रफ्ता रफ्ता की समीक्षा: रोमांस पर आधारित एक बेहतरीन कहानी

Review Of Rafta Rafta: भुवन बाम और सृष्टि गांगुली द्वारा अभिनीत वेब सीरीज रफ्ता रफ्ता की समीक्षा जाने।
रफ्ता रफ्ता की समीक्षा: रोमांस पर आधारित एक बेहतरीन कहानी 1481

Review Of Rafta Rafta: अमेज़ॅन मिनी टीवी की नई पेशकश ‘रफ्ता रफ्ता’ ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवा दी है।‌ कहानी दो प्यारे किरदार की प्यारी और झटकेदार रोमांस की जीवन की यात्रा पर आधारित है। दो शानदार कलाकारों ने अपनी दमदार अभिनय का जादू इस परियोजना में चलाया है और वह दो सितारें है भुवन बाम और सृष्टि गांगुली। करण (भुवन बाम) और निथ्या (सृष्टि) के बीच की प्यारी कहानी दर्शकों को एक अलग दिशा में लेकर जाती है। सात एपिसोड की सीरीज निथ्या और करण के बीच एक मात्र लड़ाई के साथ शुरू होती है, जिसमें करण अपने ‘खोए हुए हथियार’ के बारे में शिकायत करता है और निथ्या उसे खुद ‘जिम्मेदार’ घोषित कर देती है।

जबकि पहला उदाहरण दर्शकों को भ्रमित करता है कि दोनों किस बारे में बात कर रहे हैं, निथ्या इसे स्पष्ट करती हैं। और हमें पहला ‘लगभग’ संकेत मिलता है कि कहानी कहां सामने आएगी, लेकिन जैसे-जैसे एपिसोड बढ़ते हैं निर्देशक आपको हैरान करते जाते है।

विशाल गुप्ता, निर्देशक, अनावरण के समय उनकी ‘अजीब शादी’ को सही तरीके से स्थापित करते हैं। यह भी स्पष्ट हो जाता है जब करण और निथ्या कहते हैं कि वे ‘सामान्य युगल’ नहीं हैं। हालाँकि, सीरीज के अंत में दर्शकों के सामने एक सच्चाई उजागर होती है और यह कुछ ऐसा है जिसकी आप अपेक्षा नहीं कर सकते हैं।

सीरीज एक सिटकॉम द्वि घातुमान है जिसमें प्रफुल्लितता की एक सीरीज हो रही है। पहले कुछ एपिसोड्स के दौरान, कपल अपने घर में कालानुक्रमिक रूप से परेशानियों का सामना करता है, और यहां हमें कपल के बीच प्यारा टीमवर्क देखने को मिलता है, जो एक मीठे किस्से के अंत के साथ मिलकर झुंझलाहट को हल करते हैं। पटकथा तेज और छोटी रहती है; लेखकों, अब्बास दलाल और हुसैन दलाल ने इसे बुद्धिमानी से चुना ताकि दृश्यों पर बहुत अधिक खिंचाव न पड़े। इसलिए, आप मज़ा नहीं खोते हैं!

पांचवें एपिसोड में, युगल एक फिल्म की रात का आनंद लेने का फैसला करता है और अंत में लड़ाई में समाप्त होता है। और यहीं पर विशाल गुप्ता ने फ्लैशबैक देने की सोची। यहाँ हम देखते हैं कि दो युवा सहकर्मी एक-दूसरे के लिए भावनाएँ विकसित करते हैं। प्यारे-प्यारे दोस्त होने की शुरुआत करते हुए, उन्हें बाद में एहसास होता है कि वे प्यार में हैं। हालाँकि, उनकी प्रेम कहानी एक अप्रत्याशित मोड़ लेती है, जो उन्हें सहमति से अलग कर देती है।

फ्लैशबैक समाप्त! सीरीज वर्तमान में बदलती है, जहां निथ्या को अपनी सपनों की प्रदर्शनी सेटिंग में अपनी कलाकृति प्रदर्शित करने के लिए आमंत्रित किया जाता है। फिर उसे पता चलता है कि यह करण था जो निथ्या के काम को दिखाने के इस एक अवसर के बाद पागल हो गया था। एक ‘आदमी-बच्चे’ से एक बड़े, जिम्मेदार साथी बनने के इस बदलाव में, करण अपने दर्शकों और निथ्या का दिल जीत लेता है।

अंतिम विचार

वहां मौजूद हर जोड़े के लिए एक जरूरी घड़ी! रोम-कॉम में एक ताज़ा अंतर्दृष्टि जिसका आप सप्ताहांत में आनंद ले सकते हैं! इसमें बहुत अधिक गहराई के लिए मत करो क्योंकि यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे सीरीज के लिए लक्षित किया गया है! इसके अलावा, यदि आप भुवन बाम के प्रशंसक हैं तो इसे देखना आपकी जिम्मेदारी होती है!

मनोरंजन न्यूज़ इस वेब सीरीज को 3.5 स्टार की रेटिंग देती है।

शताक्षी गांगुली: An ardent writer with a cinephile heart, who likes to theorise every screenplay beyond roots. When not writing, she can be seen scrutinizing books and trekking in the mountains.