नेटफ्लिक्स ने यो यो हनी सिंह पर डॉक्यूमेंट्री-फिल्म की घोषणा की

जानिए नेटफ्लिक्स और यो यो हनी सिंह के बारे में लेटेस्ट खबर यहां
Netflix announces docu-film on Yo Yo Honey Singh 6427

नेटफ्लिक्स ने हिप हॉप कलाकार और रैपर यो यो हनी सिंह के जीवन पर आधारित एक साधारण डॉक्यूमेंट्री फिल्म लॉन्च करने की घोषणा की है। यो यो हनी सिंह चहेते और मशहूर कलाकार हैं जिन्होंने कई हिट गाने दिए हैं। यह कोई छिपी बात नहीं है की अपने करियर के ऊंचाई पर वह अचानक गायब हो गए जिसने उद्योग और प्रशंसकों को चौंका दिया और मीडिया का गहन ध्यान आकर्षित किया। ऑस्कर पुरस्कार विजेता सिख्या एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित और मोजेज सिंह द्वारा निर्देशित, यो यो हनी सिंह अपने कच्चे और स्पष्ट खुलासों के साथ अपने प्रशंसकों को अपने जीवन के अनदेखे और अनसुने अध्यायों से रूबरू कराएंगे, जो जीवन के उनके उतार-चढ़ाव को दर्शाता है।

2003 में, नई दिल्ली के लड़के ने अपने पंजाबी रैप के साथ म्यूजिक इंडस्ट्री में प्रवेश किया। 2011 तक, यो यो हनी सिंह ने अपनी कई हिट फिल्मों जैसे ब्राउन रंग, देसी कलाकार, ब्लू आइज़ और कई और हिट बॉलीवुड नंबरों के साथ उद्योग में तूफान ला दिया था। धीरे-धीरे शैली (देसी हिप हॉप) को मुख्यधारा की पॉप संस्कृति में डालने के लिए उनकी प्रशंसा की गई, जिससे यह देश में संगीत व्यवसाय का एक अभिन्न अंग बन गया। भारत की पहली इंटरनेट सनसनी में से एक होने के नाते, उनके गाने एक बार हर संगीत चार्ट, पार्टी और रेडियो स्टेशन पर राज करते थे।

डॉक्यूमेंट्री-फिल्म में हिरदेश सिंह उर्फ ​​यो यो हनी सिंह के पर्दे के पीछे के पलों के साथ इस व्यक्तिगत और पेशेवर यात्रा को दिखाया जाएगा साथ ही वह अपने परिवार के सदस्यों, दोस्तों और संगीत सहयोगियों के साथ होंगे, जो इस सब में उनके साथ रहे हैं।

फिल्म पर टिप्पणी करते हुए, यो यो हनी सिंह ने कहा, “मैंने मीडिया में अपने व्यक्तिगत और करियर के मुद्दों के बारे में पहले भी बात की है, लेकिन मैं कभी भी इसे सबके सामने नहीं रख पाया। मुझे अपने फैंस से बहुत प्यार मिला है और वे पूरी कहानी जानने के हकदार हैं। नेटफ्लिक्स की यह फिल्म हर किसी को मेरे जीवन, मेरी परवरिश, जहां से मैं हूं और मजबूत वापसी की मेरी वर्तमान यात्रा को बताएगी।

सिख्या एंटरटेनमेंट ने ऑस्कर पुरस्कार विजेता निर्माता गुनीत मोंगा ने कहा, “यो यो हनी सिंह ने तूफान की तरह इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री पर कब्जा कर लिया। उनका संगीत युवाओं में पसंदीदा है। प्रेस में सुर्खियां बटोरने से पहले ही सिंह एक स्टार थे। प्रसिद्धि के साथ उनकी उथल-पुथल भरी यात्रा ने पूरे देश को चौंका दिया है। यह एक ऐसी कहानी थी जिसे मैं एक्सप्लोर करना चाहता था। शुक्र है, नेटफ्लिक्स ने हमेशा वैश्विक दर्शकों के लिए अद्वितीय, विविध स्थानीय कहानियों का समर्थन किया है और इस तरह की एक ऑथेंटिक डॉक्यू-फिल्म के लिए एकदम सही फिट के लिए जगह बनाई है। हम देश के रैप और हिप-हॉप संगीत के पीछे के व्यक्ति से मिलने के लिए उत्साहित हैं, और उस यात्रा के बारे में जानेंगे जिसके कारण उनका दबदबा और विवाद हुआ।

सुभाष के झा: सुभाष के. झा पटना, बिहार से रिश्ता रखने वाले एक अनुभवी भारतीय फिल्म समीक्षक और पत्रकार हैं। वह वर्तमान में टीवी चैनलों जी न्यूज और न्यूज 18 इंडिया के अलावा प्रमुख दैनिक द टाइम्स ऑफ इंडिया, फ़र्स्टपोस्ट, डेक्कन क्रॉनिकल और डीएनए न्यूज़ के साथ फिल्म समीक्षक हैं।