पूजा एंटरटेनमेंट के साथ ‘अवैतनिक बकाया’ मुद्दे पर नेटफ्लिक्स ने IWMBuzz से कहा, “ये दावे पूरी तरह से निराधार हैं”

एक विश्वसनीय सूत्र के अनुसार, यह कहा गया कि एलजी इंडिया द्वारा पूजा समूह की कंपनियों को कोई पैसा बकाया या देय नहीं है
पूजा एंटरटेनमेंट के साथ 'अवैतनिक बकाया' मुद्दे पर नेटफ्लिक्स ने IWMBuzz से कहा, "ये दावे पूरी तरह से निराधार हैं" 52222

निर्माता वाशु भगनानी के लिए मुसीबतें जारी हैं क्योंकि वह खुद को मुसीबत में फंसा हुआ पा रहे हैं।

हाल ही में, भगनानी ने इकोनॉमिक टाइम्स के साथ एक साक्षात्कार में दावा किया कि स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स ने ‘उनकी तीन हालिया फिल्मों के अधिकारों के खिलाफ धोखाधड़ी और साजिश रची’ जिसमें हीरो नंबर 1, बड़े मियां छोटे मियां और मिशन रानीगंज शामिल हैं।

इसके बाद, उन्होंने स्पष्ट रूप से लॉस गैटोस प्रोडक्शन सर्विसेज इंडिया, जिसके माध्यम से नेटफ्लिक्स भारत में अपने कंटेंट निवेश की रिपोर्ट करता है, ज़ू डिजिटल इंडिया और दोनों कंपनियों के कई अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

IWMBuzz की रिपोर्ट के अनुसार, वाशु ने हाल ही में निर्देशक अली अब्बास जफर के साथ भी कानूनी विवाद किया है।

अब हमारे संपादकीय प्रश्नों के जवाब में नेटफ्लिक्स ने अपने प्रवक्ता के माध्यम से हमें सूचित किया, “ये दावे पूरी तरह से निराधार हैं। वास्तव में, यह पूजा एंटरटेनमेंट है जिस पर नेटफ्लिक्स का पैसा बकाया है। हमारे पास भारतीय रचनात्मक समुदाय के साथ साझेदारी का एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है और हम इस विवाद को सुलझाने के लिए अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं।

एक विश्वसनीय सूत्र के अनुसार, यह कहा गया कि एलजी इंडिया द्वारा पूजा समूह की कंपनियों को कोई पैसा बकाया या देय नहीं है। वास्तव में, एलजी को वह धनराशि प्राप्त करनी है जिसके लिए मामला एलजी इंडिया द्वारा दायर मध्यस्थता याचिका में बॉम्बे उच्च न्यायालय के समक्ष लंबित है।

अली अब्बास के मुद्दे पर और अधिक बात करते हुए, पूजा एंटरटेनमेंट के वाशु भगनानी और जैकी भगनानी ने निर्देशक अली अब्बास जफर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उन पर बड़े मियां छोटे मियां के फिल्मांकन के दौरान अबू धाबी अधिकारियों द्वारा प्रदान की गई सब्सिडी राशि का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया है।

3 सितंबर, 2024 को बांद्रा पुलिस स्टेशन में दर्ज शिकायत के बाद, निर्माताओं द्वारा बकाया राशि का भुगतान न करने के आरोप कल से सामने आ रहे हैं। उम्मीद है कि पुलिस निकट भविष्य में निर्देशक को पूछताछ के लिए बुला सकती है।

हम आगे के घटनाक्रम पर नजर रखेंगे.