”पंचायत सीजन 3″ ने प्राइम वीडियो पर टॉप 3 में बनाई अपनी जगह! बनीं ओपनिंग 2 हफ्तों में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली इंडियन ओरिजनल सीरीज

"पंचायत सीजन 3" ओपनिंग 2 हफ्तों में बनीं प्राइम वीडियो पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली इंडियन ओरिजनल सीरीज
”पंचायत सीजन 3" ने प्राइम वीडियो पर टॉप 3 में बनाई अपनी जगह! बनीं ओपनिंग 2 हफ्तों में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली इंडियन ओरिजनल सीरीज 48788

पंचायत सीज़न 3 का प्रीमियर ग्लोबली 28 मई को हुआ और यह महज 14 दिनों के भीतर प्राइम वीडियो पर टॉप तीन सबसे ज्यादा देखे जाने वाले इंडियन ऑरिजिनल में से एक बन गया। 2018 में प्राइम वीडियो पर लॉन्च होने के बाद से ही पंचायत फैंस के बीच पसंदीदा रही है। इतना ही नहीं सीज़न 2 ने 2023 में 54वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में पहली बार बेस्ट वेब सीरीज़ (ओटीटी) का अवार्ड जीता। पंचायत सीजन 3 स्ट्रीमिंग सर्विस पर अपनी अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग के साथ भारत और दुनिया भर में दर्शकों का दिल जीत रहा है। सीरीज़ की तीनों सीज़न में IMDb रेटिंग 9.0 है और इसे अपनी सीधी-सादी कहानी, मज़ेदार और दिल को छू लेने वाले पलों और बेहतरीन एक्टिंग के लिए दुनियाभर के क्रिटिक्स और दर्शकों से सराहना पा रही है।

प्राइम वीडियो इंडिया के कंटेंट लाइसेंसिंग डायरेक्टर मनीष मेंघानी ने कहा है, “पंचायत सीजन 3 ने स्ट्रीमिंग को दुनिया में एक नया बेंचमार्क सेट किया है।” वह आगे कहते हैं, “दुनिया भर के व्यूवर्स को यह सीरीज बहुत पसंद आ रही है क्योंकि इसमें गांव की असलियत और सामुदायिक जीवन के अहम विषय को बेहद अनोखे तरीके से दिखाया गया है। इस सीजन ने सबको अपनी तरफ खींचा है और लोग इसको एक साथ देखना पसंद कर रहे हैं। TVF के साथ यह सफर कामयाब रहा है। हमारा उद्देश्य सिर्फ एंटरटेनमेंट करना ही नहीं था, बल्कि हमें अपने देश के अलग अलग भागों के सामाजिक जीवन पर रोशनी भी डालना था। हम मिल रहे हैं अच्छे रिस्पॉन्स से बहुत खुश हैं, जो दिखता है कि यह सीरीज व्यूवर्स के दिल को छू रही है और इंडियन कंटेंट की ग्लोबल पॉपुलेर्टी को भी बढ़ा रही है।”

द वायरल फीवर (TVF) के प्रेसिडेंट विजय कोशी, कहते हैं, “प्राइम वीडियो के साथ मिलकर पंचायत की सफलता की कहानी लिखना एक अनोखा अनुभव था। पंचायत हमारे दिलों में एक खास जगह रखनी है, क्योंकि यह गांव की असलियत और हंसी का माहौल बनाती है। यह सीरीज TVF और प्राइम वीडियो की एक साझेदारी को दर्शाती है, जिसमें कहानी ऐसी हैं जो रिश्तों की खूबसूरती की वजह से दर्शकों के दिलों को छू जाती हैं। हम प्राइम वीडियो पर सीजन 3 को देश ही नहीं दुनिया भर से मिले प्यार और सम्मान के लिए बहुत खुश हैं। कास्ट और क्रू को मैं दिल से शुक्रिया अदा करता हूं जिनकी मेहनत ने पंचायत की सफलता को मुमकिन बनाया और सीरीज के फैंस का जो हमेशा प्यार और सहयोग देते आए हैं।”

वायरल फीवर द्वारा प्रोड्यूस, दीपक कुमार मिश्रा द्वारा डायरेक्टेड और चंदन कुमार द्वारा लिखा गैस, पंचायत का नया सीजन फुलेरा गांव के रहने वालों की मस्ती से भरे किस्सों पर जोर देता है, जिसमें हंसी और राजनीति की चुनौतियां पैदा होती हैं। सीज़न 3 का प्रीमियर 28 मई को हुआ और यह अब हिंदी में एक्सक्लूसिव प्राइम वीडियो पर भारत में और 240 से ज्यादा देशों और दुनिया भर के क्षेत्रों में देखा जा सकता है।