अमेज़ॅन मिनीटीवी की हैक क्राइम्स ऑनलाइन के ट्रेलर ने सभी के उड़ाए होश, जाने खास बात

Crime thriller Hack Crimes Online: अमेज़ॅन मिनीटीवी की हैक क्राइम्स ऑनलाइन के ट्रेलर ने सभी के उड़ाए होश
अमेज़ॅन मिनीटीवी की हैक क्राइम्स ऑनलाइन के ट्रेलर ने सभी के उड़ाए होश, जाने खास बात 35364

Crime thriller Hack Crimes Online: अमेज़ॅन मिनीटीवी – अमेज़ॅन के मुफ्त वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने आज अपनी हाल ही में घोषित साइबर क्राइम थ्रिलर सीरीज, हैक क्राइम्स ऑनलाइन का दिलचस्प ट्रेलर सार्वजनिक किया है। अमेज़ॅन मिनीटीवी पर विशेष रूप से स्ट्रीम करने के लिए तैयार, फ्राइडे स्टोरीटेलर्स के सह-संस्थापक श्री शीतल भाटिया द्वारा निर्मित और परमीत सेठी द्वारा निर्देशित सीरीज एक प्रसिद्ध भारतीय साइबर अपराध अन्वेषक, श्री अमित दुबे की प्रशंसित पुस्तक से ली गई हैं। सीरीज की कहानी साइबर अपराधों के इर्द गिर्द घूमती है।

प्रौद्योगिकी के आगमन ने हमें अपनी सभी आवश्यकताओं के लिए इंटरनेट पर निर्भर बना दिया है। इंटरनेट के माध्यम से हम घर बैठे हर काम को कर सकते है। आसान शब्दों में, इंटरनेट ने हमारे काम को बहुत सरल बना दिया है। साइबर अपराधों की कोई भौगोलिक सीमा नहीं होती, इसलिए मोबाइल फोन वाला कोई भी व्यक्ति इसका शिकार हो सकता है। फ्राइडे स्टोरीटेलर्स (फ्राइडे फिल्मवर्क्स का एक हिस्सा) द्वारा निर्मित इस सीरीज में विपुल गुप्ता और रिद्धि कुमार जैसे प्रतिभाशाली कलाकार महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नजर आएंगे। यह क्राइम थ्रिलर 10 नवंबर से सेवा पर स्ट्रीम होने वाली है।

यह सीरीज लोगों के सोशल मीडिया खातों को हैक करने, ब्लैकमेल करने और प्रमुख निगमों के खिलाफ रैंसमवेयर हमले करने जैसे खतरनाक साइबर अपराध मामलों को उजागर करती है। यह मनोरंजक नाटक दर्शकों को यह आभास देता है कि हम पर सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे निगरानी की जा रही है। इस सीरीज में शक्ति, एक युवा कोडिंग प्रतिभा और उसके रिपोर्टिंग बॉस, इस अपराध थ्रिलर श्रृंखला के स्टार, एसीपी आशुतोष मलिक के सक्षम नेतृत्व में हैं, जो जटिल साइबर अपराधों को एक साथ सुलझाते हैं। सीरीज इस बात पर जोर देती है कि कैसे हैकर्स की कोई आयु सीमा नहीं होती है और वे किसी व्यक्ति से पैसे ठगने के लिए आविष्कारी रणनीति का उपयोग करते हैं और उनके नापाक तरीके अधिकारियों को उनके पैसे के लिए चुनौती देते हैं।

क्राइम थ्रिलर में एसीपी आशुतोष की भूमिका निभाने के बारे में विपुल गुप्ता ने कहा, “भारत की इंटरनेट पर निर्भरता के कारण, साइबर अपराध की दर हर मिनट बढ़ रही है। इंटरनेट एक्सेस वाला कोई भी व्यक्ति इसका शिकार हो सकता है। मुझे हैक क्राइम्स ऑनलाइन का हिस्सा बनकर खुशी हो रही है, जहां हम मनोरंजन की आड़ में सबसे प्रचलित प्रकार के अपराधों में से एक के बारे में जागरूकता बढ़ा रहे हैं।”

अपनी भावनाओं को जोड़ते हुए, रिद्धि कुमार, जो इस श्रृंखला में एक युवा हैकिंग प्रतिभा के रूप में दिखाई देंगी, ने कहा, “हैक क्राइम ऑनलाइन एक ऐसी चीज़ है जो मेरा मानना है कि हमारे देश के लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह श्रृंखला आधुनिक समय में होने वाले साइबर अपराधों पर प्रकाश डालती है। मुझे उम्मीद है कि दर्शक प्रत्येक एपिसोड से कुछ सीखेंगे, क्योंकि वे सभी सच्ची घटनाओं से प्रेरित हैं।

हैक क्राइम्स ऑनलाइन 10 नवंबर 2023 से विशेष रूप से अमेज़ॅन मिनीटीवी पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध होगा। आप अमेज़ॅन मिनीटीवी को प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं या इसे अमेज़ॅन शॉपिंग ऐप या फायर टीवी के भीतर देख सकते हैं।