साउथ एशियन कंटेंट के लिए अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट और जिंदगी ने मिलाया हाथ

Applause Entertainment and Zindagi enter a strategic partnership to create South Asian Content: अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट और जिंदगी ने दक्षिण एशियाई सामग्री के लिए मिलाया हाथ।
साउथ एशियन कंटेंट के लिए अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट और जिंदगी ने मिलाया हाथ 27394

Applause Entertainment and Zindagi enter a strategic partnership to create South Asian Content: एक अभूतपूर्व कदम के साथ, अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट और जिंदगी ने एक बड़ा फैसला लिया है। दोनों बैनर अब साउथ एशियन कंटेंट (दक्षिण एशियाई सामग्री) के निर्माण में निवेश को बढ़ावा देने के लिए एकजुट हुए हैं। समीर नायर और शैलजा केजरीवाल, कौन बनेगा करोड़पति, स्टार बेस्टसेलर और सास बहू नाटक जैसे शो के साथ टेलीविजन में अपने महत्वपूर्ण योगदान के लिए पहचानें जाते हैं। यह साझेदारी एक दशक से अधिक समय के बाद उनके पुनर्मिलन का प्रतीक है।

यह गठबंधन तेजी से विकसित हो रहे वैश्विक मनोरंजन परिदृश्य में एक गेम-चेंजर है, जो लगातार बदलते मनोरंजन उद्योग में एक महत्वपूर्ण बदलाव का प्रतीक माना जा रहा है, जिसका लक्ष्य विभिन्न स्टाइल में दक्षिण एशियाई कथाओं की एक विस्तृत सीरीज तैयार करना हैं, जो आज के विविध वैश्विक दर्शकों के दिलों को छू ले।

मीडिया और मनोरंजन उद्योग के दिग्गज और अप्लॉज एंटरटेनमेंट के प्रबंध निदेशक समीर नायर, जो क्रिमिनल जस्टिस, सिटी ऑफ ड्रीम्स और स्कैम फ्रेंचाइजी जैसी प्रशंसित सीरीजो के लिए प्रसिद्ध हैं, ने कहा: “शैलजा केजरीवाल के साथ काम करना हमारे रचनात्मक काम के एक पोषित अध्याय को फिर से दोहराने जैसा है। यात्रा। कहानी कहने के लिए हमारा साझा दृष्टिकोण और जुनून हमेशा हमारी साझेदारी की प्रेरक शक्ति रहा है। अब, जब दुनिया हमारा कैनवास है और ओटीटी मंच हमारा मंच है, तो हम दक्षिण एशियाई सामग्री की समृद्ध टेपेस्ट्री को वैश्विक दर्शकों के सामने लाने के लिए एक बार फिर सहयोग करने के लिए रोमांचित हैं।”

शैलजा केजरीवाल, टेलीविजन और कंटेंट क्यूरेशन में एक जाना-माना नाम, ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड में विशेष परियोजनाओं की मुख्य रचनात्मक अधिकारी, फवाद खान, माहिरा खान जैसे सितारों को प्रतिष्ठित नाटक जिंदगी गुलजार है, हमसफर के साथ भारत में पेश करने और बाद में मूल बनाने के लिए पहचानी जाती हैं। चुरैल्स, धूप की दीवार, कातिल हसीनाओं के नाम की तरह कहते हैं, “एक दशक के बाद समीर के साथ फिर से जुड़ना मेरे लिए घर वापसी जैसा है और मैं कंटेंट निर्माण के इस नए युग में उनके साथ मिलकर रोमांचित हूं। पुनीत गोयनका के दृष्टिकोण और निरंतर समर्थन द्वारा समर्थित दक्षिण एशियाई कहानी कहने की सीमाओं को आगे बढ़ाने की जिंदगी की प्रतिबद्धता अटूट बनी हुई है। समीर की अग्रणी भावना और प्रतिष्ठित शो की विरासत के साथ, अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट के अभिनव उत्साह के साथ,अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट और जिंदगी का सहयोग नवीन वैश्विक परियोजनाओं के युग की शुरुआत का प्रतीक है। समीर और शैलजा का स्टार प्लस और इमेजिन में पहले का उल्लेखनीय सहयोग उनकी रचनात्मक प्रतिभा का प्रमाण है।”

अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट के बारे में जानकारी

अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट एक अग्रणी कंटेंट और आईपी क्रिएशन स्टूडियो है जो प्रीमियम ड्रामा सीरीज़, फिल्मों, वृत्तचित्रों और एनीमेशन सामग्री पर ध्यान केंद्रित करता है। मीडिया दिग्गज समीर नायर के नेतृत्व में आदित्य बिड़ला समूह का एक उद्यम, स्टूडियो ने विभिन्न शैलियों और भाषाओं में लोकप्रिय श्रृंखला का निर्माण और रिलीज किया है, जिसमें रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस, क्रिमिनल जस्टिस, स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी, स्कैम जैसे शो शामिल हैं। 2003: द टेल्गी स्टोरी, अनदेखी, कफस, और अन्य जिन्होंने प्रशंसा और प्रशंसा हासिल की। नंदिता दास द्वारा निर्देशित और कपिल शर्मा अभिनीत अप्लॉज़ की फीचर फिल्म ज़्विगाटो दुनिया भर के सिनेमाघरों में जबरदस्त आलोचनात्मक प्रशंसा के साथ रिलीज़ हुई। पहले तमिल सिनेमा ‘पोर थोझिल’ ने समीक्षकों और दर्शकों से समान रूप से सराहना के साथ बॉक्स ऑफिस पर स्वर्ण पदक जीता। अपर्णा सेन द्वारा निर्देशित द रेपिस्ट हाल ही में बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रतिष्ठित किम जिसियोक पुरस्कार जीता। अप्लॉज़ ने अपने रचनात्मक आउटपुट के लिए नेटफ्लिक्स, डिज़नी+हॉटस्टार, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, सोनी लिव, एमएक्स प्लेयर, ज़ी5 और वूट सेलेक्ट जैसे प्रमुख प्लेटफार्मों के साथ साझेदारी की है।

जिंदगी के बारे में जानकारी

ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के स्वामित्व वाला 2014 में लॉन्च किया गया एक प्रमुख चैनल जिंदगी ने भारत को सीमा पार से मनोरम और विचारोत्तेजक कहानियों से परिचित कराया। सम्मोहक कथाओं के माध्यम से मानवीय अनुभव की खोज पर ध्यान देने के साथ, जिंदगी ने हमसफर, जिंदगी गुलजार है, औन ज़रा जैसे मूल रूप से बनाए गए शो जैसे चुरैल्स, कातिल हसीनाओं के नाम, धूप की दीवार आदि जैसे विभिन्न प्रकार के शो के लिए प्रशंसा प्राप्त की है। जो सीमाओं और भाषाओं से परे है।

पिछले 9 वर्षों में, जिंदगी ने टेलीविजन से ओटीटी (2020 में ZEE5 पर लॉन्च) तक अपनी यात्रा तय की है और हाल ही में DTH मूल्य वर्धित सेवा प्रदाता के रूप में टेलीविजन पर वापसी की है।
पिछले साल, जिंदगी ने अपने मूल शो के लिए 10 से अधिक पुरस्कार जीते, जिसमें कातिल हसीनाओं के नाम भी शामिल था, जिसे 2022 में एशियन एकेडमी क्रिएटिव अवार्ड्स में ‘बेस्ट एंथोलॉजी अवार्ड’ का राष्ट्रीय विजेता और साथ ही ‘बेस्ट प्रोग्राम टाइटल सीक्वेंस’ का खिताब दिया गया था। प्रोमैक्स इंडिया अवार्ड्स 2022। एक अन्य मूल शो धूप की दीवार ने विभिन्न पुरस्कारों में मार्केटिंग में ‘बेस्ट की आर्ट’ और ‘सोशल मीडिया का सर्वश्रेष्ठ उपयोग’ जीता।

जिंदगी कहानी कहने के नवप्रवर्तन, अंतर-सांस्कृतिक समझ को बढ़ावा देने और दर्शकों और दक्षिण एशियाई कहानियों के बीच यादगार संबंध बनाने में सबसे आगे साबित होने के लिए बिल्कुल तैयार है।

विशाल दुबे: पत्रकारिता की पढ़ाई में 3 साल यु गंवाया है, शब्दों से खेलने का हुनर हमने पाया है, जब- जब छिड़ी है जंग तब कलम ने बाजी मारी हैं, सालों के तर्जुबे के संग अब हमारी बारी है।