Emmy Awards 2023: कॉमेडियन वीर दास ने जीता एमी अवॉर्ड, जाहिर की खुशी

Emmy Awards 2023: कॉमेडियन वीर दास ने जीता एमी अवॉर्ड।
Emmy Awards 2023: कॉमेडियन वीर दास ने जीता एमी अवॉर्ड, जाहिर की खुशी 36548

Emmy Awards 2023: नेटफ्लिक्स इंडिया ने इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स 2023 में ऐतिहासिक जीत को गले लगाया है, जिसमें वीर दास ने कॉमेडी श्रेणी में वीर दास: लैंडिंग के लिए पुरस्कार हासिल किया है। इस उपलब्धि को अपने नाम करने वाले वह पहले भारतीय हास्य अभिनेता बन गए हैं। कॉमेडी श्रेणी का पुरस्कार बराबरी पर रहा और ‘डेरी गर्ल्स सीज़न 3’ को भी मान्यता मिली।

इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स में जीत के बारे में बात करते हुए, वीर ने अपना उत्साह और खुशी व्यक्त करते हुए कहा, “यह क्षण वास्तव में अवास्तविक है – एक अविश्वसनीय सम्मान जो एक सपने जैसा लगता है। वीर दास के लिए एमी जीतना: ‘कॉमेडी श्रेणी’ में आना न केवल मेरे लिए बल्कि पूरी भारतीय कॉमेडी के लिए एक मील का पत्थर है। ‘वीर दास: लैंडिंग’ को विश्व स्तर पर गूंजते देखना खुशी की बात है, नेटफ्लिक्स, आकाश शर्मा और रेग टाइगरमैन को धन्यवाद जिन्होंने इसे विशेष बनाया। स्थानीय कहानियों को गढ़ने से लेकर वैश्विक प्रशंसा प्राप्त करने तक की मेरी यात्रा चुनौतीपूर्ण और फायदेमंद दोनों रही है, और नेटफ्लिक्स ने उस विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मैं नोएडा से लेकर अंतर्राष्ट्रीय एम्मीज़ तक विविध कथाओं की निरंतर खोज को लेकर उत्साहित हूं… भारत आपको वहां ले जाता है।”

नेटफ्लिक्स ने 20 नवंबर को इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स 2023 में बड़ी प्रगति की, क्योंकि वीर दास नेटफ्लिक्स स्पेशल के लिए ‘कॉमेडी’ स्टाइल के तहत जीतने वाले भारत के पहले कॉमेडियन बन गए। 2020 के बाद नेटफ्लिक्स की यह दूसरी जीत है।

सुभाष के झा: सुभाष के. झा पटना, बिहार से रिश्ता रखने वाले एक अनुभवी भारतीय फिल्म समीक्षक और पत्रकार हैं। वह वर्तमान में टीवी चैनलों जी न्यूज और न्यूज 18 इंडिया के अलावा प्रमुख दैनिक द टाइम्स ऑफ इंडिया, फ़र्स्टपोस्ट, डेक्कन क्रॉनिकल और डीएनए न्यूज़ के साथ फिल्म समीक्षक हैं।