूप से सुष्मिता सेन है। सबसे लंबे समय तक वह अभिनय से दूर रहीं। हालाँकि, एक अभिनेता के रूप में उनका ड्राय रन तब समाप्त हुआ जब उन्होंने ‘आर्या’ के साथ अपनी शुरुआत की। यह अब तक के सबसे बेहतरीन वेब शो में से एक है और पहले दो सीजन के बाद, प्रशंसक तीसरे भाग के लिए बेहद उत्साहित हैं।

माधुरी दीक्षित: गुजरे जमाने की अन्य अभिनेत्रियों की तरह ही फैंस और दर्शक माधुरी दीक्षित को भी काफी हद तक मिस कर रहे थे।उन्हें मुख्य रूप से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बहुत प्यार दिया गया। माधुरी ने ओटीटी पर अभिनय में अपनी दूसरी पारी शुरू करने का फैसला किया और तभी द फेम गेम, मजा मा और अन्य जैसे प्रोजेक्ट्स ने उन्हें वह मुकाम हासिल करने में मदद की।

रवीना टंडन: वह 90 के दशक की प्रमुख अभिनेत्रियों में से एक रही हैं और कोई आश्चर्य नहीं कि भारतीय सिनेमा में उनका अभूतपूर्व योगदान है। गोविंदा के साथ उनकी जोड़ी ने इंडस्ट्री को कुछ सबसे मनोरंजक हिट और अच्छी तरह से दिया है, कोई आश्चर्य नहीं कि फैंस उन्हे बहुत पसंद करते हैं और उन्हें याद कर रहे थे। हालाँकि, उन्हें उन्हें ऑन-स्क्रीन ऐसी भूमिका निभाते हुए देखने को मिला जैसा पहले कभी नहीं था। उन्होंने अरण्यक में एक पुलिस वाले की भूमिका निभाई और अच्छी तरह से, हम उस शक्तिशाली, मजबूत महिला से बिल्कुल प्यार करते थे जो वह इस सीरीज में बनी थी।

जूही चावला: वह भारतीय मनोरंजन उद्योग में सबसे बेहतरीन और सबसे प्रशंसित अभिनेत्रियों में से एक हैं। अन्य गुजरे जमाने की अभिनेत्रियों की तरह, जूही भी अभिनय में उतनी सक्रिय नहीं हैं, जितनी वह और उनके प्रशंसक चाहते थे हालाँकि, जब उन्होंने अमेज़न प्राइम वीडियो के ‘हश हश’ में काम किया तो उन सभी को पूर्णता के साथ देखने को मिला। खैर, यहां उम्मीद है कि सीजन 2 जल्द आएगा और हम इसे फिर से प्यार से बरसा सकते हैं।

शिल्पा शेट्टी: ‘पतली कमरिया’ देखने वाले शिल्पा शेट्टी को हम भूल नहीं सकते। वह उस बेहतरीन शराब की तरह है जो केवल उम्र और अच्छी तरह से बेहतर होती जाती है, यही हम सबसे ज्यादा प्यार करते हैं। वह सबसे लंबे समय तक अभिनय से दूर रहीं और प्रशंसकों ने उन्हें याद किया। हालांकि उन्होंने ब्लॉकबस्टर ‘हंगामा’ की अगली कड़ी हंगामा 2 में जबरदस्त वापसी की थीं और उम्मीद है कि उसके बाद हमें कुछ देखने को मिल सकता है।

खैर, इन सभी ने निश्चित रूप से इस बात को साबित कर दिया है कि जो कुछ भी होता है वह आपकी मजबूत मानसिकता, दृढ़ संकल्प और समर्पण से हो होता है जो आपको सभी बाधाओं को चुनौती देने और पहले से कहीं ज्यादा मजबूत और बेहतर बनने में मदद करता है। यहां उम्मीद है कि इन प्रतिभाशाली व्यक्तियों की तरह, जिन्होंने अभिनय में अपनी जबरदस्त वापसी की है, बहुत सारे अन्य अभिनेता जो शायद घर बैठे उसी की उम्मीद कर रहे है,जरूर इसे हासिल कर पाएंगे।

सुभोजित घोष: 27 वर्षीय एंटरटेनमेंट एंकर, कंटेंट प्रोड्यूसर और फिल्म क्रिटिक सुभोजीत घोष को शब्दों से खेलने में महारत हासिल है। वह एक पार्ट टाइम मॉडल भी है और व्यक्तिगत मुलाकात के लिए ट्वीट के सहारा ले सकते है।