बजट से लेकर फिल्म की शूटिंग तक: जानें, शाहरुख खान की पठान के बारे में दिलचस्प जानकारियां

know unknown facts about film Pathaan: जाने, फिल्म पठान के बारे में अनजानी बातें।
बजट से लेकर फिल्म की शूटिंग तक: जानें, शाहरुख खान की पठान के बारे में दिलचस्प जानकारियां 449

know unknown facts about film Pathaan: बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग खान उर्फ शाहरुख खान की फिल्म पठान ने सिनेमाघरों में धमाकेदार एंट्री की है। फिल्म ने सिनेमाघरों में दस्तक देने के मात्र 2-3 दिनों के भीतर ही काफी बड़ी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़कर दर्शकों के दिलों में जगह बनाई है। फिल्म की कमाई अभी-भी चालू है। फिल्म ने विश्व स्तर पर लगभग 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। किंतु, क्या आपको पता हैं,‌ 200 करोड़ से ज्यादा कमाने वाली इस फिल्म ने कितनी सारी मुसिबतों को पार करने के बाद खुद को सिनेमाघरों में स्थापित किया है? इस लेख के माध्यम से हम अपने पाठकों को पठान फिल्म के बारे में कुछ दिलचस्प जानकारियां साझा करेंगे।

गौरतलब हैं, कि शाहरुख खान, जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण, आशुतोष राणा ने फिल्म में अहम भूमिका निभाई है और फिल्म के निर्माण और निर्देशन की कमान सिद्धार्थ आनंद ने थामिं है। आरोग्य भारतीय के नवीनतम मीडिया रिपोर्टों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, फिल्म को बनाने में लगभग 250 रूपयों का खर्च आया था। फिल्म ने 8000 से ज्यादा सिनेमाघरों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।‌ फिल्म को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। फिल्म की शूटिंग स्पेन, यूएई, मुंबई, तुर्की और फ्रांस समेत कई अन्य खूबसूरत स्थानों पर किया गया है। अच्छा, देवियों और सज्जनों फिल्म पठान के बारे में आपकी क्या राय है? हमें अपनी राय नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं और अधिक अपडेट प्राप्त करने हेतु जुड़े रहे हमारे साथ।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।