नशे की हालत में भी जावेद अख्तर ने केवल 9 मिनट में लिखा था गाना, जाने पुरी हकीकत

Javed Akhtar wrote a Song in 9minutes: जावेद अख्तर ने केवल 9 मिनट में लिखा गाना।
Javed Akhtar wrote the song in only 9 minutes even in the state of intoxication, know the whole reality 17434

Javed Akhtar wrote a Song in 9minutes: भारतीय मनोरंजन उद्योग के सबसे प्रशंसित और पसंदीदा हस्तियों में से एक हैं जावेद अख्तर (Javed Akhtar), जो अपने शानदार लेखन के लिए जाने जाते हैं। लेखक ने हाल ही में कोलकाता में आयोजित FICCI के कार्यक्रम में एक कविता की जानकारी दी, जिस उन्होंने 9 मिनट में लिखा था। अख्तर ने कहां, “मैंने 10 मिनट के भीतर कुछ गाने लिखे हैं। सिलसिला के बाद, यश चोपड़ा के चौथे सहायक मेरे पास आए और अनुरोध किया कि मैं उनकी फिल्म के लिए गीत लिखूं।” बेशक उसके पास पैसे नहीं थे, लेकिन मैं मान गया। मैंने गीत लिखे, लेकिन मुफ्त में काम करने के कारण एक अधूरा रह गया। वह बेचारा रोज शाम को आता और गीत मांगता, और उसमें दिन, मैं पीता था।”

अख्तर ने आगे कहा, “हर शाम, हम पीते थे और गपशप करते थे, और 2 बजे तक, हमने फैसला किया था कि हम कल गाना खत्म करेंगे। मैं देरी करता रहा। यह, और फिर एक दिन, गरीब आदमी ने फिर से पूछा। यह आधी रात थी; आठवें या नौवें पेग के बाद, मैंने कागज का एक टुकड़ा और एक कलम मांगी और इसे खत्म करने का फैसला किया।

“इसका कारण मुझे पक्का पता है कि मैंने वह गीत नौ मिनट में लिखा था, क्योंकि उसे आखिरी ट्रेन पकड़नी थी, इसलिए वह अपनी घड़ी देखता रहा। मैंने नौ मिनट में इसे पूरा किया और उसे सौंप दिया। जगजीत सिंह ने गीत गाया।” गाना था, वो था ‘तुम को देखा तो ये ख्याल आया’। आठ या नौ पैग के बाद नौ मिनट में लिखा गया था शायद रात के 12:30 बजे।”

आपको बता दें, ‘तुम को देखा तो ये ख्याल आया’ ये गाना वर्ष 1982 में आई फिल्म साथ-साथ का है। गाने को अपनी मधुर आवाज से जगजीत सिंह और चित्रा सिंह ने सजाया है।

स्तोत्र: इंस्टेंटबॉलीवुड

खैर, देवियों और सज्जनों, इस बारे में आपकी क्या राय है? हमें अपनी राय नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं और अधिक अपडेट प्राप्त करने हेतु जुड़े रहे हमारे साथ।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।