महिलाओं के व्यक्तिगत स्वास्थ्य से जुड़े मिथकों को तोड़ेगी ‘हूज़ योर गाइनैक?’

Amazon miniTV presents TVF’s ‘Who’s Your Gynac?’: महिलाओं के व्यक्तिगत स्वास्थ्य से जुड़े मिथकों को तोड़ेगी 'हूज़ योर गाइनैक?'
महिलाओं के व्यक्तिगत स्वास्थ्य से जुड़े मिथकों को तोड़ेगी 'हूज़ योर गाइनैक?' 29959

Amazon miniTV presents TVF’s ‘Who’s Your Gynac?’: अमेज़ॅन मिनीटीवी – अमेज़ॅन की मुफ्त वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा अपनी विविध कंटेंट लाइब्रेरी में एक और विकल्प जोड़ने के लिए बिल्कुल तैयार है। मिथक तोड़ने वालों के साथ हंसी की खुराक पेश करते हुए, स्ट्रीमिंग सेवा ने आज एक हल्की-फुल्की वेब सीरीज – ‘हूज़ योर गाइनैक?’ पेश की है। यह शो एक नवसिखुआ ओबी-जीवाईएन की पूरी यात्रा को तोड़ देगा, जो पेशेवर और व्यक्तिगत दोनों तरह से संतुलन बनाने की कोशिश कर रही है। द वायरल फीवर (टीवीएफ) द्वारा निर्मित शो में सबा आजाद, करिश्मा सिंह और एरोन अर्जुन कौल अहम भूमिका में नजर आएंगे।

ट्रेलर डॉ. विदुषी (सबा) के जीवन को दर्शाता है, जो “बिना बच्चे के ओबी” है, लेकिन अपने दो सबसे अच्छे दोस्तों स्वरा (करिश्मा) और मेहर (हारून) के साथ दुनिया में कदम रखने के लिए तैयार है। यह तिकड़ी एक दूसरे से बिल्कुल अलग है; जबकि स्वरा मां बनने बनने के लिए पूरी तरह तैयार है और अपने बच्चे को जन्म देने के लिए एक अनुभवी प्रसूति-स्त्री रोग विशेषज्ञ की तलाश कर रही है, वहीं विदुषी अपने सबसे अच्छे दोस्त के बच्चे को जन्म देने के लिए उत्साहित है, जो इसके साथ बिल्कुल भी सहमत नहीं है! दूसरी ओर, मेहर एक खुशमिजाज व्यक्ति है और लगातार विदुषी को अपने निजी जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। स्वरा अपनी डिलीवरी को लेकर विदुषी पर भरोसा करेगी या नहीं, यह हमें 28 सितंबर को विशेष रूप से अमेज़ॅन मिनीटीवी पर पता चलेगा।

अमेज़ॅन मिनीटीवी के कंटेंट प्रमुख अमोघ दुसाद ने शो पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, “‘हूज़ योर गाइनैक?’ एक युवा स्त्री रोग विशेषज्ञ और उसकी पेशेवर और व्यक्तिगत यात्रा की कहानी पर एक हल्का-फुल्का रूप है, जिसका भारत भर के दर्शक अमेज़ॅन मिनीटीवी पर मुफ्त में आनंद ले सकेंगे। यह शो महिलाओं की स्वास्थ्य देखभाल से जुड़े कई व्यक्तिगत और व्यावसायिक पूर्वाग्रहों को भी उजागर करेगा। ”

वहीं अभिनेत्री सबा आजाद ने कहां, कि “मुझे लगता है ‘हूज़ योर गाइनैक?’ यह हर लड़की और महिला के साथ एक व्यक्तिगत जुड़ाव स्थापित करेगा और अपनी कहानी और पात्रों के माध्यम से पुरुषों में कुछ सहयोगी ढूंढेगा। स्वास्थ्य देखभाल के महत्व को कम करके नहीं आंका जा सकता है और मेरे चरित्र के माध्यम से, बेहद नासमझ लेकिन प्यार करने वाली डॉ. विदुषी, हम एक संदेश देना चाहते हैं जो उम्मीद है कि सभी आयु वर्ग के दर्शकों और पुरुषों और महिलाओं को समान रूप से पसंद आएगा!”

हूज़ योर गाइनैक? की निदेशक हिमाली शाह ने कहा, “हम ‘हूज़ योर गाइनैक?’ लाने के लिए बेहद गौरवान्वित और उत्साहित हैं, एक हार्दिक कथा जो स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ उसके सहजीवी संबंध के साथ-साथ सर्वोत्कृष्ट महिला के लिए सुरक्षित स्वास्थ्य प्रथाओं का वर्णन करती है। शो के शोध के हिस्से के रूप में, यह सुनिश्चित करने के लिए कि चर्चा सटीक हो, हमने टीवीएफ में तीन प्रतिष्ठित स्त्री रोग विशेषज्ञों के साथ मिलकर काम किया, जिन्होंने विषय को बारीकी से समझने और दर्शकों तक सही संदेश और जानकारी लाने में हमारी काफी मदद की। ‘आपका गाइनैक कौन है?’ के साथ हम इस तरह के अनूठे शो के माध्यम से दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए अमेज़ॅन मिनीटीवी के साथ अपने सहयोग को आगे बढ़ा रहे हैं, ”

सबा ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक गुप्त संदेश साझा किया था जिसमें कहा गया था कि ‘हूज़ योर गाइनैक?’, जिससे नेटिज़न्स में अटकलें तेज हो गईं। इसके बाद अन्य कलाकारों द्वारा भी इसी तरह के पोस्ट किए गए जिससे साज़िश बढ़ गई और सभी ने एक प्रासंगिक सवाल पूछा, हूज़ योर गाइनैक? अब रहस्य खुलने के बाद, शीर्षक के लिए प्रत्याशा अपने चरम पर है!

हूज़ योर गाइनैक? दर्शकों को मनोरंजीत करने के लिए 28 सितंबर को अमेज़ॅन शॉपिंग ऐप के भीतर और फायर टीवी पर विशेष रूप से अमेज़ॅन मिनी टीवी पर बिल्कुल मुफ्त में प्रसारित होगा। आप प्लेस्टोर पर अमेज़ॅन मिनी टीवी डाउनलोड कर सकते है और देख सकते हैं। इसके अलावा आप अमेज़ॅन शॉपिंग ऐप के भीतर या फायर टीवी पर। भी देख सकते है।

जबकि अमेज़ॅन मिनीटीवी इस कॉमेडी ड्रामा को आपकी द्वि घातुमान सूची में जोड़ने की सिफारिश करता है, यह आपको किसी भी चिकित्सा सलाह के लिए एक योग्य पेशेवर स्त्री रोग विशेषज्ञ से परामर्श करने की भी सलाह देता है।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।