भुगतान न मिलने के कारण नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने ज़ी स्टूडियोज़ को कोर्ट में घसीटा

Nawazuddin Takes Zee Studios To Court For Non-Payment: फिल्म हड्डी की बकाया राशि न मिलने के कारण नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने ज़ी स्टूडियोज़ को कोर्ट में घसीटा।
भुगतान न मिलने के कारण नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने ज़ी स्टूडियोज़ को कोर्ट में घसीटा 27614

Nawazuddin Takes Zee Studios To Court For Non-Payment: नए नवेले निर्देशक अक्षत अजय शर्मा की फिल्म हड्डी रिलीज से पहले ही कानूनी पचड़ों में फंसती नजर आ रही है। कथित धोखाधड़ी के चलते हड्डी के सह-निर्माताओं के खिलाफ विवेक ओबेरॉय के मुकदमा हारने के बाद, फिल्म के मुख्य अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ज़ी स्टूडियो के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। अभिनेता ने बकाया राशि का भुगतान न करने के चलते मुकदमा दर्ज करवाया है।

एक जानकार सूत्र द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, ”नवाज अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मार रहे हैं। वह अपने बकाया का भुगतान न करने के लिए हड्डी पर स्टे-ऑर्डर चाहता था। लेकिन माननीय उच्च न्यायालय के न्यायाधीश को फिल्म की रिलीज (7 सितंबर को) रोकने का कोई कारण नजर नहीं आया। उन्होंने ज़ी स्टूडियोज़ को नवाज़ुद्दीन के भुगतान न करने के आरोपों का जवाब देने के लिए समय दिया है।”

जी स्टूडियोज के एक करीबी सूत्र ने बताया, “हड्डी के लिए नवाज को उनकी फीस के तौर पर जो 5 करोड़ रुपये देने का वादा किया गया था, उसमें से केवल 50 लाख रुपये ही बाकी हैं। फिल्म की मार्केटिंग और रिलीज के बाद एक छोटी राशि का भुगतान करना सामान्य प्रक्रिया है। नवाज का दावा है कि उन्होंने हड्डी के लिए अपनी सहमति से अधिक दिनों तक शूटिंग की और उन्हें अतिरिक्त भुगतान किया जाना चाहिए। अभिनेता कब से शूटिंग के अतिरिक्त दिनों के लिए अतिरिक्त पैसे मांगने लगे हैं? वैसे नवाज़ ने ज़ी स्टूडियोज़ के साथ एक और फिल्म की है, जिसका अस्थायी नाम लव इज़ ब्लाइंड है। यह तय समय से पंद्रह दिन पहले ही ख़त्म हो गया। क्या हमें नवाज़ से रिफंड माँगना चाहिए?”

सुभाष के झा: सुभाष के. झा पटना, बिहार से रिश्ता रखने वाले एक अनुभवी भारतीय फिल्म समीक्षक और पत्रकार हैं। वह वर्तमान में टीवी चैनलों जी न्यूज और न्यूज 18 इंडिया के अलावा प्रमुख दैनिक द टाइम्स ऑफ इंडिया, फ़र्स्टपोस्ट, डेक्कन क्रॉनिकल और डीएनए न्यूज़ के साथ फिल्म समीक्षक हैं।