‘एक दुआ’ के लिए 69वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजे गए निर्देशक राम कमल मुखर्जी

Ram Kamal Mukherjee wins 69th National Film Award for Ek Duaa: डायरेक्टर राम कमल मुखर्जी को एक दुआ के लिए मिला 69वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के खिताब से नवाजा गया है।
'एक दुआ' के लिए 69वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजे गए निर्देशक राम कमल मुखर्जी 25932

Ram Kamal Mukherjee wins 69th National Film Award for Ek Duaa: बीते गुरुवार को 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की विजेता सूची सार्वजनिक की गई थीं। इस लिस्ट के अनुसार, हिंदी फिल्मों ने फीचर फिल्म श्रेणी में बड़ी जीत को गले लगाया है। प्रसिद्ध फिल्म निर्माता राम कमल मुखर्जी द्वारा निर्देशित ईशा देओल अभिनीत शॉर्ट फिल्म ‘एक दुआ’ को भी इस वर्ष के संस्करण में सम्मानित किया गया।

शॉर्ट फिल्म एक दुआ 2021 में दर्शकों के समक्ष प्रस्तुत की गई थी, फिल्म में मुख्य भूमिका में ईशा देओल थी। अभिनेत्री न केवल फिल्म में अभिनय किया, बल्कि निर्माता के रूप में यह उनकी पहली फिल्म थी। फिल्म निर्माता राम कमल मुखर्जी ने IWMBuzz.com के साथ एक विशेष बातचीत में राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने के अपने उत्साह को सार्वजनिक करने का फैसला। निर्देशक ने खुशी जाहिर करते हुए कहा, “हमने एक दुआ के लिए 69वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता और यह मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा क्षण है। एक दुआ एक ऐसी फिल्म है जो कई कारणों से हमेशा मेरे दिल के करीब रहेगी। मैं इस बात से अभिभूत हूं कि 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के सम्मानित जूरी सदस्यों ने हमारी फिल्म को “विशेष उल्लेख” प्रदान किया है। इस फिल्म का निर्देशन करना मेरे लिए बेहद जबरदस्त अनुभव था क्योंकि यह हमारे देश के सबसे महत्वपूर्ण और संवेदनशील विषयों में से एक कन्या भ्रूण हत्या को छूती थी। और इस तरह की फिल्म के लिए एक निर्देशक के रूप में राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त करना मुझे उन विषयों को छूने के लिए प्रोत्साहित करता है जो एक फिल्म निर्माता के रूप में मेरे दिल के करीब हैं। मेरी रचनात्मकता मेरे अपने विचारों और कहानियों का विस्तार है, जिसे मैं एक निर्देशक के रूप में साझा करना चाहता हूं। यह यात्रा मेरी मुख्य अभिनेत्री ईशा देओल के बिना संभव नहीं होती, जिन्होंने अपने बैनर तले फिल्म का निर्माण भी किया है। एक दुआ कई कारणों से मेरे लिए हमेशा खास रहेगी और 69वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार निश्चित रूप से सोने पर सुहागा होगा।”

ईशा ने इंस्टाग्राम पर भी अपनी बड़ी जीत पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा: “मैं बहुत खुश हूं क्योंकि मेरी फिल्म एक दुआ ने 69वें राष्ट्रीय पुरस्कार में जीत हासिल की है। इस फिल्म में एक निर्माता और अभिनेता के रूप में नॉन फीचर स्पेशल मेंशन अवार्ड में यह सम्मान पाना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। हमारी फिल्म का विषय कन्या भ्रूण हत्या, बेटी बचाओ के बारे में है और इसके लिए राष्ट्रीय पुरस्कारों में मान्यता मिलना बहुत उत्साहजनक है। मैं सभी को और विशेष रूप से अपने प्रशंसकों को उनकी प्रेम समर्थन प्रार्थनाओं और दुआओं के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। एक दुआ की पूरी टीम और विशेष रूप से मेरे निर्देशक रामकमल मुखर्जी को मेरे साथ मिलकर यह फिल्म बनाने के लिए बधाई। बहुत सारा प्यार और आभार; ईशा देओल।”

मनोरंजन न्यूज़ राम और ईशा को उनकी बड़ी जीत के लिए बधाई देता हैं। मनोरंजन उद्योग की तमाम बड़ी खबरों को सबसे पहले पाने के लिए बने रहें मनोरंजन न्यूज़ के साथ।

मनीषा सुथार: अभी तक गतिशील गतिशील, मनीषा सथुर व्यावसायिकता और सही मूल्यों का एक आदर्श मिश्रण है। नेटवर्क के लिए योग्यता के साथ खबर के लिए भूख, मनीषा जूनियर्स को प्रेरित करती है और वरिष्ठों का समर्थन करती है। एक मास मीडिया स्नातक, वह रूढ़ियों को तोड़ने और अपने स्वयं के आला को तराशने में विश्वास करती है। जब वह व्यस्त नहीं होता है, तो वह गाना, नृत्य करना और मीरा बनाना पसंद करता है।