देखिए अक्षय कुमार की 5 हिट फिल्में

अक्षय कुमार की 5 हिट फिल्मों की लिस्ट देखिए
Watch Akshay Kumar's 5 Hit Movies 3678

अक्षय कुमार देश के सबसे पसंदीदा और चहेते सुपरस्टार हैं। वे सबसे लंबे समय से मनोरंजन के क्षेत्र में सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं और वे जो कुछ भी करते हैं उससे हमें बेहद प्यार है। वे 30 से अधिक वर्षों से हिंदी फिल्म उद्योग में सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं और उन्हें जिस तरह का प्यार और सराहना मिल रही है, हम वास्तव में इसके लायक हैं। अक्षय कुमार ने एक्शन फिल्में करने में अपना कॉमन स्पेस और कम्फर्ट जोन पाया है। खैर, सिर्फ एक्शन फिल्में और कंटेंट में ही नहीं, इन्होंने रोमांटिक फिल्मों और थ्रिलर में भी अच्छी गुणवत्ता का काम किया है और हम इसे पसंद करते हैं। अक्षय कुमार फैंस के बीच खिलाड़ी कुमार के नाम से भी लोकप्रिय है।,

अक्षय कुमार अनगिनत बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। वह बॉलीवुड के पहले और एकमात्र एक्टर थे जिनकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर $20 बिलियन से अधिक की कमाई की। उन्हें कई फिल्मफेयर पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया और दो बार ट्रॉफी अपने घर ली। उन्होंने एक पारसी-भारतीय नौसैनिक अधिकारी रुस्तम पावरी को चित्रित किया। 2016 में, “रुस्तम” में उनके किरदार ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिलाया।

बॉलीवुड के इस खिलाड़ी में कई तरह के हुनर ​​हैं। उन्होंने एक मार्शल आर्टिस्ट, स्टंटमैन, अभिनेता और निर्माता के रूप में सफलता हासिल की है। यहां हम अक्षय कुमार की बेस्ट 5 फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं।

मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी

यह फिल्म समीर मलकान के डायरेक्शन में बनी थी, जो अपने टाइटल ट्रैक के लिए सबसे ज्यादा जानी जाती है। ये एक एक्शन कॉमेडी फिल्म है, जिसमें अक्षय कुमार, सैफ अली खान और शिल्पा शेट्टी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

हेरा फेरी

तब्बू, परेश रावल, सुनील शेट्टी और अक्षय कुमार प्रियदर्शन की कॉमेडी हेरा फेरी जो 2000 में रिलीज़ हुई थी,अक्षय की हिट फिल्में दी। यह फिल्म 1989 की एक मलयालम फिल्म रामजी राव स्पीकिंग की रीमेक है, जो 1971 की टेलीविजन फिल्म सी द मैन पर आधारित थी। फ़िर हेरा फेरी, फिल्म की अगली कड़ी, 2006 में रिलीज़ हुई थी। यह हेरा फेरी सिरीज की पहली किस्त है। समय के साथ, फिल्म एक कल्ट क्लासिक के रूप में विकसित हुई

मुझसे शादी करोगी

मुझसे शादी करोगी बॉलीवुड की एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्‍म है जिसमें अक्षय के अलावा सलमान खान और प्रियंका चोपड़ा भी मुख्‍य किरदार में थीं। फिल्‍म काफी हिट रही थी। और इसे तीन फिल्मफेयर पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया था। इस फिल्म को 2005 के IIFA अवार्ड्स में तेरह नामांकन प्राप्त हुए थे।

रुस्तम

रुस्तम एक रोमांटिक क्राइम थ्रिलर फिल्म है, जिसका निर्देशन टीनू देसाई ने किया है। यह फिल्म केएम नानावती केस पर आधारित है। 2016 में रिलीज हुई इस फिल्‍म के लिये अक्षय कुमार को फिल्म में उनके प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था।

भूल भुलैया

यह फिल्म प्रियदर्शन के डायरेक्शन में बनी थी, जो कि साल 2007 में आई थी। ये कॉमेडी हॉरर फिल्म थी। साउथ इंडियन फिल्म से प्रेरित, इस हॉरर-कॉमेडी फ्लिक में अक्षय कुमार, विद्या बालन, अमीषा पटेल, परेश रावल, राजपाल यादव और शाइनी आहूजा मुख्य भूमिकाओं में थे।

अधिक जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

मनीषा पाठक: हिन्दी के सागर में डुबकी लगाकर लिखने वाली लेखिका मनीषा पाठक मनोरंजन जगत से जुड़ी तमाम खबरों को सबसे पहले पाठकों से रूबरू कराती हैं। मनीषा जब लिखने में व्यस्त नहीं होती हैं तो उन्हें गाना, डांस करना और मस्ती करना अच्छा लगता है।