जानें हिमांशी खुराना के पसंदीदा स्ट्रॉबेरी स्मूदी की रेसिपी

Learn the recipe of Himanshi Khurana's favorite Strawberry Smoothie: हिमांशी खुराना के पसंदीदा स्ट्रॉबेरी स्मूदी की विधि जानने के लिए नीचे देखें।
Learn the recipe of Himanshi Khurana's favorite strawberry smoothie 3279

Learn the recipe of Himanshi Khurana’s favorite Strawberry Smoothie: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की हसीन और दिलकश अदाकाराओं में से एक हैं हिमांशी खुराना (Himanshi Khurana)। जिन्हें विशेष लोकप्रियता लोकप्रिय रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 13 में बतौर प्रतियोगी के रूप में शामिल होने के बाद प्राप्त हुई। डीवा बेहद खूबसूरत और आकर्षक है। वह अपने सेहत का काफी ख्याल रखती है और इंस्टाग्राम स्टोरी को देखकर ऐसा लगता हैं, कि अभिनेत्री को स्ट्रॉबेरी स्मूदी बेहद पसंद है। स्ट्रॉबेरी स्मूदी के कई अनगिनत फायदे हैं, तो चलिए जानते हैं स्ट्रॉबेरी स्मूदी बनाने के विधि के बारे में। एक नजर नीचे डालें-

स्ट्रॉबेरी स्मूदी बनाने के लिए आपको 200 ग्राम ताजा स्ट्रॉबेरी लेना है और उसे बारीकी से काटना है। लगभग 1.25 कप कटी हुई स्ट्रॉबेरी आपके स्ट्रॉबेरी स्मूदी के लिए पर्याप्त है। अगर आपको गाढ़ा स्ट्रॉबेरी स्मूदी पसंद हैं, तो आप फ्रोजन स्ट्रॉबेरी की भी सहायता ले सकते है।

आपके पास मौजूदा स्ट्रॉबेरी को एक ब्लेंडर जार में डालें।

बाद में एक सामान्य आकार के केले को काट इसमें डालें।

½ कप लाइट कोकोनट मिल्क डालें जो ज्यादा गाढ़ी ना हो।

अपने स्वाद अनुसार मीठा बनाने के लिए आप कच्ची चीनी, ताड़ की चीनी, नारियल चीनी या मेपल सिरप का इस्तेमाल कर सकते है।

ढक्कन को जार पर रखें और चिकना और क्रीमी होने तक ब्लेंड करें। अगर स्मूदी थोड़ी ज्यादा गाढ़ी है, तो नारियल के दूध के छींटे डालें और फिर से ब्लेंड करें।

आखिर में इसे और आकर्षक बनाने के लिए कटी हुई स्ट्रॉबेरी और कटे हुए मेवे या सूखे मेवों से सजाएँ।

खैर, देवियों और सज्जनों, आपको यह लेख कैसा लगा? हमें अपनी राय नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं और अधिक अपडेट प्राप्त करने हेतु जुड़े रहे हमारे साथ।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।