नाम नमक निशान का ट्रेलर हुआ रिलीज; भाईचारे और देशभक्ति से एकजुट युवा कैडेटों की एक आकर्षक कहानी

नाम नमक निशान का ट्रेलर रिलीज हुआ है, जो भाईचारे और देशभक्ति से एकजुट युवा कैडेटों की एक आकर्षक कहानी है।
नाम नमक निशान का ट्रेलर हुआ रिलीज; भाईचारे और देशभक्ति से एकजुट युवा कैडेटों की एक आकर्षक कहानी 50920

अमेज़न की मुफ्त वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा यानी अमेज़न मिनीटीवी ने अपनी आगामी सीरीज नाम नमक निशान से जुड़ी दिलचस्प जानकारी शेयर की है। स्ट्रीमिंग सेवा ने आज अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी (ओटीए) की पृष्ठभूमि में युवा कैडेटों की प्रेरक यात्रा की झलक पेश करते हुए मनोरम ट्रेलर को जनता के बीच पेश किया है। सेटिज इन युवा कैडेटों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो भारतीय सैनिक बनने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपने व्यक्तिगत मतभेदों के साथ-साथ वर्ग, संप्रदाय और बहुत कुछ के विभाजन को पार करते हैं। यह नाटक सम्मान, वीरता और अटूट भाईचारे के सार को पकड़ने के लिए लगता है। जगरनॉट स्टूडियो के बैनर तले निर्मित इस सीरीज में वरुण सूद, दानिश सूद, हेली शाह और रोशनी वालिया प्रमुख भूमिकाओं में हैं, जो 14 अगस्त से अमेज़न मिनीटीवी पर मुफ्त में प्रीमियर होगा।

यह उत्साहवर्धक ट्रेलर हमें ओटीए के दिल में ले जाता है, जहाँ भारत के अलग-अलग कोनों से कैडेट एक साझा सपने के साथ अपनी मातृभूमि की सेवा और रक्षा करने के लिए एक साथ आते हैं। जैसे-जैसे भारत अपनी स्वतंत्रता के 77वें वर्ष का जश्न मनाने के लिए तैयार होता है, नाम नमक निशान विविधता में एकता और भारतीय सशस्त्र बलों की अटूट भावना को दर्शाता है। ट्रेलर में युवराज और गुरबाज की यात्रा की झलक मिलती है, जो विपरीत दुनिया से दो युवा कैडेट हैं, जो शुरू में कर्तव्य और सम्मान पर अपने अलग-अलग विचारों को लेकर टकराते हैं। हालाँकि, अपनी यात्रा के दौरान, वे एक समान आधार पाते हैं, यह पता लगाते हैं कि सच्ची ताकत एकता और भाईचारे में निहित है।

अमेज़न मिनीटीवी के हेड ऑफ कंटेंट अमोघ दुसाद कहते हैं, “नाम नमक निशान के साथ हमारा उद्देश्य एक अनूठी कहानी पेश करना है जो कैडेटों के बीच भाईचारे को सामने लाती है क्योंकि वे मातृभूमि की सेवा के लिए एक-दूसरे के साथ प्रशिक्षण लेते हैं। ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी में सेट, यह शो न केवल हमारे सशस्त्र बलों की बहादुरी और लचीलेपन का प्रमाण है, बल्कि कठोर प्रशिक्षण और व्यक्तिगत चुनौतियों का सामना करते हुए उनके बीच बने बंधनों का भी प्रमाण है।”

जगरनॉट प्रोडक्शंस के सीईओ समर खान ने कहा, “हमें नाम नमक निशान पर बेहद गर्व है। यह सीरीज हमारे लिए प्यार का श्रम है और भाईचारे और दोस्ती की भावना को सलाम है जो सेना के प्रशिक्षण संस्थान जीवन के लिए बनाते हैं। यह शो हर कैडेट के अनुभवों में होने वाले गहन परिवर्तन को दिखाने की कोशिश करता है, व्यक्तिगत चुनौतियों से लेकर साथी कैडेटों के साथ एक मजबूत बंधन बनाने तक, और हमने उन क्षणों को भी कैद करने की कोशिश की है जो दिखाते हैं कि प्रशिक्षण केवल कैडेटों के लिए काम नहीं है बल्कि बहुत मजेदार भी है। अमेज़न मिनीटीवी के साथ, हम एक ऐसी कहानी बनाना चाहते थे जो दर्शकों के साथ प्रतिध्वनित हो और उन्हें एक ऐसे जीवन की झलक दे जो बहुतों ने पहले स्क्रीन पर नहीं देखा हो।”

सीरीज में युवराज की भूमिका निभाने वाले वरुण सूद ने अपनी खुशी साझा करते हुए कहा, “नाम नमक निशान का हिस्सा बनना मेरे करियर के सबसे पुरस्कृत अनुभवों में से एक रहा है। यह सीरीज कैडेटों द्वारा सामना किए जाने वाले भावनात्मक और शारीरिक परीक्षणों पर एक गहरी नज़र डालती है, क्योंकि वे अपने देश की सेवा करने के लिए तैयार होते हैं। यह केवल गहन प्रशिक्षण या संघर्षों के बारे में नहीं है, यह एक सैनिक होने का सही अर्थ क्या है, यह जानने की यात्रा के बारे में है। मुझे उम्मीद है कि मेरा किरदार दर्शकों को प्रेरित करेगा और उन लोगों के लिए गर्व और सम्मान की भावना पैदा करेगा जो हमारे देश की रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित करते हैं।”

अभिनेत्री रोशनी वालिया ने कहा, “‘नाम नमक निशान’ की कहानी मेरे दिल के बहुत करीब है, जो बलिदान, एकता और अग्रिम मोर्चे पर तैनात लोगों के गहरे बंधन को दर्शाती है। हमारे सशस्त्र बलों की बहादुरी और दृढ़ प्रतिबद्धता का जश्न मनाना सम्मान की बात है, खासकर इसलिए क्योंकि मेरे दादा, मेजर राजिंदर सिंह सैनी एक सेना अधिकारी थे। हालाँकि मेरा किरदार निया शो में ज़्यादा नहीं है, लेकिन वह एक अनूठा स्पर्श जोड़ती है जो इसे और भी खूबसूरत बनाता है।”

नाम नमक निशान में ओटीए में कैडेट्स की प्रेरक यात्रा को देखें, क्योंकि वे भारतीय सैनिकों की अगली पीढ़ी में बदल जाते हैं। यह सीरीज़ 14 अगस्त से विशेष रूप से अमेज़न मिनीटीवी पर मुफ़्त स्ट्रीम होगी, जो अमेज़न के शॉपिंग ऐप, प्राइम वीडियो, फ़ायर टीवी, स्मार्ट टीवी और प्ले स्टोर पर उपलब्ध होगी।