देखिए अनुष्का शर्मा का छोले भटूरे के लिए प्यार

अनुष्का शर्मा ने स्वादिष्ट छोले भटूरे का मजा लिया।देखिए
देखिए अनुष्का शर्मा का छोले भटूरे के लिए प्यार 519

अनुष्का शर्मा बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे चहेती अभिनेत्री है। उन्होंने शाहरुख खान के साथ फिल्म रब ने बना दी जोड़ी के साथ डेब्यू किया। उनकी बेहतरीन फिल्मों में बैंड बाजा बारात, जब तक है जान, बदमाश कंपनी, पीके, ए दिल है मुश्किल , सुलतान, जीरो, और कई अन्य फिल्में है।

अभिनेत्री को उनके अभिनय के साथ साथ अपने फैशन से भी काफी प्रभावित किया है। अक्सर सभी स्टार अपने खाने पीने के मामले में काफी सतर्क रहते है। अनुष्का भी अपने फिगर को मेंटेन करने के लिए काफी मेहनत करती है। इसके साथ साथ अभिनेत्री बहुत बड़ी फूडी है।उन्हे अलग अलग स्वादिष्ट व्यंजन का आनंद लिए अक्सर देखा गया है।

ऐसे ही एक पोस्ट हम आज आपके लिए लेकर आए है जहां अभिनेत्री छोले भटूरे के स्वाद का मजा लेते नजर आ रही है। देखिए यहां छोले भटूरे की रेसिपी

बर्तन में मैदा, रवा, चीनी, बेकिंग सोडा, नमक, तेल, दही डालें और सभी चीजों को सही से मिला लें और पानी की मदद से इसे गूंथ लें। फिर इसे कवर करके कम से कम 2 घंटे के लिए रख दें. अब आपका भठूरा बनाने के लिए तैयार है. आटे में से एक छोटी सी गोली ले और उसे सही से बेल लें। अब एक कढ़ाई में तेल डालकर गर्म करें, फिर उसमें भठूरे को डालें और गोल्डन होने तक तलें. इस तरह से सारे भठूरे तैयार कर ले

अब छोले बनाने के लिए रात के भीगे हुए चने को कूकर में बेकिंग सोडा, नमक और पानी डालकर उबाल लें, फिर एक कढ़ाई में तेल डालें और इसके बाद इलायची, बड़ी इलायची, दालचीनी, लौंग, जीरा, दालचीनी, और कसूरी मेथी डाले और फ्राई करें. उसके बाद अदरक लहसुन पेस्ट, प्याज को डालकर भूने और उसके बाद धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, अदरक पाउडर, नमक और अमचूर डाले और फ्राई करें। आखिरी में इसमें टमाटर की प्यूरी डालें और मिलाएं. अब इसमे उबले हुए छोले डालें और पानी डाले, फिर इसे 10 मिनट के लिए पकाएं।छोले तैयार है।अब छोले भठूरे का मजा ले।

अधिक जानकारी के लिए हमें फॉलो करें।

मनीषा पाठक: हिन्दी के सागर में डुबकी लगाकर लिखने वाली लेखिका मनीषा पाठक मनोरंजन जगत से जुड़ी तमाम खबरों को सबसे पहले पाठकों से रूबरू कराती हैं। मनीषा जब लिखने में व्यस्त नहीं होती हैं तो उन्हें गाना, डांस करना और मस्ती करना अच्छा लगता है।