Israel-Gaza War: हमास के खिलाफ जमीनी कार्रवाई के दौरान गंभीर रूप से घायल हुए फौदा अभिनेता इदान अमेदी

Israel-Gaza War: हमास के खिलाफ युद्ध के दौरान गंभीर रूप से घायल हुए फौदा अभिनेता इदान अमेदी।
Israel-Gaza War: हमास के खिलाफ जमीनी कार्रवाई के दौरान गंभीर रूप से घायल हुए फौदा अभिनेता इदान अमेदी 39708

Israel-Gaza War: नेटफ्लिक्स की मशहूर सीरीज ‘फौदा’ में अपनी भूमिका के लिए विख्यात इज़राइली गायक-गीतकार और अभिनेता इदान अमेदी गंभीर रूप से जख्मी हो गए है। ज़ी न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, 7 अक्टूबर को युद्ध शुरू होने के बाद हथियार उठाने वाले अमेदी ने गाजा में हमास समूह के खिलाफ जमीनी करवाई में हिस्सा लिया। इस जंग के दौरान अभिनेता गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

अमेदी के घायल होने की खबर सोमवार को सामने आई। इस खबर की पुष्टि करने वाली इजरायली राजनयिक अविया थी, जिन्होंने अभिनेता के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए हार्दिक शुभकामनाएं व्यक्त कीं। अमेदी, जो शुरुआत में 12 अक्टूबर को इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) में शामिल हुए थे, ने सैन्य अवतार में वीडियो भी पोस्ट किया था। वीडियो में वह कल्पना और वास्तविकता के बीच स्पष्ट अंतर पर जोर देते नजर आए थे।

अभिनेता को चोट गाजा के खान यूनिस में एक भीषण युद्ध के दौरान लगी, जिसका खुलासा ग्रीस में इजरायली दूतावास ने एक ऑनलाइन पोस्ट के जरिए दिया। अमेदी ‘फ़ौदा’ से जुड़े एकमात्र व्यक्ति नहीं है, जिन्होने इज़राइल की पुकार पर हथियार उठाया है। लोकप्रिय टीवी सीरीज के एक अन्य अभिनेता, लियोर रेज़ भी इस दौड़ में शामिल है।

इज़राइल और हमास के बीच चल रहे संघर्ष की शुरुआत 7 अक्टूबर को हुई, जब इज़राइल ने आतंकवादी समूह के खिलाफ युद्ध की घोषणा की। गाजा सीमा के पास के शहरों में जमीन-समुद्र-हवाई हमले के बाद हमास को खत्म करने का वादा करते हुए, संघर्ष के परिणामस्वरूप 1,400 से अधिक लोग मारे गए, मुख्य रूप से नागरिक, कई इजरायली, विदेशी और दोहरे नागरिकों को फिलिस्तीनी समूहों द्वारा बंधक बना लिया गया।